भारत का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है - bhaarat ka sabase mahanga mobail kaun sa hai

भारत का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है - bhaarat ka sabase mahanga mobail kaun sa hai

Xiaomi unveils its most expensive smartphone in India 

नई दिल्‍ली। स्मार्टफोन विनिर्माता कंपनी शाओमी ने शुक्रवार को भारत में अपना सबसे महंगा स्मार्टफोन एमआई 11 अल्ट्रा पेश किया, जिसकी कीमत 69,999 रुपये है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी में एमआई 10 5जी की पेशकश की थी, जिसकी कीमत 49,999 रुपये और 54,999 रुपये थी। पेशकश के तीन सप्ताह के भीतर इस फोन की कुल बिक्री 400 करोड़ रुपये थी। शाओमी इंडिया के विपरण प्रमुख (एमआई) सुमित सोनल ने कहा कि एमआई 11 सीरीज के साथ हमने ऐसी तकनीक पेश की है, जो न केवल भविष्य का प्रतीक है, बल्कि उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाती है। नवाचार की सीमाओं को आगे बढाते हुए कैमरा, आवाज, डिस्प्ले और प्रदर्शन जैसे फीचर्स को और बेहतर बनाया है।

एमआई 11 में 48 मेगापिक्सल (एमपी) अल्ट्रा वाइड कैमरा, 50 एमपी ट्रूप्रिक्सल जीएन टू कैमरा और 48 एमपी पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा शामिल हैं। फोन में क्वालकॉम, स्नैपड्रैगन 888 का 5जी चिपसैट है, जिसके बारे में दावा है कि यह पिछले संस्करण की तुलना में 35 प्रतिशत अधिक प्रोसेसिंग गति देता है।

भारतीय बाजार में 34,999 रुपये की कीमत पर उतारा जा सकता है आईक्यूओओ 7 5जी

चाइनीज बेहेमोथ बीबीके ग्रुप के स्मार्टफोन ब्रांड आईक्यूओओ के आगामी स्मार्टफोन आईक्यूओओ 7 5जी को कथित तौर पर भारत में 34,999 रुपये में लॉन्च किया जा रहा है। कंपनी 26 अप्रैल को भारत में अपनी आईक्यूओओ 7 सीरीज के तहत दो नए स्मार्टफोन - आईक्यूओओ 7 5जी और आईक्यूओओ 7 लीजेंड 5जी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

गिज्मोचाइना ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि आईक्यूओओ 7 5जी आईक्यूओओ नियो5 का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है, जिसकी चीन में फरवरी में घोषणा की गई थी। एक गीकबेंच लिस्टिंग ने संभावना जताई है कि भारतीय बाजार में आईक्यूओओ 7 5जी का 12 जीबी रैम वर्जन उतारा जा सकता है। हालांकि, डिवाइस देश में कम रैम वेरिएंट में भी उपलब्ध हो सकता है। आईक्यूओओ 7 5जी में 6.62-इंच की एएमओएलईडी एफएचडी प्लस 120 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट, आईक्यूओओ यूआई आधारित एंड्रॉए 11 ओएस, एलपीडीडीआर4एक्स रैम, यूएफएस 3.1 स्टोरेज और 4,400 एमएएच की बैटरी के साथ 66 वॉट फास्ट चाजिर्ंग सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है।

आईक्यूओओ 7 लीजेंड नवीनतम स्नैपड्रैगन 888 सीरीज चिपसेट द्वारा संचालित होगा, जो कि एक बेजोड़ गेमिंग अनुभव और शानदार फोटोग्राफी क्षमता प्रदान करेगा।इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा हो सकता है और इसके रियर कैमरा सेटअप में ओआईएस-असिस्टेड 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर हो सकता है।कंपनी ने घोषणा की है कि उसने देश में अपनी 6 सीरीज के लिए अमेजन इंडिया के साथ भागीदारी की है। दोनों फोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन डॉट इन पर उपलब्ध होंगे।

Latest Business News

अगर आपसे ये बोला जाये कि दुनिया में कुछ ऐसे महंगे और कीमती फ़ोन हैं जिनकी कीमत करोड़ो रुपए है तो क्या आप इस बात पे आंख बंद करके भरोसा करेंगे। आइये जानते हैं दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन कीमत है करोड़ो रूपए  में 

भारत का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है - bhaarat ka sabase mahanga mobail kaun sa hai

भारत का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है - bhaarat ka sabase mahanga mobail kaun sa hai

New Delhi, First Published Nov 17, 2021, 5:21 PM IST

 टेक डेस्क. महंगे मोबाइल फ़ोन को रखना और उसे इस्तेमाल करना कौन नहीं चाहता है। अगर आपसे पूछा जाये कि आपके लिये सबसे महंगा स्मार्टफोन कौन सा है तो शायद आपके दिमाग मे i-Phone का ख्याल आयेगा। अगर आपसे ये बोला जाये कि दुनिया में कुछ ऐसे महंगे और कीमती फ़ोन हैं जिनकी कीमत करोड़ो रुपए है तो क्या आप इस बात पे आंख बंद करके भरोसा करेंगे। आपको बता दें कि Samsung कंपनी का भी सबसे महंगा स्मार्टफोन 2 लाख से कम रुपए का आता है। आइए आप को बताते हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे स्मार्टफोन के बारे में और उनकी क्या खासियत क्या है इसके बारे में

