जियो फोन में फेसबुक कैसे चालू करते हैं बताइए? - jiyo phon mein phesabuk kaise chaaloo karate hain bataie?

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है जिओ फ़ोन में Facebook कैसे चलाये? जैसा की हम सब जानते है आज के ज़माने में लगभग सभी लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है जिसमे सभी सोशल मिडिया एप्लीकेशंस का इस्तेमाल करना काफी आसान होता है लेकिन जब से जिओ ने अपना जिओ फ़ोन लॉन्च किया है तो काफी सारे लोग जिओ फ़ोन का इस्तेमाल करने लगे है जिसमे की सोशल मिडिया का इस्तेमाल करना थोडासा मुश्किल होता है क्योकि जिओ फ़ोन यह एक कीपैड वाला फ़ोन है.

बहुत से लोगो को जिओ फ़ोन में सोशल मिडिया एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते समय काफी सारी नयी-नयी परेशानियों का सामना करना पड़ता है उसी में से एक सोशल मिडिया एप्लिकेशन है Facebook जिओ कंपनीने अपने जिओ फ़ोन के जिओ स्टोर में Facebook एप्लिकेशन को लॉन्च किया है अब जिओ कीपैड फ़ोन होने के कारन लोगो को इस जिओ फ़ोन में Facebook एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते समय काफी सारी चीजों के बारे में पता नहीं होता तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको जिओ फ़ोन के Facebook से जुड़े सभी सवालो के जवाब देने वाले है इसी लिए अगर आप भी अपने जिओ फ़ोन में Facebook एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े.

जिओ फ़ोन में Facebook कैसे चलाये?

दोस्तों जिओ फ़ोन में Facebook एप्लिकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने जिओ फ़ोन में Facebook एप्लिकेशन को इनस्टॉल कर लेना होगा जिओ फ़ोन में Facebook एप्लिकेशन इनस्टॉल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन के इंटरनेट कनेक्शन को ऑन करना है और अपने जिओ फ़ोन में मौजूद Jio Store में जाना है. जिओ स्टोर में जाने के बाद आपके सामने कई सारे सोशल मिडिया एप्लिकेशन आ जायेंगे आपको उन सोशल मिडिया एप्लिकेशन में Facebook एप्लिकेशन को ढूंढ़ना है Facebook एप्लिकेशन मिलने के बाद आपको उस एप्लिकेशन पर एक Install का बटन मिलेगा उस बटन पर क्लिक कर आप आसानी से अपने जिओ फ़ोन में Facebook एप्लिकेशन इनस्टॉल कर सकते है.

Facebook एप्लिकेशन इनस्टॉल करने के बाद आपको उस एप्लिकेशन में अपना एक अकाउंट बनाना होता है तभी आप Facebook का इस्तेमाल कर सकते है Facebook एप्लिकेशन में अकाउंट बनाने के लिए आप अपने मोबाइल नंबर या ई-मेल आयडी का उपयोग कर सकते है. अकाउंट बनाने के लिए आपको Create New Account वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होता है जहा पर आपको स्टेप बाय स्टेप जानकरी पूछी जाती है आपको उस जानकारी की सही तरीके से भरना होता है जानकारी सही तरीके से भरने के बाद आपका Facebook अकाउंट तैयार हो जाता है और उसके बाद आप Facebook एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते है. तो चलिए अब हम Facebook एप्लिकेशन से जुड़े अन्य सवालो के जवाब जानते है.

जियो फोन में फेसबुक पर अपनी फोटो कैसे अपलोड करें?

दोस्तों जिओ फ़ोन में फोटो अपलोड करना काफी आसान है इसके लिए आपको सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन के फेसबुक एप्लिकेशन को ओपन कर लेना है ओपन करने के बाद आपके सामने अपने फेसबुक एप्लिकेशन का होम पेज खुल जायेगा होम पेज पर आपको निचे पहले नंबर पर एक Photo का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है.

