1 अगस त 2022 क र श फल - 1 agas ta 2022 ka ra sh phal

मकर राशि के लोगों के नजदीकी संबंधियों के साथ चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे. विद्यार्थियों को अपनी नौकरी से संबंधित किसी इंटरव्यू आदि में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं.

आज की तारीख 1 अगस्त, 2022 और दिन सोमवार है. आपके लिए आज का दिन कैसा गुजरेगा? वे कौन-से उपाय हैं, जिन्हें करने से आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे, जिन्हें फॉलो कर आप अपने दिन को शुभ और सफल बना सकते हैं. आज के राशिफल में हम आपको कुछ असरदार बातें भी बताएंगे, जिसकी मदद से आप आज होने वाले नुकसान को भी कम कर सकते हैं. आइए, जानते हैं सोमवार, 1 अगस्त का राशिफल.

मेष राशिफल

मेष राशि के लोगों का कोई मनोवांछित काम पूरा होने से मन में सुकून और खुशी रहेगी. उधार दिया हुआ पैसा वापस सकता है, इसके लिए प्रयासरत रहें. ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य पढ़ने में भी समय व्यतीत होगा.

आप किसी कानूनी पचड़े में पड़ सकते हैं. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना नुकसानदायक रहेगा. कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल अवश्य करें. बेहतर होगा कि इस समय कोई नया निर्णय न लें.

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के लोग अपना ध्यान भावी लक्ष्य की तरफ केंद्रित रखें, अवश्य ही सफलता मिलेगी. घर में कोई धार्मिक अथवा आध्यात्मिक कार्यक्रम संबंधी गतिविधियां रहेंगी. लोगों की बातों की परवाह ना करके अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखना आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा.

यह समय पिछली कुछ कमियों से सीख कर आगे बढ़ने का है. स्वार्थी प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें. उनकी गलत सलाह आपको लक्ष्य से भटका सकते हैं. घर के बुजुर्गों तथा वरिष्ठ व्यक्तियों के सलाह तथा मार्गदर्शन की अवहेलना ना करें.

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के लोगों की अगर कोर्ट संबंधी कोई कार्यवाही चल रही है तो फैसला आपके पक्ष में होने की संभावना है. आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल भी अवश्य निकलेगा.

किसी मित्र या नजदीकी व्यक्ति की गलत सलाह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है, बेहतर होगा कि आप अपने निर्णय को ही सर्वोपरि रखें. भाइयों के साथ चल रहे किसी भी वाद-विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें.

कर्क राशिफल

कर्क राशि के युवा वर्ग अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूरी मेहनत द्वारा प्रयासरत रहेंगे. किसी असंभव कार्य के अचानक ही बनने से मन में बहुत अधिक प्रसन्नता रहेगी. परंतु अपने व्यक्तिगत मामलों का खुलासा बाहरी लोगों के समक्ष ना करें.

घर की सुख-सुविधाओं संबंधी वस्तुओं पर खर्च करते समय अपने बजट का भी ध्यान अवश्य रखें. पड़ोसियों के साथ किसी प्रकार का झगड़ा या कहासुनी होने की स्थिति बन रही है. किसी भी समस्या को गुस्से तथा आवेश की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने की कोशिश करें.

सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोगों के बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण कार्य भी संपन्न होंगे. परिवार में कुछ समय से चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए आप कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे.

खर्च करते समय बजट को नजरअंदाज ना करें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है. बाहरी व्यक्ति से झगड़ा तथा अनबन जैसी स्थिति भी बन रही है. बेहतर होगा कि फालतू बातों पर ध्यान ना देकर अपने कार्यों के प्रति एकाग्र चित्त रहें.

कन्या राशिफल

कन्या राशि के युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम मिलने से राहत महसूस करेंगे. अनुभवी तथा वरिष्ठ लोगों की सलाह तथा मार्गदर्शन पर अमल करना आपके व्यक्तित्व को और अधिक निखारेंगे.

जल्दी सफलता पाने के चक्कर में कोई भी अनुचित कार्य ना करें. अचानक ही कुछ खर्चे सामने आएंगे, जिन्हें टालना भी असंभव होगा. बच्चों के मनोबल को बनाकर रखने में आपका सहयोग तथा मार्गदर्शन भी जरूरी है.

तुला राशिफल

तुला राशि के लोगों का विशिष्ट लोगों के साथ मेल-मिलाप रहेगा तथा महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श भी होगा. आपको रोजमर्रा की जिंदगी से हटकर कुछ नई चीजें सीखने का भी मौका मिलेगा. पारिवारिक जिम्मेदारियों का भी आप बखूबी निर्वहन करेंगे.

परंतु कोई भी नया काम शुरू करने से पहले घर के सदस्यों की सलाह भी अवश्य लें. इस समय अपने व्यवहार में ईगो ना आने दें. बच्चों के साथ डांट-फटकार की जगह दोस्ताना व्यवहार रखें. अपनी उपलब्धियों का ज्यादा दिखावा ना करें.

