छोटी बहन को उर्दू में क्या कहते हैं? - chhotee bahan ko urdoo mein kya kahate hain?

इसे सुनेंरोकेंबहन को प्यार से बुलाने वाला एक क्यूट निकनेम डॉल है। डॉल जैसी दिखने वाली बहनों पर यह नाम खूब फबेगा। आप अपनी बहन के साथ खूब खेलते और हंसी-मजाक करते हैं, तो भी यह नाम आपकी बहन के लिए परफेक्ट है। छोटी बहन को निकनेम देना है, तो बेबी सिस भी एक अच्छा नाम है।

बहन का क्या नाम रखें?

इसे सुनेंरोकेंबहन को इंग्लिश में कहते है Sister और बहुत सारे लोग अपने बहन को Mysis कहकर बुलाते है. अगर हमारे देश की बात करे तो यहाँ पर अगर लड़की, अपने भाई से बड़ी है तो लोग उन्हें दीदी (हिंदी) या आपा(उर्दू) कहते है.

पढ़ना:   बच्चों को ज्यादा भूख क्यों लगती है?

छोटी बहन को क्या बोलते हैं इंग्लिश में?

इसे सुनेंरोकेंyounger sister उसकी छोटी बहन बहुत प्रसिद्ध टीवी कलाकार है।

छोटी बहन को क्या बोलते है?

छोटी बहन Meaning English – Chhoti Behan Meaning Hindi

WordMeaningGrammarछोटी बहनLittle SisterNoun

भाई को प्यार से क्या बोलते हैं?

इसे सुनेंरोकेंअगर किसी का भाई प्यार में हैं और अपनी प्रेमिका के ख्यालों में ही हर पल खोया रहता है, तो उसे आप चिढ़ाने के लिए रोमियो कहकर बुला सकती हैं।

भाई को प्यार से क्या कहते हैं?

इसे सुनेंरोकेंआप अपने भाई को प्यार से बाबू भी बुला सकते हैं।

बड़ी बहन का नाम क्या है?

इसे सुनेंरोकेंआज हम आपको बताएंगे राम की बहन शांता के बारे में और कहां होती है शांता की पूजा। देवी शांता महाराज दशरथ और रानी कौशल्या की पुत्री थी। महाराद दशरथ की दो अन्य रानियां भी थी जिनके नाम कैकयी और समित्रा थे, सभी की जानकारी के अनुसार इनके चार पुत्र थे राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न।

मेरे भाई का नाम क्या है बताओ?

इसे सुनेंरोकेंबहुत सारे लोग अपने भाई के लिए अच्छा सा नाम सर्च करते है. ऐसे में अगर आपको भी चाहिए Brother Name List जहाँ से Stylish name मिल जाये तो यहाँ पर पूरा लिस्ट दिया गया है. जिसका इस्तेमाल करके भाई का नाम रख सकते है.

पढ़ना:   झाड़ू कौन से दिन लगाना चाहिए?

इंग्लिश में बहन को क्या बोलते हैं?

इसे सुनेंरोकेंUsage : Sisterly love in precious.

गुजरात में बहन को क्या बोलते हैं?

इसे सुनेंरोकेंबेन शब्द बहन शब्द का अपभ्रंश शब्द है। यह हमारी संस्कृति है कि हम सभी को अपने भाई और बहन कहकर बुलाते हैं। गुजराती भाषा में यहीं भारतीय परंपरा अनुसार भाई और बेन (बहन) कहकर संबोधित किया जाता हैं। ये उनके जैसा नहीं है कि कोई गुजराती हो तो उनके नाम के पीछे भाई/बेन लगता है।

गूगल में अपने भाई का क्या नाम रखें?

इसे सुनेंरोकेंयहाँ पर बहुत से Latest Stylish brother name list शेयर कर रहे है. जिसमे से कोई भी नाम आप अपने भाई के लिए रख सकते है. इन लिस्ट में हिन्दू भाई के नाम, मुस्लिम भाई के नाम और ईसाई भाई के नाम शामिल है. जिस भी धर्म से आप है उस हिसाब से नाम चुन सकते है.

इसे सुनेंरोकेंछोटी बहन को निकनेम देना है, तो बेबी सिस भी एक अच्छा नाम है। सिस इंग्लिश के सिस्टर शब्द का शॉर्ट फॉर्म है और बेबी मतलब बच्ची। अब आपकी छोटी बहन आपके लिए किसी बच्ची से कम थोड़ी न होगी। बस तो आप उसे बेबी सिस नाम से भी बुला सकते हैं।

पढ़ना:   मौखिक एवं और मौखिक संचार में क्या अंतर है?

