फरवरी में पैदा हुए बच्चे कैसे होते हैं? - pharavaree mein paida hue bachche kaise hote hain?

फरवरी में पैदा हुए बच्चे कैसे होते हैं? - pharavaree mein paida hue bachche kaise hote hain?

personality traits of february born 

मुख्य बातें

  • फरवरी में जन्मे जातक होते हैं रोमांटिक

  • जिद्दी और दबंग स्वभाव के होते हैं इस माह के लोग

  • काफी रचनात्मक और ईमानदार होते हैं ये लोग

February born Personality traits: फरवरी को प्यार का महीना माना जाता है। इस माह में जन्मे लोग काफी रोमांटिक होते हैं। उनमें गजब का आकर्षण होती है। यदि आप इस माह के पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने वाले हैं या बढ़ाने की सोच रहे है, तो यह आर्टिकल आपकी बहुत मदद कर सकता है। इस आर्टिकल के जरिए आप इस माह के लोगों का व्यक्तित्व और इनका फेवरेट कलर आसानी से जान सकते हैं। 

Traits of February born, फरवरी माह में जन्मे लोगों का स्वभाव

1. रचनात्मक और ईमानदार होते हैं 1 से 10 फरवरी के बीच जन्मे लोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 से 10 फरवरी के बीच जन्मे लोग बहुत ही ईमानदार और रचनात्मक होते हैं। उनकी यह अदा लोगों को दीवाना बना देती है। शिक्षा के क्षेत्र में भी वह काफी तरक्की करते है। संकट के समय में भी यह लोग निष्पक्ष तरीके से परिस्थिति का विश्लेषण कर उस समस्या का समाधान ढूंढते हैं।

golgappe par shayari: गोलगप्पे पर शायरी, देखें पानी पूरी पर फनी स्‍टेटस

2. आवेगी और रोमांटिक होते हैं 11 से 20 फरवरी के बीच जन्मे लोग

11 से 20 फरवरी के बीच जन्मे लोग में आकर्षिण करने की अद्भुत शक्ति होती है। ऐसे लोग को रिश्ते में रहना काफी पसंद होता है। यह काफी रोमांटिक नेचर के होते है। यह लोग गलतियों को कभी स्वीकार नहीं करते है।

नाखून आपको धोखा खाने से कैसे बचा सकते हैं

3. दबंग और बुद्धिमान होते हैं 21 से 29 फरवरी के बीच जन्मे लोग

 21 से 29 फरवरी के बीच जन्मे लोग काफी जिद्दी और दबंग होते हैं। ऐसे लोगों के साथ रहना काफी मुश्किल होता है। ये बहुत रोमांटिक होते है। यह निस्वार्थ ज्ञान में भी विश्वास रखते है। ये लोग काफी जिज्ञासु होते है। इन लोगों को प्रकृति से जुड़े रहना काफी पसंद होता है। यह अपनी छठी ज्ञानेंद्रियों पर काफी भरोसा विश्वास करते है। ये लोग किसी के मन को बड़ी आसानी से पढ़ लेते है।

क्‍या सच में बेवफा होती हैं इन 5 राश‍ियों की मह‍िलाएं

lucky color for february born, फरवरी में जन्मे लोगों का लकी कलर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी माह में जन्मे लोगों का लकी कलर काला, नीला और इंड‍िगो हैं। यदि आप फरवरी माह के है, तो आपके लिए पन्ना और नीलम भाग्यशाली रत्न हैं।

फरवरी माह में जन्मी खास हस्तियां

स्टीव जॉब्स, अभिषेक बच्चन, शाहिद कपूर, मधुबाला, आशुतोष गोवारिकर, पूजा भट्ट, भाग्यश्री, सान्या मल्होत्रा, प्रकाश झा और रवि कुमार विश्वास।

फरवरी में जन्म लेने वाले होते हैं ऐसे, होती है इनकी ये विचित्र खूबी

ज्योतिष डेस्क, अमर उजाला Published by: रुस्तम राणा Updated Wed, 05 Feb 2020 07:20 AM IST

फरवरी में पैदा हुए बच्चे कैसे होते हैं? - pharavaree mein paida hue bachche kaise hote hain?