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोगों का दिन कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा. इस समय कोई नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल है. आपकी मेहनत तथा प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे. विवाह योग्य लोगों के लिए शादी-विवाह संबंधित बातचीत भी शुरू हो सकती है.

पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच जो गिले-शिकवे चल रहे थे, वह किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएंगे. परंतु दोस्तों और व्यर्थ के कार्यों में समय नष्ट ना करें, क्योंकि इसकी वजह से आपके कुछ महत्वपूर्ण काम बीच में ही अटक सकते हैं.

धनु राशिफल

धनु राशि के लोगों के आत्मविश्वास और थोड़ी-सी सावधानी से अधिकतर काम सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे. व्यस्तता के बावजूद आप अपने व्यक्तिगत रुचि संबंधी कार्यों के लिए भी समय निकाल लेंगे. परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले भी लेने पड़ सकते हैं.

दूसरों की जिम्मेदारियों को अपने ऊपर लेने से मुसीबतें बढ़ सकती हैं. इसलिए अपनी क्षमता के अनुसार ही कार्य करें. विद्यार्थी वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों में व्यस्त होकर अपने करियर व पढ़ाई के साथ खिलवाड़ ना करें.

मकर राशिफल

मकर राशि के लोगों के नजदीकी संबंधियों के साथ चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे. विद्यार्थियों को अपनी नौकरी से संबंधित किसी इंटरव्यू आदि में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं, जो सकारात्मक परिणाम देंगे.

किसी अन्य व्यक्ति की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेना आपके लिए मुसीबत का कारण बन सकता है. इसलिए अपनी क्षमता के अनुसार ही किसी की मदद करें. किसी प्रिय मित्र से संबंधित अप्रिय सूचना मिलने से मन व्यथित रहेगा.

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोगों का भूमि की खरीद-फरोख्त संबंधी कोई कार्य संपन्न हो सकता है. सामाजिक गतिविधियों के प्रति आपका योगदान मानसिक सुकून प्रदान करेगा. आप अपने किसी नकारात्मक आदत को छोड़ने का भी संकल्प करें.

किसी भी योजना को क्रियान्वित करने से पहले भली-भांति विचार अवश्य कर लें. बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी लें. किसी की गलत बात पर गुस्सा जाहिर करने की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से काम लें.

मीन राशिफल

मीन राशि के लोगों का सामाजिक दायरा बढ़ेगा. किसी विशेष कार्य संबंधी योजनाएं इस सप्ताह क्रियान्वित होंगी. घर के रखरखाव संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी. युवा वर्ग अपनी कोई दुविधा दूर होने से राहत महसूस करेंगे.

किसी नजदीकी संबंधी को लेकर आपके अंदर शक और वहम जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसकी वजह से संबंध भी खराब हो सकते हैं. इस समय व्यक्तिगत जीवन से जुड़े किसी भी कार्य में रिस्क ना लें.

सभी राशियों के आज का राशिफल यहां देखें

लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.

र नाम की राशि क्या है 2022?

वर्ष का मध्य आपके लिए कई अनुकूल फल लेकर आएगा। इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में मेहनत का फल मिलेगा और पदोन्नति की अच्छी संभावना बनेगी। वर्ष के अंतिम तीन महीनों के दौरान आपको काफी परिश्रम करना पड़ेगा। वह समय वास्तव में आपकी परीक्षा का होगा और मेहनत का नतीजा आपको अगले वर्ष की शुरुआत में मिल सकता है।

मेष लग्न में मिथुन राशि 2022 का क्या फलादेश है?

मेष लग्न राशिफल 2022 के अनुसार साल की शुरुआत अच्छी रहेगी। 15 जनवरी से अप्रैल तक का समय सामान्य रहेगा परंतु अप्रैल माह के मध्य के बाद बृहस्पति का स्थान परिवर्तन होना शादी में चल रही रुकावट दूर होगी और 29 अप्रैल माह के अंतिम चरण में शनि ग्रह का स्थान परिवर्तन होना आपके आत्मविस्वास को बढ़ाएगा।

र नाम का राशिफल क्या होता है?

करियर की बात करें तो R नाम की राशि वाले लोग अपने परिश्रमी रवैये के कारण कार्यक्षेत्र में बहुत मेहनत करते हैं और यही वजह है कि इन्हें कैसे न कैसे सफलता मिल ही जाती है. कार्यक्षेत्र में इनकी एक अलग पहचान होती है. इसका एक कारण यह भी है कि ये लोग हर दिन कुछ नया सीखने की ख़्वाहिश रखते हैं.

ए नाम की राशि क्या है?

A नाम वाले लोग मेष राशि के अंतर्गत आते हैं जिसके स्वामी मंगल देव हैं और मंगल देव सूर्य देव के मित्र भी हैं लेकिन दोनों ही ग्रह अग्नि तत्व होने के कारण गर्म प्रवृत्ति के हैं इसलिए अधिकांश रूप से इस अक्षर से जिन लोगों का नामA” लेटर से शुरू होता है