नींबू से कौन कौन से टोटके होते हैं? - neemboo se kaun kaun se totake hote hain?

संतान प्राप्त हेतु : यह उपाय किसी विशेषज्ञ से पूछकर ही करें। उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में नीबू की जड़ लाकर उसे गाय के दूध में मिलाकर निःसंतान स्त्री को पिलाएं, उसे पुत्र की प्राप्ति होगी।

अगले पन्ने पर दसवां टोटका...

सफलता हेतु : कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो किसी हनुमान मंदिर जाएं और अपने साथ एक नींबू एवं 4 लौंग लेकर जाएं। इसके बाद मंदिर में पहुंचकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें। फिर हनुमानजी के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और नींबू लेकर कार्य प्रारंभ कर दें। इससे आपके कार्य में सफलता की संभावना बढ़ जाएंगी।

अगले पन्ने पर चौथा टोटका...

नींबू का टोटका क्या होता है?

तंत्र शास्त्र के अनुसार, घर में यदि किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई है तो यह टोटका आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। आप पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से सिर से पैर तक सात बार नींबू उवार लें। इसके बाद नींबू के 4 टुकड़े कर दें और उसको किसी सूनसान जगह पर फेंक दें। ध्यान रखें कि नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर बिल्कुल ना देखें।

नींबू से शत्रु का नाश कैसे करें?

दुश्मन को शांत रखने के लिए आइए जानते हैं दुश्मन को शांत करने का टोटका- इसके लिए आप एक नींबू लें उस पर अपने दुश्मन का सिंदूर से नाम लिखें और नाम के साथ-साथ ही यह मंत्र भी लिखें क्रिं क्रिं शत्रु नाशिनि क्रिं क्रिं फट, उसके बाद उस निंबू में 4 कीलें गाढ़ कर उसे मिट्टि में दबा दें या उसे पानी में बहा दें।

नींबू से उतारा कैसे करते हैं?

बच्चे या किसी व्यक्ति की बुरी नजर उतारने के लिए अगर किसी बच्चे या फिर बड़े व्यक्ति को बुरी नजर लग गई है तो उसके सिर के ऊपर से पैर तक सात बार नींबू उतार लें। अब नींबू के चार टुकड़े कर लें और किसी सुनसान स्थान पर या किसी तिराहे पर फेंक आएं। नींबू के टुकड़े फेंक कर घर लौटते समय पीछे ना देखें।

नींबू को तकिए के नीचे रखने से क्या होता है?

अगर किसी व्यक्ति को अक्सर रात में बुरे सपने आते हैं जिससे वह डर जाता है और ठीक से सो नहीं पाता तो यह उपाय करना चाहिए। इसमें हरे नींबू को उस व्यक्ति के तकिए के नीचे रख दें। जब नींबू सूख जाए तो इसे हटा दें और एक नया हरा नींबू रख दें। ऐसा लगातार 5 बार करने से बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे और अच्छी नींद आना शुरु हो जाएगी।