हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

बैटरी कैपेसिटी 39.2kWh
चार्जिंग टाइम Approx 6 h 10 min
मोटर टाइप Permanent magnet synchronous motor (PMSM)
ट्रांसमिशन ऑटोमेटिक
सीटिंग कैपेसिटी 5

हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

Show

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : हुंडई कोना इलेक्ट्रिक पर डिस्काउंट ऑफर्स की पेशकश कर रही है जिसके चलते ग्राहक इस कार पर 50,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक प्राइस : भारत में हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की कीमत 23.84 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि हुंडई कोना इलेक्ट्रिक टॉप मॉडल की प्राइस 24.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक पावरट्रेन: अंतरराष्ट्रीय बाजार में हुंडई कोना 100 किलोवॉट और 150 किलोवॉट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ उपलब्ध है। 100 किलोवॉट मोटर को 39 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर मिलती है, जो 136 पीएस की पावर देता है। 150 किलोवॉट मोटर को 64 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर मिलती है। इसकी पावर 204 पीएस है। भारत में 100किलोवॉट मोटर वाले वर्जन को उतरा गया है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह कार 452 किलोमीटर का सफर तय करेगी। इस मामले में यह देश की सबसे लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार है। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग ऑप्शन: हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को चार्ज करने के लिए कंपनी आपके घर पर 7.2 किलोवॉट का वॉल बॉक्स एसी चार्जिंग स्टेशन लगाकर देगी, जिससे कार को फुल चार्ज होने में करीब 6 घंटे लगेंगे। 50 किलोवॉट के डीसी फास्ट चार्जर से यह कार महज एक घंटे के भीतर 0 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। हालांकि 50 किलोवॉट के डीसी चार्जर अभी चुनिंदा शहरों के हुंडई डीलरशिप और इंडियन ऑयल कॉर्पाेरेशन स्टेशन पर ही उपलब्ध हैं। इसके अलावा कंपनी कार के साथ एक 2.8 किलोवॉट का पोर्टेबल चार्जर भी देगी, जिसे ड्राइविंग के वक्त आप अपने साथ रख सकते हैं। यह रेग्यूलर वॉल सॉकेट चार्जर है, इससे कार को फुल चार्ज होने में करीब 19 घंटा लगेंगे। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक ड्राइविंग मोड: हुंडई की इस गाड़ी में सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। इस में ईको, ईको प्लस, कंफर्ट और स्पोर्ट चार ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। स्टीयरिंग व्हील के पीछे की तरफ पैडल शिफ्टर दिया गया है, जिससे आप रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम को कई लेवल पर कंट्रोल कर सकते हैं। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक सेफ्टी फीचर: पैसेंजर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोना एसयूवी में कंपनी ने छह एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, ऑल डिस्क ब्रेक, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और रियर कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं। पैदल चल रहे लोगों की सुरक्षा के लिए कंपनी ने इस में वर्चुअल साउंड सिस्टम दिया गया है, जो इंजन की आवाज करता है। इस में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक फीचर: हुंडई की इस कार में सनरूफ, ऑटो एसी, वायरलैस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, रियर एसी वेंट और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। इस में 10 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, लंबर सपोर्ट के साथ दी गई है। कोना इलेक्ट्रिक में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। इस में 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी लगा है। 

इनसे है मुकाबला: हुंडई कोना इलेक्ट्रिक का मुकाबला एमजी ईजेडएक्स इलेक्ट्रिक है।

और देखें

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक प्राइस

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की प्राइस 23.84 लाख से शुरू होकर 24.03 लाख तक जाती है। हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कुल 2 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - कोना इलेक्ट्रिक का बेस मॉडल प्रीमियम है और टॉप वेरिएंट हुंडई कोना प्रीमियम ड्यूल टोन की प्राइस ₹ 24.03 लाख है।