फोटो पर क्लिक करने के बाद आपके सामने दो ऑप्शन आ जायेंगे पहला Camera का और दूसरा Gallery का आपको Gallery वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है अब आप जो फोटो अपने Facebook Account पर अपलोड करना चाहते है उस Photo को आपको सिलेक्ट करना है और Next पर क्लिक कर देना है नेक्स्ट पर क्लिक करने के बाद आपको अपने Photo पर कैप्शन लगाना है और अपलोड के बटन पर क्लिक करना है जैसे ही Upload के बटन पर क्लिक करेंगे आपका Photo Upload हो जायेगा.

जिओ फ़ोन से Facebook प्रोफाइल फोटो कैसे सेट करे?

जिओ फ़ोन से Facebook प्रोफाइल फोटो सेट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन में फेसबुक एप्लिकेशन को ओपन कर लेना है फेसबुक एप्लिकेशन ओपन करने के बाद आपके सामने फेसबुक एप्लिकेशन का होम पेज खुल जायेगा उसके बाद आपको अपने फेसबुक प्रोफाइल में जाना है जहा पर आपको अपने अकाउंट से जुडी सभी जानकारी देखने मिलेंगी.

अब आपको सबसे ऊपर +Photo ऐसा ऑप्शन दिखेगा जिसपर आपको क्लिक करना है उस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने और एक ऑप्शन आ जायेगा Upload a New Photo का आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है उस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने और दो ऑप्शन आ जायेंगे पहला Camera और दूसरा Gallery का आपको Gallery सिलेक्ट करना है और अपने फ़ोन में मौजूद किसी भी फोटो को सिलेक्ट कर Upload कर देना है आपका प्रोफाइल फोटो सेट हो जायेगा.

जियो फोन में फेसबुक पर चैट कैसे करें?

जैसा की हम सब जानते है की Facebook इंटरटेनमेंट के साथ-साथ मैसेंजिंग ऐप भी है जिसका इस्तेमाल हम अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से बाते करने के लिए कर सकते है लेकिन बहुत से लोगो को यह पता नहीं होता की Facebook पर चैट कैसे करते है Facebook पर चैट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फ़ोन के इंटरनेट कनेक्शन को ऑन कर लेना है और अपने Facebook एप्लिकेशन को ओपन कर लेना है.

Facebook एप्लिकेशन ओपन करने के बाद आपके सामने Facebook का होम पेज खुल जायेगा होम पेज पर आपको सबसे ऊपर वाले बार में कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमे तीसरे नंबर पर आपको एक चैटिंग का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस चैटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना है चैटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपसे जितने भी लोग Facebook पर जुड़े हुए वह सारे लोग आपके सामने आ जायेंगे आपको जिस व्यक्ति के साथ चैटिंग करनी है उसपर आपको क्लिक करना है क्लिक करते ही आपके सामने चैटिंग का ऑप्शन आ जायेगा.

जियो के फोन में फेसबुक स्टेटस कैसे लगाएं?

दोस्तों अगर आप Facebook का इस्तेमाल करते है तो आपने देखा होगा की आपके दोस्त Facebook पर Story रखते है लेकिन जिओ फ़ोन के फेसबुक पर स्टोरी रखने के लिए कोई भी पर्याय नहीं दिया गया है जिओ फ़ोन से Facebook स्टोरी रखने के लिए आपको सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन में Google को ओपन करना है Google ओपन करने के बाद आपको वहा पर Facebook लिख कर सर्च करना है यह सर्च करने के बाद आपके सामने पहले नंबर पर Facebook की वेबसाइट आ जाएगी आपको उसपर क्लिक करना है.

Facebook की वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद आपको वहा पर अपना Facebook अकाउंट लॉगिन कर लेना है अकाउंट लॉगिन करने के बाद आपके सामने बिलकुल ऐप की तरह इंटरफेस आ जायेगा जहा पर आपको आपके फ्रेंड्स द्वारा रखी गयी स्टोरीज देखने मिलेंगी और सबसे पहले नंबर पर आपको एक Add Story का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है अब आपके सामने आपके जिओ फ़ोन की Gallery ओपन हो जाएगी जहा से आप किसी भी फोटो या विडिओ को सिलेक्ट कर अपनी Facebook स्टोरी पर लगा सकते है.

जिओ फ़ोन के फेसबुक से जुड़े FAQ

क्या जिओ फ़ोन के Facebook से story लगा सकते है?