1. Vertu Signature Cobra

इस स्मार्टफोन को फ्रेंच ज्वेलरी मेकर ने बनाया है। इसमें 16 मिलियन कलर का इस्तेमाल किया गया है। नीचे के साइड एक डायमंड इस्तेमाल किया गया है। कोबरा डिजाइन को फ़ोन के चारो तरफ लगाया गया है। इस फ़ोन को तीन अलग-अलग वर्जन में लॉन्च किया गया था। फ़ोन की क़ीमत करीब 1 करोड़ 60 लाख रुपए रखी गई है।

भारत का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है - bhaarat ka sabase mahanga mobail kaun sa hai

 2. Black Diamond VIPN स्मार्टफोन

इस लग्ज़री फ़ोन को जब आप सामने से देखेंगे तो ये आपको एक साधारण स्मार्टफोन के जैसे दिखाई देगा। लेकिन आपको भरोसा नहीं होगा कि इस फ़ोन की कीमत 2 करोड़ 23 लाख रुपए है। इसमें 2 डायमंड का इस्तेमाल किया गया है पहला फ़ोन के पीछे और दूसरा फ़ोन की डिस्प्ले के पास।

भारत का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है - bhaarat ka sabase mahanga mobail kaun sa hai

3. Vertu Signature Diamond 

इस फ़ोन की कीमत करीब 65 लाख रुपए रखी गई है। इस फ़ोन की खास बात ये है कि इसे मशीन से डिजाइन नहीं किया गया है। ये हाथ से बनाई गई है। इस फ़ोन में 200 छोटे-छोटे डायमंड और ऊपरी लेयर प्लेटिनिम से बनाई गई है।

भारत का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है - bhaarat ka sabase mahanga mobail kaun sa hai

 iPhone Princess Plus

इस फ़ोन को बनाने में 18 कैरेट सफेद सोने का इस्तेमाल किया गया है। गोल्ड के साथ-साथ इस फ़ोन में 318 डायमंड को पूरे बॉडी पर लगाया गया है। इस लग्जरी फोन की क़ीमत 1 करोड़ 30 लाख रुपए है।

भारत का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है - bhaarat ka sabase mahanga mobail kaun sa hai

5. Diamond Crypto Smartphone

इस मोबाइल फ़ोन को लग्जरी डिजाइन करने वाले पीटर ने बनाया है। इस फ़ोन में पूरी सिक्योरिटी दी गई है। इसे कोई चुरा नहीं सकता है। इस फ़ोन में 50 हीरे के मोती और 10 ब्लू हीरे के मोती को जड़ा गया है। फ़ोन के कुछ हिस्से को रोज गोल्ड से बनाया गया है। इस फ़ोन की क़ीमत करीब 9 करोड़ 65 लाख रुपए रखी गई है।

भारत का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है - bhaarat ka sabase mahanga mobail kaun sa hai

यह भी पढ़ें.

ख़ुशख़बरी! इंडिया में जल्द लॉन्च होगा BGMI का Lite वर्जन बजट स्मार्टफोन को करेगा सपोर्ट

अगर आपको किसी ने किया है WhatsApp पर ब्लॉक, फिर भी भेज पाएंगे मैसेज, अपनाएं ये धांसू तरीका

धमाका ऑफर ! Airtel के इस प्लान में मिलेगा एक्स्ट्रा 500 MB डेटा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Last Updated Nov 17, 2021, 5:21 PM IST

2022 का सबसे महंगा फोन कौन सा है?

दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है 2022 में? (duniya ka sabse mahanga phone kaun sa hai) हम आपको दुनिया का सबसे महंगा फोन कौन सा है इसकी लिस्ट बताने जा रहे है आप सभी लिस्ट नीचे देख सकते है। पहले नंबर पर दुनिया का सबसे मंहगा मोबाइल Falcon Supernova iPhone 6 है।

दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है?

आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स के बारे मं बताने जा रहे हैं. आईफोन के फीचर्स वाला Caviar iPhone 12 Pro Pure Gold दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन में से एक है. Caviar iPhone 12 Pro Pure Gold के सिर्फ 7 फोन्स ही बनाए गए हैं. इस फोन की कीमत 122,000 डॉलर (91 लाख रुपये) है.

सबसे घटिया मोबाइल कौन सा है?

रेडमी 6 की कैमरा क्वालिटी कई गुना अछि है आसुस से व कैमरा के फंक्शन्स भी ज्यादा है। आसुस का ये फ़ोन आपके पास है तो आपको कपड़े इस्त्री करने के लिए दूसरा उपकरण खरीदने की जरूरत नही पड़ेगी। मेरे हिसाब से आसुस का ज़ेनफोन मैक्स M1 व अन्य सभी मॉडल्स जिनमे ऊपर बताई सभी खामियां है; सबसे बेकार फ़ोन की श्रेणी में गिने जाना चाहिए।

सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है इंडिया में?

वनप्लस 10 प्रो वॉल्कैनिक ब्लैक और एमराल्ड फॉरेस्ट कलर में खरीदा जा सकेगा. यह भारत में कंपनी का सबसे महंगा स्मार्टफोन है. इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 71999 रुपये है वहीं दूसरे वैरिएंट की कीमत 66999 रुपये है.