वेरिएंटएक्स-शोरूम कीमतकंपेयर
कोना प्रीमियमऑटोमेटिक, इलेक्ट्रिक

टॉप सेलिंग

More than 2 months waiting
Rs.23.84 लाख*

ऑन रोड प्राइस देखें

Compare
कोना प्रीमियम ड्यूल टोनऑटोमेटिक, इलेक्ट्रिकMore than 2 months waiting Rs.24.03 लाख *

ऑन रोड प्राइस देखें

Compare

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक रिव्यू

हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

हुंडई मोटर्स ने कोना इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर दिया है। यह देश की सबसे लंबी रेंज वाली फीचर लोडेड इलेक्ट्रिक कार है। कंपनी ने इसकी कीमत 25.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है। इलेक्ट्रिक कारों को लेकर भारतीय ग्राहकों में जागरूकता और आकर्षण दोनों की कमी है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि इन चुनौतियों के बावजूद क्या कोना इलेक्ट्रिक ग्राहकों को अपनी ओर खींच पाएगी। ऐसे तमाम सवालों के जवाब मिलेंगे हमारे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू में:

हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

साइज़ और रोड प्रसेंस के मामले में ये कार मुकाबले में मौजूद पेट्रोल/डीज़ल इंजन वाली एसयूवी कारों से थोड़ी कमतर है। यहां तक की साइज़ के मोर्चे पर यह हुंडई वेन्यू और क्रेटा जैसी मिड-साइज़ एसयूवी से भी काफी छोटी नज़र आती है। हालांकि इसकी लंबाई और चौड़ाई वेन्यू से ज्यादा है और इसका व्हीलबेस भी इससे काफी बड़ा है। हमने कोना इलेक्ट्रिक के साइज़ की तुलना हुंडई की कुछ दूसरी एसयूवी कारों से की है, जिनकी जानकारी कुछ इस प्रकार है:-

साइज़ कोना इलेक्ट्रिक वेन्यू क्रेटा
लंबाई 4180 मिलीमीटर 3995 मिलीमीटर 4270 मिलीमीटर
चौड़ाई 1800 मिलीमीटर 1770 मिलीमीटर 1780 मिलीमीटर
ऊंचाई 1570 मिलीमीटर 1590 मिलीमीटर 1665 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2600 मिलीमीटर 2500 मिलीमीटर 2590 मिलीमीटर

हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

हुंंडई क्रेटा के मुकाबले कोना इलेक्ट्रिक का व्हीलबेस काफी बड़ा है। मगर, लंबाई और ऊंचाई के मामले में यह क्रेटा से छोटी है। 

हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

कोना इलेक्ट्रिक के डिजाइन पर कंपनी ने काफी काम किया है। इसमें आकर्षक फॉक्स फ्रंट ग्रिल दी गई है जिसके पीछे चार्जिंग पोर्ट को पोजिशन किया गया है। साथ ही इसमें 17 इंच के स्टाइलिश अलॉय व्हील भी दिए गए हैं। इन एलिमेंट के साथ कोना इलेक्ट्रिक एक अलग लुक वाली कार नज़र आती है।

जीप कंपास और टाटा हैरियर की तरह हुंडई कोना इलेक्ट्रिक भी सबसे अलग नजर आती है। इसमें वेन्यू की तरह फ्रंट बंपर पर एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट, डे-टाइम रनिंग एलईडी लैंप और एलईडी टेललाइट का फीचर दिया गया है। 

हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

दूसरी हुंडई कारों की तरह कोना इलेक्ट्रिक के इंटीरियर की क्वालिटी भी शानदार है। इसमें ट्यूसॉन की तरह ​अलग-अलग फंक्शन को कंट्रोल करने के लिए बटन दिए गए हैं जो इस्तेमाल में काफी आसान हैं। 