Baby - फोटो : Pixabay

फरवरी में कई लोगों का जन्मदिन होता है। आज हम जानेंगे कि फरवरी माह में पैदा हुए लोगों का स्वभाव कैसा होता है। वे समाज में अपने आपको किस रूप में स्थापित करते हैं। दूसरों के लिए उनका व्यवहार कैसा होता है। आइए जानते हैं इस संबंध में क्या कहता है ज्योतिष विज्ञान।

स्पेशल खूबी
फरवरी में जन्म लेने वाले लोग प्रखर बुद्धि के होते हैं। इनके व्यक्तित्व में एक तरह की चमक होती है। लेकिन जब तक कोई इनकी खूबी इन्हें बता ना दें इन्हें विश्वास नहीं होता है। प्यार के मामले में अक्सर इनकी नैया भी हिचकोले खाती रहती है। इनका ईगो इन्हें साथी के सामने झुकने से रोकता है। यही वजह है कि 'ब्रेकअप' या फिर 'कोई अफेयर ही नहीं' इनके जीवन की नियति बन जाती है।

इनके लिए लिए लकी
लकी नंबर : 4, 7, 9
लकी कलर : व्हाइट, बेबी पिंक, मेहरून
लकी डे : सेटरडे, थर्सडे
लकी स्टोन : एमरल्ड, एमेथिस्ट

दोस्ती करने में होते हैं माहिर
फरवरी माह में जन्मे लोग दोस्त बनाने में माहिर होते हैं। हर उम्र के, हर वर्ग के दोस्त आपके ग्रुप में मिल जाएंगे। दरअसल आप स्वभाव से मित्रवत होते हैं और जल्दी ही लोगों में घुल-मिल जाते हैं। 

ये होती है इनकी कमजोरी
इस महीने में जन्म लेने वाले लोग बैठे-बैठाए धोखा खा जाते हैं क्योंकि हर किसी पर विश्वास कर लेना आपकी कमजोरी है। दुनिया में दोनों हाथों से लूटाने के लिए आप पैदा हुए हैं। बचत करना आपको आता ही नहीं है। 

दिल के मामलों में होते हैं ऐसे
अपने दिल की बात सबसे कह देंगे मगर जिससे कहना है उससे कभी खुलकर कह नहीं पाते हैं। आपको अपने साथी से अक्सर एक ही शिकायत रहती है कि प्यार में आप जिस गहराई को चाहते हैं उसमें उतनी वह मिल नहीं पाती है।

इन क्षेत्रों में पाते हैं कामयाबी
फरवरी वाले बंदे अक्सर डॉक्टर, लेखक, शिक्षक, चित्रकार, कंप्यूटर विशेषज्ञ या नेता होते हैं। इनसे अलग क्षेत्र में कामयाबी हासिल करने के लिए इन्हें खासा संघर्ष करना पड़ता है। भाग्य के मामले में थोड़े पिछड़े ही कहे जाएंगे।

February में पैदा हुए बच्चे कैसे होते हैं?

फरवरी में जन्मे लोग काफी रोमांटिक स्वभाव के होते हैं क्योंकि वेलेंटाइन डे वाले माह में इनका जन्म होता है। इनके बाहरी सुंदरता पसंद नहीं आती, यह हमेशा अंदर की मासूमियत और सच्चे दिल को देखते हैं। यह हर किसी पर भरोसा कर लेते हैं, इस वजह से ये बैठे-बैठाए धोखा जाते हैं

कौन से महीने के बच्चे भाग्यशाली होते हैं?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में जन्मे लोग भाग्यशाली होते हैं

जनवरी में पैदा होने वाले लोग कैसे होते हैं?

जनवरी में जन्मे लोग बहुत जुझारू होते हैं और विपरिस्थित परिस्थितियों पर ज्यादा विचलित नहीं होते। धैर्य के साथ कार्य करते हैं और समस्या के अंत तक पहुंचते हैं। इनके व्यवहार में कई बार रुखापन या नाटकीयता भी आपको नजर आ जाएगी। हालांकि कई बार ये अंतर्द्वंद में फंसे प्रतीत होते हैं

फरवरी को किसका जन्मदिन है?

राम का जन्म 29 फरवरी को हुआ था । उसने 29 फरवरी 2008 को अपना चौथा जन्मदिन मनाया ।