सिस्टर कैसे बोला जाता है?

  1. बहन
  2. बहना
  3. बहनोई
  4. बहनौरा
  5. बहनौता
  6. बहनेली
  7. बहनेला
  8. बहनापा

प्यारी बहन को इंग्लिश में क्या बोलेंगे?

इसे सुनेंरोकेंDear sister I wish you lots of happiness.

हिंदी में दीदी कैसे लिखते हैं?

इसे सुनेंरोकें‌दीदी [संज्ञा स्त्रीलिंग] 1. बड़ी बहन ; जीजी ; आपा 2. बड़ी बहन के लिए आदरसूचक संबोधन। दीदी- संज्ञा स्त्रीलिंग [हिंदी दादा (= बड़ा भाई)] बड़ी बहिन को पुकारने का शब्द ।

मैं अपने भाई का नाम क्या रखें?

इसे सुनेंरोकेंहनी : अगर आप दोनों के बीच का रिश्ता शहद की तरह मीठा है, तो आप अपने भाई को हनी निकनेम भी दे सकती हैं।

इसे सुनेंरोकेंपत्नी की बड़ी बहन को क्या कहते हैं? आप भी अपनी पत्नी के जैसे अगर उन्हें दीदी कहेंगे तो इस से आपका ही सम्मान बढ़ेगा।

दीदी कैसे लिखा जाएगा?

इसे सुनेंरोकेंsister. तुम्हारी दीदी अभी क्या कर रही है?

पढ़ना:   मानसून अनिश्चितता के लिए जाना जाता है क्यों?

मुशरिक कौन है?

इसे सुनेंरोकेंआपको बता दें कि मुशरिक का अर्थ मूर्तिपूजक होता है जो कुरान में लिखा हुआ है। अब बात करें मूर्ति पूजक की तो वह हिन्दू धर्म और सनातन धर्म के लोग है जो मूर्ति की पूजा करते हैं। जो लोग ईश्वर को मानते हैं उनकी हमेशा यही दलील होती है कि वह मूर्ति को नहीं बल्कि उसमे अपने ईश्वर को बसाकर उनकी पूजा करते हैं।

बनाई गई बहन को क्या कहते है?

इसे सुनेंरोकेंधर्मबहन Meaning in Hindi – धर्मबहन का मतलब हिंदी में धर्मबहन संस्कृत [संज्ञा स्त्रीलिंग] 1. वह स्त्री जो धर्म को साक्षी मानकर बहन बनाई गई हो ; धर्मभगिनी 2. गुरु कन्या।

उर्दू में भाई को क्या बोलते हैं?

इसे सुनेंरोकेंभाई को उर्दू में क्या कहते हैं? भाई उर्दू से लिया गया शब्द है। इसलिए उर्दू में भाई ही कहेंगे। हिंदी और संस्कृत भाषा में इसका समानार्थी शब्द भ्राता है।

पत्नी के भाभी को क्या कहते हैं?

इसे सुनेंरोकेंपत्नी के भाई की पत्नी को सलहज कहते हैं। अंग्रेजी में ऐसे सभी प्रकार के रिश्ते में महिला संबंधी को सिस्टर इन लॉ कहा जाता है। Bhabhi ki bhai Ka patni ko Kiya kahte hain?

पढ़ना:   सफेद रंग के साथ कौन सा रंग अच्छा लगता है?

साले की पत्नी को Hindi में क्या कहते हैं?

इसे सुनेंरोकेंसाले की पत्नी को सलहज कहा जाता है।

बड़े भाई की पत्नी को क्या कहते हैं?

इसे सुनेंरोकेंकई जगह लोग बड़े भाई की पत्नी अर्थात भाभी की तरह ही ही छोटे भाई की पत्नी को भी भाभी ही कहते हैं। एक बड़ी बहन अपने छोटे भाई की पत्नी को भाभी ही कहती है।

उर्दू में छोटी बहन को क्या कहते हैं?

बड़ी बहन राफिया बाजी और छोटी हो तो राफिया बहन

उर्दू में बहन को क्या बोलते हैं?

बहन को उर्दू ज़बान में क्या कहते हैं ? दीदी! (संबोधनवाचक/Vocative) = आपा! आपी!

छोटी बहन का नाम क्या है?

छोटी बहन या बचकानी हरकते करने वाली बहन को किड्डो भी बुला सकते हैं।

बड़ी बहन को मुस्लिम में क्या कहते हैं?

बुआ का हिंदी अर्थ बड़ी बहन (बड़ी बहन को मुस्लिम लोग बुआ या फूफी कहते हैं)।