इसमें 4 ड्राइव मोड ईको, ईको+, स्पोर्ट और कंफर्ट दिए गए हैं। वहीं ड्राइव सिलेक्टर के रूप में पार्क, न्यूट्रल, रिवर्स और ड्राइव दिए गए हैं।  हुंडई कोना में डल सिल्वर कलर फिनिशिंग वाला सेंट्रल कंसोल दिया गया है। इसकी सिटिंग पोजिशन हैचबैक और सेडान कारों की तरह काफी नीचे है। 

इस में पर्याप्त हैडरूम स्पेस मिलता है। मगर, 6 फीट लंबे ड्राइवर को सीट एडजस्ट करनी पड़ सकती है। इस में सीट एडजस्टमेंट फीचर भी दिया गया है। 

कार की सेकंड-रो सीट पर प्रीमियम हैचबैक कारों जितना ही स्पेस मिलता है। पीछे वाली सीट पर 6 फुट लंबे पैसेंजर वैसा नी-रूम और हैडरूम स्पेस नहीं मिलता जो इस प्राइस ब्रेकेट में आने वाली पेट्रोल-डीज़ल एसयूवी में मिलता है। सीट बेस और कार के फ्लोर के बीच फासला कम होने से 6 फुट लंबे पैसेंजर को अंडरथाई सपोर्ट भी काफी कम मिलता है। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में 334 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है जिसे काफी कम कहा जा सकता है। जबकि, ट्यूसॉन में 530 लीटर, जीप कंपास में 438 लीटर और हुंडई क्रेटा में 402 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। 

टेक्नोलॉजी 

कोना इलेक्ट्रिक में ऑटो एसी, पुश बटन स्टार्ट के साथ स्मार्ट-की, क्रूज़ कंट्रोल और इलेक्ट्रिक सनरूफ का फीचर दिया गया है। 

कार की सीट और स्टीयरिंग पर लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ सीट कूलिंग और हीटिंग का फीचर दिया गया है। वहीं, इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, वायरलैस फोन चार्जर, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल और 6-स्पीकर वाला म्यूज़िक सिस्टम जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, हीटेड विंग मिरर, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, एलईडी केबिन लाइट, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट और सभी पैसेंजर के लिए एडजस्टेबल आर्मरेस्ट जैसे कंफर्ट फीचर भी दिए गए हैं। 

इसमें रियर एसी वेंट और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का अभाव है। हमारी नज़र में ये फीचर ज्यादा मायने नहीं रखते हैं। कुल मिलाकर इस कार में केबिन स्पेस की कमी ज़रूर है, वहीं फीचर के मामले में ये काफी प्रीमियम कार साबित होती है।

हुंडई कोना में सेफ्टी के लिहाज़ से 6 एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इले​क्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, आईएसओफिक्स, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इनके अलावा इसमें हिल स्टार्ट असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, डायनामिक गाइडलाइन वाला रियर कैमरा, ऑटो हैडलैंप और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 

हालांकि इन सब फीचर के बावजूद कार में फ्रंट पार्किंग सेंसर का अभाव है। हुंडई कोना इलेक्ट्रिक चलाने में काफी आसान और स्मूद है। इलेक्ट्रिक कार होने के कारण ये काफी शांति से चलती है और इसमें लगभग हर फीचर दिया गया है। हालांकि, इसे एक फैमिली कार नहीं कहा जा सकता है क्योंकि इसमें केबिन स्पेस की काफी कमी महसूस होती है। खराब सड़कों और गड्ढों से आने वाले झटकों को इसके सस्पेंशन आसानी से नहीं झेल सकते हैं। 

हालांकि, इन सब बातों को एक बारगी नज़रअंदाज़ कर भी दें तो आप इसे अपने गैराज में दूसरी या तीसरी कार के रूप में रख सकते हैं। रोजाना की दौड़भाग में स्मूद ड्राइविंग चाहने वालों के लिए भी ये कार काफी अच्छी साबित हो सकती है।

