14 मुखी रुद्राक्ष पहनने से क्या फायदा? - 14 mukhee rudraaksh pahanane se kya phaayada?

  • 14 मुखी रुद्राक्ष पहनने से क्या फायदा? - 14 mukhee rudraaksh pahanane se kya phaayada?

14 मुखी रुद्राक्ष पहनने से क्या फायदा? - 14 mukhee rudraaksh pahanane se kya phaayada?

चौदह मुखी रुद्राक्ष – 14 Mukhi Rudraksha

24,999.00 21,999.00 Add to cart

Sale!

21,999.00

-12%

14 मुखी रुद्राक्ष को भगवान शिव और हनुमान बाबा का आशीर्वाद प्राप्‍त है। भगवान शंकर के तीसरे नेत्र से गिरा आंसू चौदह मुखी रुद्राक्ष के रूप में अवतरित हुआ था।

अधिक जानकारी के लिए – Whats app or Call now : 9354299817

Hurry! This sale will end in

  • Description

14 मुखी (चौदह मुखी) रुद्राक्ष उस व्यक्ति को शक्ति और उत्साह देता है जो इसे नियमित रूप से पहनता है। 14 मुखी रुद्राक्ष के स्वामी हनुमानजी हैं। 14 मुखी रुद्राक्ष को ऐसे मामलों में चमत्कार करने के लिए कहा जाता है, जहां बच्चे पैदा करने में असमर्थ होते हैं।

ऐसे मामलों में पति और पत्नी दोनों को इसे पहनना चाहिए। 14 मुखी रुद्राक्ष पहनने वाले को जीवन के सभी क्षेत्रों में चौदह प्रकार का ज्ञान और प्रभाव प्रदान करता है। 14 मुखी रुद्राक्ष छठे भाव को भी तेज करता है। 14 मुखी रुद्राक्ष सबसे कीमती दिव्य रत्न है – देव मणि।

Buy 14 Mukhi Rudraksh

14 मुखी रुद्राक्ष छठे इंद्रिय अंग को जागृत करता है जिसके द्वारा पहनने वाला भविष्य में होने वाली घटनाओं का पूर्वाभास करता है। इसका पहनने वाला अपने निर्णयों में कभी असफल नहीं होता है। 14 मुखी रुद्राक्ष को पहनने से सभी विपत्तियों से छुटकारा मिलता है।

चौदह मुखी रुद्राक्ष भूतों की बुरी आत्माओं और काले जादू से बचाता है। 14 मुखी रुद्राक्ष पहनने वाले को सुरक्षा और धन और आत्म शक्ति प्रदान करता है। 14 मुखी रुद्राक्ष शनि के कष्टों का बहुत शक्तिशाली उपाय है और कई बीमारियों को चमत्कारी रूप प्रदान करता है।

14 मुखी रुद्राक्ष को छाती, माथे या दाहिने हाथ पर पहनने की सलाह दी जाती है। दैनिक जीवन तनाव और ग्रह शनि (शनि देव) के हानिकारक प्रभावों को कम करने में 14 मुखी बहुत मददगार साबित हो सकते हैं।

Buy 14 Mukhi Rudraksh

14 मुखी रुद्राक्ष की सतह पर चौदह प्राकृतिक धारियाँ (मुख) हैं। इस रुद्राक्ष को एक दिव्य रत्न (देव मणि) के रूप में भी मान्यता प्राप्त है। ऐसा माना जाता है कि यह रुद्राक्ष सीधे भगवान शिव की आंखों से आया है जो स्वयं इस मनके को पहनते हैं। यह रुद्राक्ष माथे पर स्थित अजना चक्र को सक्रिय करता है, ठीक दो भौंहों के बीच जिससे पहनने वाले को भविष्य की कल्पना करने और सही निर्णय लेने में सक्षम होने की क्षमता मिलती है।

