20 20 म च आज क

IND vs WI 4th T20 Match Preview: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला अमेरिका के लाउडरहिल शहर में खेला जाएगा. यहां के सेंट्रल ब्रोवर्ड रिजनल पार्क स्टेडियम में भारतीय टीम (Team India) पहले भी वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ चार मुकाबले खेल चुकी है. इनमें से दो में भारत को जीत मिली है, वहीं एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है.

फिलहाल पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है. ऐसे में वह आज का मुकाबला जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त लेना चाहेगी. दूसरी ओर विंडीज टीम इस करो या मरो के मुकाबले को जीतकर सीरीज के फैसले को आखिरी मैच तक ले जाने की कोशिश करेगी.

पिच और मौसम का मिजाज: यहां अब तक 12 मैच हुए हैं, जिनमें तीन बार 200 से ज्यादा रन बने हैं. कुछ मौके ऐसे भी आए हैं जब टीमें 100 रन तक भी नहीं पहुंच पाई है. ऐसे में पिच गेंदबाजों को मदद देगी या बल्लेबाजों को यह तो इतना स्पष्ठ नहीं है लेकिन यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जरूर फायदे में रह सकती है. दरअसल, यहां अब तक हुए 12 में से 9 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है जबकि केवल 2 बार चेज़ करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. मैच के वक्त तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा. बारिश की भी संभावना है.

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन: 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह.

वेस्टइंडीज टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, ओडिन स्मिथ, डेवोन थॉमस.

कब और कहां देखें मुकाबला?
यह मुकाबला आज (6 अगस्त) रात 8 बजे शुरू होगा. इसका लाइव टेलीकास्ट डीडी स्पोर्ट्स पर किया जाएगा. FanCode एप पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है.

यह भी पढ़ें..

Shreeshankar Murali: 11 बजे बंद हो जाता है टीवी, NEET भी क्लियर कर चुके हैं श्रीशंकर, ऐसी है कॉमनवेल्थ गेम्स के मेडलिस्ट की कहानी

Rupal Chaudhary ने रचा इतिहास, World U-20 Athletics में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

ABOUT US FEEDBACK CAREERS ADVERTISE WITH US SITE MAP DISCLAIMER CONTACT US PRIVACY POLICY EDITORS

Copyright@2022. ABP News : Breaking News From India, World, Cricket, Politics, Business and Entertainment. All rights reserved.

India vs West Indies 2nd t 20 India Time: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी-20 भारतीय समयानुसार 8 बजे से होना था, लेकिन अब वह तय समय पर नहीं हो सकेगा। वेस्टइंडीज बोर्ड ने इसके पीछे की वजह बताते हुए फैंस से माफी मांगी है। साथ ही नया समय भी बताया है।

20 20 म च आज क

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज होने वाले दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच के समय में बदलाव हुआ है। अब यह मैच दो घंटे की देरी से शुरू होगा। वेस्टइंडीज बोर्ड ने मैच के तय समय 8 बजे से कुछ ही घंटे पहले इसकी जानकारी दी। अब यह मैच भारत में रात 10 बजे से होगा, जबकि जमैका में उस समय सुबह के 11:30 बज रहे होंगे। बोर्ड ने अपने बयान में बताया कि टीम का सामान त्रिनिदाद से सेंट किट्स पहुंचने में देरी हुई है, जो विंडीज क्रिकेट बोर्ड के कंट्रोल से बाहर है। इस वजह से मैच देरी से शुरू किया जाएगा।बता दें कि पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में प्रभावशाली जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम आज दूसरे मैच में वेस्टइंडीज पर अपना दबदबा बरकरार रखने उतरेगी। इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय टीम इस फॉर्मेट के किसी भी मैच को हलके में नहीं लेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में दोनों देशों के बीच खेल के हर विभाग में बड़ा अंतर देखने को मिला।

मेजबान टीम के लिए भारतीय विजय रथ को रोकना एक बड़ा चैलेंज होगा। रोहित ने रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई जैसे तीन स्पिनरों को अंतिम एकादश में शामिल कर चतुराई भरी कप्तानी का परिचय दिया। उन्होंने इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव के साथ पारी का आगाज कर सबको चौंका दिया। इंग्लैंड के खिलाफ इस फॉर्मेट में रोहित ने ऋषभ पंत के साथ पारी का आगाज किया था। ऐसे में सूर्यकुमार इस साल टी20 इंटरनैशनल में भारत के सातवें ओपनर बने। उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद में 24 रन बनाए।

मध्यक्रम को दिखाना होगा दम
लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम प्रबंधन ओपनर के लिए प्रयोग करना जारी रखेगा। पिछले मैच में रोहित शर्मा ने 44 गेंद में 64 रन की पारी खेल कर बड़े स्कोर की नींव रखी लेकिन भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया। आखिरी ओवरों में हालांकि दिनेश कार्तिक (19 गेंद में नाबाद 41 रन) की साहसिक पारी ने टीम के स्कोर को 190 रन तक पहुंचाया। ऐसे में मध्यक्रम के बल्लेबाजों को मैच में दमखम दिखाना होगा। खासकर श्रेयस अय्यर को हाथ खोलने होंगे। वह पहले मैच में खाता भी नहीं खोल सके थे। आज उनकी जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या भी पिछले मुकाबले में सस्ते में आउट हो गए। जहां तक गेंदबाजी की बात है तो भारतीय टीम को लंबे समय से बाएं हाथ के बेहतर तेज गेंदबाज की कमी खल रही थी लेकिन अर्शदीप सिंह ने पहले मैच में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से प्रभावित किया। अश्विन और बिश्नोई की फिरकी का भी वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। यह देखा जाना बाकी है कि टीम प्रबंधन जाडेजा, अश्विन और बिश्नोई की तिकड़ी को बरकरार रखेगा या अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की टीम में वापसी होगी।

हर मोर्चे पर फेल मेजबान
जहां तक वेस्टइंडीज की बात है तो टीम पहले मुकाबले में हर मोर्चे पर विफल नजर आई। अनुभवी जेसर होल्डर की वापसी भी टीम को मजबूती नहीं दे सकी। टीम मैनेजमेंट ने उन्हें बल्लेबाजी में प्रमोट करते हुए तीसरे नंबर पर भेजा लेकिन वह खाता भी नहीं खोल सके। गेंदबाजी में भी उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में सबसे ज्यादा 50 रन लुटा दिए। कप्तान निकोलस पूरन (18 रन) भी अपनी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। बल्लेबाजी में सर्वोच्च स्कोर ओपनर शामार ब्रुक्स का रहा जो केवल 20 रन ही बना सके। ऐसे में मेजबान टीम को अगर जीत चाहिए तो उसे हर मोर्चे पर सुधार करना होगा।

भारत vs वेस्टइंडीज टी20 रैंकिंग्स

  • भारत - 1
  • वेस्टइंडीज - 7

भारत vs वेस्टइंडीज आमने-सामने

  • कुल मैच - 21
  • भारत जीता - 14
  • विंडीज जीता - 6
  • नो रिजल्ट - 1

संभावित XI
भारत:
रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जाडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह
वेस्टइंडीज: शाई होप, काइल मायर्स, शामार ब्रुक्स, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, रोमारियो शेफर्ड, जेडन सील्स
20 20 म च आज क
Rohit Sharma sixes: सिर्फ 4 छक्के और... रोहित शर्मा आज तोड़ सकते हैं शाहिद अफरीदी का यह बड़ा रिकॉर्ड

IND vs WI: त्रिनिदाद में वो जगह, जहां रिलैक्स करने पहुंचते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी


Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म... पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network