हुंडई कोना भारत की अब तक की सबसे लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी है। इलेक्ट्रिक कारों की खासियत होती है कि ये हाथों-हाथ टॉर्क जनरेट करती है। ठीक इसी तर​ह कोना इलेक्ट्रिक भी थ्रॉटल देते ही तुरंत 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। हाइवे पर ओवरटेकिंग के लिए पहले से कोई तैयारी नहीं करनी पड़ती। इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार ​हासिल करने में 9.7 सेकंड का समय लगता है। 

चूंकि कोना एक इलेक्ट्रिक कार है इसलिए इसके केबिन तक ​इंजन या सस्पेंशन से निकलने वाली आवाज़ें नहीं पहुंचती है। हालांकि, इसके टायर जरूर आवाज़ करते हैं मगर ये आवाज़ आपके कानों को नहीं चुभेगी।

ड्राइव मोड के अलावा इसमें पैडल शिफ्टर का फीचर दिया गया है। इसमें ब्रेक एनर्जी री जनरेशन को मैनेज करने के लिए स्टीयरिंग व्हील के पीछे फ्लैप दिए गए हैं। 

इस सिस्टम के कारण कोना एक सिंगल पैडल कार कहलाती है। इसमें कार को गति देने के लिए तीन इंटेंसिटी मोड दिए गए हैं। काम में लेने पर यह सिस्टम इंजन ब्रेकिंग के समान एक निश्चित डिग्री (चुनी गई तीव्रता के आधार पर) कार को धीमा कर देता है। इसलिए ब्रेकिंग द्वारा घर्षण पैदा करके ऊर्जा बर्बाद करने के बजाय, सिस्टम बैटरी को चार्ज करने के लिए पहियों का उपयोग करता है।

ब्रेक एनर्जी री-जनरेशन सिस्टम ठीक वैसे ही काम करता है जैसे कि पेट्रोल/डीज़ल कारों में गियर अप/डाउन करने पर कार की स्पीड को कम ज्यादा किया जाता है। 

अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में यह कार दो वर्जन 39 केडब्ल्यूएच और 64 केडब्ल्यूएच की बैट्री पैक के साथ उपलब्ध हैं। हालांकि, भारत में हुंडई कोना में 39.2 किलोवॉटऑवर का बैटरी पैक दिया गया है। इसे 150 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है, जो 136 पीएस की पावर और 395 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यूरोपियन टेस्ट साइकिल में कोना की रेंज 289 किलोमीटर बताई गई है। जबकि एआरएआई की टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार कोना 452 किमी की रेंज देने में सक्षम है। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक से जुड़े अहम सवाल

क्या ये खराब रास्तों पर आराम से चलती है ?

पहली बात तो ये कि हुंडई कोना उस टाइप की एसयूवी नहीं है जिसके टायर पानी से भरे गहरे गड्ढ़ों में भी आराम से निकल जाए। ऐसे में इसे उन इलाकों में ना लेकर जाएं जहां सड़कें हमेशा बदहाल रहती है। 

इलेक्ट्रिक कारों में हाइड्रोस्टेटिक लॉक नाम के खतरे से गाड़ी के कुछ अहम हिस्सों को बचाने वाली खूबी होती है। यह  खूबी आपको डीज़ल या पेट्रोल वाली कारों में नहीं मिलेगी। अक्सर बाढ़ आने की स्थिति में कार को हाइड्रोस्टेटिक लॉक से बहुत खतरा होता है। यह तब होता है जब पानी इंजन ब्लॉक में प्रवेश करता है। आमतौर पर कार के एग्जॉस्ट से बैकफ्लो में पानी रिसता है जिससे पिस्टन और सिलेंडर को नुकसान पहुंचता है। ऐसे में इलेक्ट्रिक कारों में एग्जॉस्ट नहीं होने से कार की मोटर या बैट्री त​क पानी पहुंचने का कोई चांस ही नहीं रहता है। हालांकि, कोना की बैट्री वॉटरप्रूफ है। इसके अलावा, यदि पानी का स्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच भी जाए तो नुकसान को रोकने के लिए इसकी इलेक्ट्रिक मोटर अपने आप बंद हो जाती है। 

कोना इलेक्ट्रिक को कैसे चार्ज किया जा सकता है ?