यह रुद्राक्ष भगवान शिव के तीसरे नेत्र का भी प्रतिनिधित्व करता है और इसलिए पहनने वाले को सभी प्रकार की नकारात्मकता, नकारात्मक ऊर्जा और शत्रुओं से सुरक्षित रखा जाता है। इस रुद्राक्ष को पहनने वाला भगवान शिव का प्रिय हो जाता है और उसे शिव और शक्ति दोनों का आशीर्वाद मिलता है।

न केवल उसका वर्तमान बेहतर हो जाता है बल्कि उसका भविष्य भी आशाजनक हो जाता है। यह रुद्राक्ष तुरंत अपने परिणाम देना शुरू करता है और इसलिए देव मणि नाम है। यह रुद्राक्ष शनि ग्रह के नकारात्मक प्रभावों को ठीक करता है और इसलिए इसे उन लोगों को पहनना चाहिए जिनकी कुंडली में शनि ग्रह या तो पुरुष है या व्यक्ति शनि की साढ़े साती या लघु पंचोटी जैसे कष्ट से गुजर रहा है।

Buy 14 Mukhi Rudraksh

14 मुखी रुद्राक्ष का महत्व – 14 mukhi rudraksha benefits in Hindi

  • मंगल दोष के निवारण और साढेसाती के प्रभाव को दूर करने के लिए चौदह मुखी रुद्राक्ष पहना जाता है।
  • इस रुद्राक्ष के प्रभाव से व्‍यक्‍ति के निर्णय लेने की क्षमता बेहतर होती है और वह साहसी बनता है।
  • यह जीवन में आने वाली बाधाओं का मुकाबला करने में मदद करता है और सबसे अधिक प्रयास करने वाली स्थितियों में विजयी होता है।
  • यह आपको शक्ति और अधिकार के पदों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है और एक मजबूत छठी इंद्रिय विकसित कर सकता है लेकिन अत्यधिक देखभाल और ध्यान देने की मांग करता है।
  • यह वास्तव में आपकी मदद कर सकता है जितना आप कभी भी अपने लिए कल्पना कर सकते हैं। यह भगवान शनि को प्रसन्न करता है।
  • शनि साढ़े साती या शनि महादशा के पुरुष प्रभाव को कम करने में बहुत मददगार है – जिन लोगों की कुंडली में शनि की साढ़े साती चल रही है, वे इसे पहनेंगे क्योंकि यह शनि ग्रह के प्रभाव को कम करता है।
  • यह मांगलिक दोष को नकारता है – मांगलिक दोष वाले लोगों द्वारा 14 मुखी रुद्राक्ष पहनना या उनकी कुंडली में मंगल के पुरुष प्रभाव के कारण उनके दांपत्य जीवन में गड़बड़ी है, इसे पहनना और ग्रह को प्रसन्न करना होगा।
  • मेडिटेट करते समय यह एकाग्रता विकसित करने में भी सहायक है।
  • चौदह मुखी रुद्राक्ष में अजाण चक्र को मजबूत करके अंतर्ज्ञान की शक्ति और पहनने के छठे भाव का वर्णन है।
  • इस रुद्राक्ष को भविष्य की घटनाओं को सहज रूप से समझने की शक्ति प्रदान करने के लिए भी कहा जाता है और इसलिए पहनने वाला उचित दिशा में निर्णय लेने में सक्षम होता है।
  • एक चौदह मुखी रुद्राक्ष बुराई और काले जादू के खिलाफ अपने पहनने वाले को सुरक्षित करता है।
  • इस रुद्राक्ष पर शनि ग्रह का शासन होता है। अत: यदि कुंडली में शनि ग्रह मालेफिक है या यदि व्यक्ति शनि की साढ़े साती के अधीन है तो यह रुद्राक्ष बहुत सहायक होता है।
  • व्यवसायी, राजनेता, वरिष्ठ प्रबंधक इस रुद्राक्ष को धारण करके बड़े लाभ प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि यह उनके 6 ठी सेंस और दूरदर्शिता में सुधार करके उनके निर्णय को तेज करता है।

