फाइव स्टार होटल में चाय कितने की मिलती है? - phaiv staar hotal mein chaay kitane kee milatee hai?

आप एक दिन फाइव स्टार होटल में खाना खाने में जितना खर्च करते हैं, उतने में आप काफी कुछ कुछ कर सकते हैं. जानते हैं उतने पैसे में क्या क्या किया जा सकता है.

जब भी फाइव स्टार होटल्स की बात होती है तो उसमें मिलने वाली सुविधाओं के साथ साथ हमेशा पैसों का जिक्र जरूर होता है. हमेशा सुनने को मिलता है कि फाइव स्टार होटल में एक रात रुकने के हजारों रुपये खर्च हो जाते हैं. वहां चाय खरीदने पर भी 700-800 रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं और खाने में भी काफी पैसा खर्च होता है. यानी अगर दो लोग किसी फाइव स्टार होटल में रुकते हैं तो उन्हें अच्छा खासा पैसा खर्च करना पड़ सकता है.

आप भी सोचते होंगे कि फाइव स्टार में एक रात रुकने से अच्छा है तो आप इतने पैसे में बहुत कुछ कर सकते हैं. ऐसे में आज जानने की कोशिश करते हैं कि फाइल स्टार होटल में मिलने वाली एक थाली की कीमत में क्या क्या किया जा सकता है.  हमने लोगों की राय भी जानी कि वो 5 फाइव स्टार में खाना खाने के बजाय क्या-क्या करना चाहेंगे…

कितने में आता है फाइव स्टार में खाना

अगर फाइव स्टार होटल में आप खाना खाते हैं तो आपको हजारों रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं. वैसे तो हर होटल में प्राइज अलग अलग होती है, लेकिन अगर औसत गणना की जाए तो आपको एक बार डिनर करने में आपको 6000 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं.

कोई ट्रिप प्लान कर सकते हैं

कई लोगों को मानना है कि वो फाइव स्टार होटल में एक दिन खान खाने के बजाय एक ट्रिप प्लान करना चाहेंगे. जैसे फैमिली में चार लोग हैं तो वो फाइव स्टार होटल में एक दिल थाली खाने के बजाय 3-4 दिन किसी हिल स्टेशन पर घूमना पसंद करेंगे. उनका मानना है कि करीब 25 हजार रुपये में एक ट्रिप प्लान की जा सकती है.

गरीबों को खाना खिला सकते हैं

कई लोगों को मानना है कि वो 6 हजार रुपये की एक थाली खाने के बजाय इतने पैसों में गरीबों को खाना खिलाएंगे. दरअसल, एक फैमिली के फाइव स्टार में डिनर के खर्चे में कई गरीबों को खाना खिलाया जा सकता है. आपकी एक दिन की खुशी के बदले में आप कई लोगों का पेट भर सकते हैं. इससे आपको ज्यादा खुशी होगी.

6000 का हेल्दी फूड

आप इतने पैसे में एक महीना का हेल्दी फूड ले सकते हैं. जैसे आप चाहें तो महीने भर तक हर रोज फ्रूट्स खरीद सकते हैं या फिर कई हेल्दी सामान खरीद सकते हैं. इसके बाद आप खुद को स्वस्थ रख सकते हैं.

हेल्थ चेक-अप करवा सकते हैं

कई लोगों को मानना है कि वो एक दिन महंगे होटल में खाने के बजाय इतने में हेल्थ चेकअप करवा लेंगे, जिससे उनका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. क्योंकि कहा जाता है कि पहला सुख निरोगी काया.

ताज होटल में एक चाय की कीमत कितनी है?

ताज में एक कप चाय की कीमत भी 500-600 रुपये है।

ताज होटल का एक दिन का किराया कितना है?

खिड़की रहित लक्जरी कमरों के लिए कमरे का किराया INR 15000 से शुरू होता है। लक्ज़री ग्रांड रूम सिटी व्यू रूम टैरिफ INR 17000 है। लक्जरी ग्रांडे रूम सी व्यू के लिए कमरे का शुल्क INR 19500 है। ताज क्लब रूम सिटी व्यू के लिए कमरे का औसत मूल्य INR 22,000 है.

ताज होटल का खाना कितना महंगा है?

आप या तो वहां खाये हो या फिर आप का कोई दोस्त खाया हो तभी अनुमान लग सकता है. ताज होटल भारत का सबसे लोकप्रिय एवं महंगे होटलो से उच्च दर्जे का का, यहाँ एक बेज थाली की कीमत 1927 रूपये हे।

ताज होटल को अंदर से देखने के लिए आम आदमी की पॉकेट में कितने रुपए होने चाहिए?

करीब ₹2500 कीमत रहती है .