कोना इलेक्ट्रिक को तीन तरीकों से चार्ज किया जा सकता है, जो इस प्रकार हैं:-

50 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर 7.2 किलोवाट एसी वॉलबॉक्स चार्जर 2.8 किलोवाट पोर्टेबल चार्जर
57 मिनट में 80% चार्ज 6 घंटे 10 मिनट में फुल चार्ज 19 घंटे में फुल चार्ज

डीसी फास्ट चार्जर: हुंडई देश के कई बड़े शहरों में फ़ास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने जा रही है। 50 किलोवाट क्षमता वाले यह डीसी चार्जिंग स्टेशन मात्र 57 मिनट में कार को 80% तक चार्ज करने में सक्षम है। ये स्टेशन हुंडई डीलरशिप और इंडियन ऑयल के चुनिंदा फ्यूल पंप पर शुरू किए जाएंगे।    

एसी वॉलबॉक्स चार्जर: घरेलु उपयोग के लिए कोना के साथ ग्राहकों को 7.2किलोवाट का ए.सी. चार्जिंग स्टेशन दिया जा रहा है, जिसे दीवार पर लगाया जा सकेगा। यह चार्जर कार को 6 घंटे में 100% तक चार्ज करने में सक्षम है। 

पोर्टेबल चार्जर: कोना इलेक्ट्रिक के साथ 2.8किलोवाट का पोर्टेबल चार्जर भी दिया जाएगा। जिसे कहीं भी आसानी से अपने साथ ले जा सकते हैं। इसे सामान्य इलेक्ट्रिक सॉकेट में प्लग- इन किया जा सकता है। यह चार्जर 3 घंटे में कार को 50 किमी तक ड्राइव करने जितना चार्ज करने की क्षमता रखता है। इस चार्जर द्वारा कार को फुल चार्ज करने में 19 घंटों का समय लगेगा।

क्या इसके मेंटेंनेंस का खर्च ज्यादा आता है ?

बिल्कुल नही! क्योंकि इलेक्ट्रिक कारों में काफी कम पार्ट्स होते हैं। इनमें इंजन ऑयल, ऑयल फिल्टर या फ्यूल फिल्टर बदलने का कोई झंझट नहीं होता है। हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में तो बैट्री कूलंट को भी 60,000 किलोमीटर के बाद बदलवाने की आवश्यकता पड़ती है। 

क्या मैं इसे एक लंबी रोड ट्रिप पर ले जा सकता हूं ?

इसकी 452 किलोमीटर रेंज को देखते हुए हम यही कह सकते हैं कि आप इसको लंबी रोड ट्रिप के बजाए छोटी रोड ट्रिप पर ले जाएं। हालांकि, समस्या यह भी है कि आप अपने साथ वॉलबॉक्स चार्जर नहीं ले जा सकते हैं और यह काफी हद तक फास्ट-चार्जिंग पॉइंट की उपलब्धता पर निर्भर करेगा। आप निश्चित रूप से पोर्टेबल चार्जर का उपयोग कर सकते हैं लेकिन इससे कार को चार्ज करने में ही काफी समय लग जाता है। ऐसे में आप लंबी यात्राओं पर ना जाए तो ही बेहतर है। 

इसपर कितनी वारंटी मिल रही है ?