Buy 14 Mukhi Rudraksh

चौदह मुखी रुद्राक्ष के स्वास्थ्य को लाभ

  • अर्थराइटिस और मोटापे से जुडी परेशानियों को दूर करने में 14 मुखी मदद करता है।
  • डर और सदमे को दूर करता है एवं नसों से संबंधित विकार भी ठीक होते हैं।
  • 14 मुखी रुद्राक्ष बवासीर से राहत प्रदान करता है।
  • चौदह मुखी रुद्राक्ष मिर्गी, मंदता, पक्षाघात, पेट दर्द, कमजोरी, नपुंसकता, गर्भपात, शुक्राणुओं की शुद्धि, ओजस का प्रवाह (दिव्य ऊर्जा) जैसे रोगों को ठीक करने में सहायता करता है।

किसे पहनना चाहिए 14 मुखी

14 मुखी रुद्राक्ष उन लोगों को पहनना चाहिए जो व्यवसाय, राजनीति, प्रशासन जैसे क्षेत्रों में हैं क्योंकि यह न केवल उनकी सहज शक्ति को बढ़ाता है, बल्कि उन्हें सही निर्णय लेने में भी मदद करता है जो उपरोक्त क्षेत्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। जिन लोगों पर शनि साढ़े साती या लघु पंचतत्व चल रहा हो उन्हें भी इस रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए।

Buy 14 Mukhi Rudraksh

चौदह मुखी रुद्राक्ष का स्वामी ग्रह

शनि चौदह मुखी रुद्राक्ष का अधिपति ग्रह है। इसलिए, यह रुद्राक्ष शनि ग्रह के हानिकारक प्रभावों को शांत करने में बहुत मददगार है। कोई भी व्यक्ति जो शनि के प्रमुख या मामूली कष्ट का सामना कर रहा है जिसे क्रमशः सती सती या लघु पानोटी के रूप में जाना जाता है, इस रुद्राक्ष को पहनना चाहिए।

भले ही, शनि ग्रह किसी व्यक्ति की कुंडली में पीड़ित, वक्री और मार्गी है, ऐसे मामलों में भी यह रुद्राक्ष पहनना चाहिए।

14 मुखी रुद्राक्ष धारण करने की विधि – 14 mukhi rudraksha day to wear

मंगलवार की सुबह स्‍नान कर घर के पूजन स्‍थल में बैठ जाएं। तांबे की थाली लें और उस पर 9 पीपल के पत्‍ते रखें। अब चौदह मुखी रुद्राक्ष को गंगाजल से साफ कर उसे थाली में रखें और इसके ऊपर चंदन का तिलक लगाएं। इसके बाद फूल अर्पित करें और घी का दीपक जलाएं।

अब ऊं नम:, ऊं नम: शिवाय का 108 बार जाप करें और फिर 14 मुखी रुद्राक्ष को लाल रेशम के धागे या सोने या चांदी की चेन में धारण कर लें। आप इसे ब्रेसलेट में भी पहन सकते हैं।

चौदह मुखी रुद्राक्ष की कीमत क्या है

14 मुखी रुद्राक्ष की कीमत (14 mukhi rudraksha price) उत्पत्ति और आकार पर निर्भर करती है। 1 नेपाल से मुखी रुद्राक्ष बहुत दुर्लभ और प्रकृति में पाए जाते हैं। दक्षिण भारत से पवित्र मनके उपलब्ध हैं।

Buy 14 Mukhi Rudraksh

हमसे क्‍यों लें – Buy Now

JeewanMantra द्वारा भेजा गया 14 Mukhi rudraksha (चौदह मुखी रुद्राक्ष) प्रमाणित है और अनुभवी आचार्य एवं पंडित जी द्वारा अभिमंत्रित करने के बाद ही इसे आपके पास भेजा जाएगा ताकि आपको इसका तुरंत और संपूर्ण लाभ मिल सके।

Buy 14 Mukhi Rudraksh – Whats app or Call now : 9354299817

क्या ये रुद्राक्ष अभिमंत्रित हैं?
ग्राहक के गोत्र और राशी के आधार पर, प्रत्येक रुद्राक्ष बीड ग्राहक को भेजे जाने से पहले हरिद्वार के हर की पौड़ी, गंगा जल में सक्रिय होता है।