आप Facebook की वेबसाइट की मदत से अपने जिओ फ़ोन से Facebook स्टोरी लगा सकते है.

क्या जिओ फ़ोन के Facebook से चैटिंग कर सकते है?

हा आप जिओ फ़ोन के Facebook से चैटिंग कर सकते है.

जिओ फ़ोन में Facebook फोटो शेयर कैसे करे?

जिओ फ़ोन से फेसबुक फोटो शेयर करने के लिए आपको हर एक फोटो के निचे एक शेयर का बटन देखने मिलता है जिसका उपयोग करके आप Facebook फोटो शेयर कर सकते है.

जिओ फ़ोन में Facebook फोटो लाइक कैसे करे?

आपको हर एक फोटो/विडिओ के निचे एक अंगूठे का चित्र दिखाई देता है जिसपर क्लिक करके आप किसी भी फोटो/विडिओ को लाइक कर सकते है.

जिओ फ़ोन में Facebook इनस्टॉल कैसे करे?

आप जिओ फ़ोन में मौजूद Jio Store में जा कर Facebook एप्लिकेशन को इनस्टॉल कर सकते है.

अंतिम शब्द

तो दोस्तों यह था जिओ फ़ोन में Facebook कैसे चलाये में आशा करता हु की आप समझ गए होंगे की आप किस प्रकार से अपने जिओ फ़ोन में Facebook का इस्तेमाल कर सकते है और में उम्मीद करता हु की आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा. अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और साथ ही वेबसाइट के नोटिफिकेशन बेल को भी ऑन कर दे ताकि आने वाले समय में आm प कोई भी आर्टिकल मिस ना करे क्योकि हम ऐसे ही हेल्पफुल आर्टिकल आपके लिए रोजाना लाते रहते है. अगर आपको इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है हम जरूर आपके सवाल का जवाब देनी की कोशिश करेंगे धन्यवाद.

https://techyatri.com/

Raj , टेक यात्री के सह-संस्थापक और Senior Editor हैं. इन्हे तकनिकी और गेमिंग के बारे में लिखना अच्छा लगता है. राज, टेक्नोलॉजी को आसान शब्दों में लोगों तक पहुँचाने में विश्वास रखते है इसलिए वो अपना अधिकतम समय हाई क्वालिटी टेक्नोलॉजी लेख लिखने में बिताते है.

जियो फोन में फेसबुक कैसे चलाया जाता है?

अगर आप जियो फोन में फेसबुक चलाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको मेन्यू बार में दिए गए विकल्पों में से 'जियो स्टोर' पर क्लिक करना होगा। जियो स्टोर में जाते ही आपको कई ऐप्लिकेशन दिखेंगी, जिनमें फेसबुक भी होगा। फेसबुक पर क्लिक करके डाउनलोड कर लें।

फोन में फेसबुक कैसे डाउनलोड करें?

एंड्राइड फोन में फेसबुक डाउनलोड अगर आपके फोन में भी गूगल प्ले स्टोर है, तो आप इस स्टोर पर जाकर कोई भी एप्प डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपने अभी अभी नया फोन खरीदा है, तो सबसे पहले आपको अपने फोन में गूगल या जीमेल आईडी से लॉगिन करना होगा। अगर आपके पास कोई भी जीमेल आईडी नहीं है, तो फिर आप एक नया भी बना सकते हैं।

जिओ फोन में फेसबुक से नंबर कैसे निकाले जाते हैं?

Facebook Se Mobile Number Kaise Nikale?.
स्टेप 1 : फेसबुक आई डी से मोबाइल नंबर निकालने के लिए, सबसे पहले आपको उस facebook यूजर का प्रोफाइल ओपन करना होगा। ... .
स्टेप 2 : See More About ऑप्शन के उपर क्लिक करते ही, उस फेसबुक आई डी की पूरी डिटेल्स आपके सामने आ जायेगा।.

जियो फोन में फेसबुक पर अपना नाम कैसे बदलें?

Facebook पर सबसे ऊपर दाईं ओर पर टैप करें. नीचे की ओर स्क्रॉल करें और सेटिंग पर टैप करें. इसके बाद, निजी और अकाउंट से संबंधित जानकारी पर टैप करें. नाम पर टैप करें.