हुंडई, कोना इलेक्ट्रिक पर तीन साल या अ​नलिमिटेड किलोमीटर स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है। साथ ही इसकी बैट्री पर 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी दी जा रही है। कार की री-सेल वैल्यू के हिसाब से हुंडई की ये पेशकश काफी शानदार है। 

यह इलेक्ट्रिक कार दो वेरिएंट प्रीमियम और प्रीमियम ड्यूल टोन में उपलब्ध है जिनकी कीमत क्रमश: 23.71 लाख रुपये और 23.91 लाख रुपये एक्सशोरूम मुंबई है। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • चलाने में काफी आसान और स्मूद
  • 426 किलोमीटर की लंबी रेंज
  • अच्छे सेफ्ट फीचर्स से लैस
  • पेट्रोल डीज़ल के मुकाबले रनिंग कॉस्ट काफी कम

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का अभाव
  • भारत के कुछ ही शहरों में उपलब्ध
  • कीमत ज्यादा
  • पीछे वाली सीटों पर नीरूम और हैडरूम की कमी

चार्जिंग टाइम approx 6 एच 10 min
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम) 134.10bhp
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम) 395nm
सीटिंग कैपेसिटी 5
बॉडी टाइप एसयूवी

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक यूज़र रिव्यू

4.3/5

पर बेस्ड41 यूजर रिव्यू

  • सभी (48)
  • Looks (4)
  • Comfort (6)
  • Mileage (3)
  • Engine (1)
  • Interior (3)
  • Price (15)
  • Power (5)
  • More ...

  • Best Segement Car

    I took the test drive and the feeling was awesome the power and comfort provided by Hyundai are just the best and talking about the features, all the features are the bes...और देखें

  • HYUNDAI KONA REVIEW

    GOOD CAR WITH NICE SAFETY FEATURES, EXCELLENT PERFORMANCE, AND ALSO WITH GREAT ABILITY OF MILEAGE. TILL NOW IN THE ELECTRIC VEHICLE SEGMENT FROM MY EXPERIENCE THIS H...और देखें

    द्वारा darshil ardeshana

    On: Aug 17, 2022 | 3084 Views

  • Expensive Car

    This car is expensive and needs to increase seating capacity, wide sunroof, and less price.

    द्वारा prince

    On: Aug 16, 2022 | 40 Views

  • GoodExperience

    Apart from all the online reviews my personal overall experience of Hyundai Kona was literally very amazing, from interior to exterior, from exploring to driving. Ev...और देखें

    द्वारा vikhyat rana

    On: May 08, 2022 | 6156 Views

  • Very Comfortable

    Hyundai Kona electric car is very comfortable and secure but the electric range is very low, this car very expensive for a middle-class family. 

    द्वारा anuj yadav

    On: May 05, 2022 | 83 Views

  • सभी कोना इलेक्ट्रिक रिव्यूज देखें

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक वीडियोज़

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 3 वीडियो उपलब्ध हैं. हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

    12:20

    Hyundai Kona Electric SUV India | First Drive Review In Hindi | CarDekho.com

    जनवरी 10, 2020

  • हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

    2:11

    Hyundai Kona 2019 | Indias 1st Electric SUV | Launch Date, Price & More | CarDekho #In2Mins

    जुलाई 06, 2019

  • हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

    9:24

    Hyundai Kona Electric SUV Walkaround in Hindi | Launched at Rs 25.3 lakh | CarDekho.com

    जनवरी 10, 2020

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कलर

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कार 5 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक फोटो

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की 26 फोटोज़ उपलब्ध हैं, एसयूवी कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

भारत में हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की कीमत

search कार कीमत in

हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक न्यूज़

  • हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

    ऑल-न्यू आयोनिक 5 को एक बार फिर टेस्ट करते देखा गया है। इस गाड़ी की साइड प्रोफाइल से इसके डिज़ाइन एलिमेंट्स की झलक देखने को मिली है। हुंडई की इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला किआ ईवी6 और वोल्वो एक्सस

  • हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

    हमने हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा था कि मारुति सुजुकी के पास करीब 4 लाख कारों की पेंडेसी चल रही है। अब जानकारी मिली है कि कुछ ऐसी ही स्थिति हुंडई इंडिया के साथ भी है। वर्तमान में हुंडई इंडिया के पास

  • हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

    महिंद्रा ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार एक्सयूवी400 ईवी से पर्दा उठा दिया है। यह एक्सयूवी 300 पर बेस्ड है। इसका कंपेरिजन टाटा नेक्सन ईवी (प्राइम और मैक्स), हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और एमजी जेडएस ईवी से ह

  • हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

    ईवी टेक्नोलाॅजी के बेहतर होने, इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की खरीद पर इंसेटिव्स मिलने और मार्केट कुछ अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के उपलब्ध होने से अब मार्केट में ऐसे व्हीकल्स की डिमांड बढ़ने लगी है।

  • हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

    सितंबर में हुंडई अपनी कुछ कारों पर कैश डिस्काउंट और एक्सचेंज बोनस जैसे फायदों की पेशकश कर रही है।

और ऑप्शन देखें

हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

हुंडई कोना कार - hundee kona kaar

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक प्रश्न और उत्तर

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में कोना इलेक्ट्रिक की ऑन-रोड कीमत 25,03,990 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक पर सितंबर महीने में चल रहे लेटेस्ट ऑफर्स कौन से हैं?

सितंबर 2022 के महीने में दिल्ली में हुंडई कोना इलेक्ट्रिक पर 1 ऑफ़र उपलब्ध है।

कोना इलेक्ट्रिक और ट्यूसॉन में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

कोना इलेक्ट्रिक की कीमत 23.84 लाख रुपये एक्स-शोरूम और ट्यूसॉन की कीमत 27.70 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 22.54 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की ईएमआई ₹ 47,669 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 2.50 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

टाटा नेक्सन EV or एमजी ZS EV or हुंडई Kona...???

Kiran asked on 8 Jun 2021

All three cars are good in their own forte. The Hyundai Kona Electric is a car a...

और देखें

By Cardekho experts on 8 Jun 2021

If the charge आईएस over then आईएस हुंडई कोना इलेक्ट्रिक going to start with पेट्रोल o...

ATUL asked on 9 Feb 2021

No, Hyundai Kona is a completely electric car. There is no option for any fuel t...

और देखें

By Cardekho experts on 9 Feb 2021

आईएस कोना required इनश्योरेंस और if yes then how much

gaurav asked on 19 Aug 2020

Yes, at present there is no separate category for electric vehicles thus it requ...

और देखें

By Cardekho experts on 19 Aug 2020

Does Hyundai Kona Electric need registration because its electric?

************ asked on 9 Jul 2020

Yes, Hyundai Kona Electric needs RTO registration and drivers license to ride.

By Cardekho experts on 9 Jul 2020

आईएस कोना इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध at Satara?

Jayant asked on 27 Jun 2020

For the availability, we would suggest you walk into the nearest dealership as t...

और देखें

By Cardekho experts on 27 Jun 2020

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक पर अपना कमेंट लिखें

इलेक्ट्रिक हुंडई कोना की रेंज कितनी है?

ह्युंडई कोना इलेक्ट्रिक कीमत.

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार कौन सी है?

Cheapest Electric Car: भारत की वो टॉप 5 सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जो सिंगल चार्ज में देती है 461 किमी रेंज.
Mahindra eVerito- 10.49 लाख से शुरू रेंज- 110 किलोमीटर ... .
Tata Tigor EV- 11.99 लाख रुपये से शुरू ... .
Tata Nexon EV- 14.29 लाख से शुरू ... .
Tata Nexon EV Max- 17.74 लाख से शुरू ... .
MG ZS EV- 21.99 लाख से शुरू.

इलेक्ट्रिक कार की कीमत क्या है?

भारत में इलेक्ट्रिक कार्स की सूची में टाटा नेक्सन ईवी मैक्स (₹ 18.34 लाख), टाटा टिगोर ईवी (₹ 12.49 लाख) and टाटा नेक्सन ईवी (₹ 14.99 लाख) शामिल हैं। इलेक्ट्रिक कार्स की हालिया प्राइस, तस्वीरों, रिव्यूज़ और विशेषताओं को देखें।