मनका कहाँ से आता है?
यह रुद्राक्ष मनका हिमालय मूल का है और एक प्रमाणित प्रयोगशाला रिपोर्ट के साथ आता है।

क्या पूरे भारत में डिलीवरी उपलब्ध है?
हां, इसे पूरे भारत में पहुंचाया जा सकता है।

रुद्राक्ष मोती क्या हैं? वे कहाँ उपलब्ध हैं?
रुद्राक्ष की माला, वानस्पतिक रूप से एलाओकार्पस गनीट्रस रॉक्सब के रूप में जाना जाता है, रुद्राक्ष के पेड़ से रुद्राक्ष के फल मिलते हैं।

रुद्राक्ष के पेड़ मुख्य रूप से जावा के दक्षिण पूर्वी एशियाई द्वीप समूह, सुमात्रा, तिमोर में पाए जाते हैं जिसे आधुनिक दिन के रूप में जाना जाता है इंडोनेशिया और नेपाल के दक्षिण एशियाई साम्राज्य के कुछ हिस्सों, लगभग 70% रुद्राक्ष के पेड़ इंडोनेशिया में पाए जाते हैं, नेपाल में 25% और भारत में 5%।

क्या रुद्राक्ष सभी लोगों को सूट करता है?
रुद्राक्ष प्रकृति में गर्म है। कुछ लोग इसे नहीं पहन सकते क्योंकि उनकी त्वचा एलर्जी के लक्षण दिखाती है। उस स्थिति में आप पूजा कक्ष में मोतियों को रख सकते हैं और दैनिक प्रार्थना कर सकते हैं।

Buy 14 Mukhi Rudraksh

रुद्राक्ष खरीदें : एक मुखी, दो मुखी, तीन मुखी, चार मुखी, पांच मुखी, छह मुखी, सात मुखी, आठ मुखी, नौ मुखी, दस मुखी, ग्यारह मुखी, बारह मुखी, तेरह मुखी, चौदह मुखी, पंद्रह मुखी, सोलह मुखी, सत्रह मुखी, अट्ठारह मुखी, उन्नीस मुखी, बीस मुखी, इक्कीस मुखी

Free shipping in All over India

Easy 7 days returns

7 days money back guarantee

100% Genuine & Certified Products

Offered in the country of usage

100% Secure Checkout

PayPal / MasterCard / Visa

14 मुखी रुद्राक्ष क्या काम करता है?

14 मुखी रुद्राक्ष को पहनने से सभी विपत्तियों से छुटकारा मिलता है। चौदह मुखी रुद्राक्ष भूतों की बुरी आत्माओं और काले जादू से बचाता है। 14 मुखी रुद्राक्ष पहनने वाले को सुरक्षा और धन और आत्म शक्ति प्रदान करता है। 14 मुखी रुद्राक्ष शनि के कष्टों का बहुत शक्तिशाली उपाय है और कई बीमारियों को चमत्कारी रूप प्रदान करता है।

14 मुखी रुद्राक्ष का दाम कितना है?

Standard Plans.

किस राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए?

ज्योतिष के अनुसार राशि के अनुसार रुद्राक्ष धारण करके आप इसका और भी ज्यादा शुभ फल प्राप्त कर सकते हैं। मेष राशि के जातक तीन मुखी रुद्राक्ष को धारण कर सकते हैं। वृष राशि के जातकों को छहमुखी और दसमुखी रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं। मिथुन राशि के जातकों के लिए चारमुखी या ग्यारह मुखी रुद्राक्ष धारण करना शुभ रहता है।

कितने मुखी रुद्राक्ष अच्छा होता है?

कितने मुखी रुद्राक्ष धारण करना अच्छा रहता है? बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करने से सूर्य की चमक और तेज की प्राप्ति होती है. बारह मुखी रुद्राक्ष सूर्य ग्रह के नकारात्मक प्रभाव और क्लेश को शांत करता है. बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करने वाले व्यक्ति को निडर और शक्तिशाली बनाता है.