व्हाट स उप का रिप्लाई क्या होगा? - vhaat sa up ka riplaee kya hoga?

What’s Up Meaning In Hindi Reply : आपने whatsapp , facebook और किसी से बात चीज करते टाइम इस sentence को तो सुना ही होगा . लेकिन क्या आप व्हाट्स अप का मतलब जानते है , यदि नहीं तो आप इस post को पूरा पढ़िए इसमें हमने what’s up का पूरा use और साथ ही इसका रिप्लाई क्या देना चाहिए बताया है.

व्हाट स उप का रिप्लाई क्या होगा? - vhaat sa up ka riplaee kya hoga?

यह जो sentence है इसे daily uses sentence कहा जाता है . क्योंकि what’s up जैसे सब्दों का हमेशा हम इस्तेमाल करते ही रहते है , जिसका hindi meaning आज हम पुरे डिटेल में समझने वाले है . जब भी आप किसी से बात चित करो चाहे वह आप chat के जरिये करो या फिर नॉर्मली करो , आपको इसका सही रिप्लाई देना है . तभी सामने वाले आपको जज करेंगे और आपको समझेंगे . तो आओ जानते है की व्हाट्स अप का मतलब और इसका रिप्लाई क्या होगा .

  • What’s up Meaning In Hindi With Reply
  • what’s up meaning in chat
  • what’s up का रिप्लाई क्या होगा ?
  • What’s up related sentences और हिंदी मीनिंग
  • whatsapp और what’s up में क्या अंतर है ?
  • निष्कर्ष – what’s up meaning in hindi

  • क्या चल रहा है ?
  • क्या हो रहा है ?
  • क्या हाल है ?
  • क्या कर रहे हो ?

व्हाट्स अप का हिंदी में मीनिंग होता है क्या चल रहा है , मतलब जब आप किसी काम को कर रहे होते हो और कोई आकर बोलता है की what’s up . तो इसका मतलब है की सामने वाला जानना चाहता है की आप इस समय कौन सी एक्टिविटी कर रहे हो या फिर हो सकता है की आप किसी ग्रुप में बात चित कर रहे हो और कोई एक पर्सन आकर what’ up बोलता है .

तब वह जानना चाहता है की आप लोग क्या बात चित कर रहे थे , आप लोग किस टॉपिक के बारे में चर्चा कर रहे थे . इसका एक मोटिव यह भी होता है की सामने वाला आपके वर्तमान गतिविधि के बारे जाना चाहता है . जैसे कोई बोलता है “what’s up bro” , “what’s up man” आदि .

what’s up meaning in chat

व्हाट्स अप सिर्फ बोलने में ही परचलित नहीं है बल्कि इसका इस्तेमाल whatsapp , facebook जैसे app में भी बहुत ज्यादा होता है . what’ up meaning chat में भी same ही होता है , जैसे मैंने आपको बताया की इसका मतलब क्या चल रहा है होता है वैसे ही जब आपको कोई whatsapp पर भी मैसेज करता है तो व्हाट्स अप का same ही मतलब होता है , वस थोरा सा डिफरेंट यही है की बात चित में हम इसे बोलते है और चैटिंग में लिखते है .

लेकिन फिर भी जब कोई आपको whatsapp पर what’s up मैसेज करता है तो इसका meaning होता है , की सामने वाला आपका हाल चाल पूछना चाहता है . हाँ मैं जानता हूँ कि आप सोच रहे होंगे कि हाल चाल पूछने के लिए तो how are you का इस्तेमाल किया जाता है फिर इसका ये मतलब कैसे हो सकता है .

देखो दोस्त चैटिंग एक अलग ही भाषा है , लोग कुछ भी लिख देते है . जैसे whatsapp से पहले आपने देखा था की है को hai लिखते हुए . नहीं न , क्योंकि लोग अपने टाइम को बचाने के लिए फ़ास्ट टाइपिंग करने के लिए इस तरह से लिख देते है . वैसे ही व्हाट्स अप का भी मतलब अलग – अलग हो सकता है . लेकिन इसका जो मेन मतलब होता है वह “क्या चल रहा है” ही होता है .

what’s up का रिप्लाई क्या होगा ?

इसका रिप्लाई आपके लिए अलग हो सकता है और मेरे लिए अलग . लेकिन निचे जो कुछ what’s up reply दिए दिए है वह ज्यादातर लोगो द्वारा इस्तेमाल में लिया जाता है . what’s up का यह answer बहुत ही popular है और most commonly uses reply है , जिसे आप अपने चैटिंग में use कर सकते है .

Nothing कुछ भी नहीं
nothing much and you कुछ ज्यादा नहीं और तुम
just chatting with you बस तुमसे चैट कर रहा हूँ
just watching movie बस फिल्म देख रहा हूँ
nothing , what’ up with you कुछ नहीं, तुम्हारे साथ क्या चल रहा है
now , talking to you अभी तुमसे बात कर रहा हूँ
just time pass बस टाइम पास
feeling cold ठंड महसूस हो रहा है
oh nothing much , just searching a mobile ओह ज्यादा कुछ नहीं, बस एक मोबाइल खोज रहा हूँ

ये कुछ व्हाट्स अप के रिप्लाई है जो अक्सर लोग whatsapp और messanger जैसे चैटिंग apps में use करते रहते है . आपके लिए जो सटीक रिप्लाई या आंसर हो वही लेखे . इसके अलावा what’s up से रिलेटेड बहुत सारे सेंक्टेंस hindi meaning के साथ दिए गए है जिसे आप पढ़ सकते है .

English Hindi Meaning
what’s up bro क्या कर रहा है भाई
can’t talk now , what’s up अभी बात नहीं कर सकता, क्या है
what’s up with you क्या चल रहा है तुम्हारे साथ
what’s up buddy क्या हाल हैं दोस्त
who are you adorable baby , what’s up here आप कौन हैं प्यारे बच्चे, यहाँ क्या हो रहा है
what’s up dude दोस्त क्या हो रहा है
hey baby , what’s up अरे बेबे कैसे हो
what’s up man दोस्त क्या हो रहा है
gone awry with me , what’s up with you मेरे साथ गलत हो गया, तुम्हारे साथ क्या हो रहा है

ये कुछ व्हाट्स अप से रिलेटेड sentences है जिसका use हामारे डेली spoken लैंग्वेज या चैटिंग लैंग्वेज में होता ही रहता है . आप इन सही sentence को अपने डेली use में लायेंगे तो हमेशा याद रहेंगे और अपने spoken को बेहतर बना पाएंगे . लेकिन लोगो को whatsapp और what’s up में बहुत ही ज्यादा कनफूजन रहते है जिसके बारे में हमने निचे बात किया है .

whatsapp और what’s up में क्या अंतर है ?

आप अक्सर whatsapp में chat करते वक्त देखते होंगे की लोग what’s up के जगह कई बार whatsapp लिख देते है जो बहुत ही गलत है .

what’s up इंग्लिश भाषा का एक sentence है जिसे interrogative या प्रश्नवाचक वाक्य है जबकि whatsapp एक mobile app है. WhatsApp, Meta Inc. द्वारा संचालित एक सोशल मीडिया platform है, और इसके कई online नक़ल available हैं, जैसे की जीबी व्हाट्सप्प ऐप आदि. आप निचे देख सकते हो की लोग कैसे इस sentence को गलत लिखते है , जबकि यह ऐसा नहीं लिखा जाना चाहिए .

whatsapp guys (X) – what’s up guys () meaning – क्या हो रहा है

whatsapp bro (X) – what’s up bro () meaning – क्या कर रहा है भाई

निष्कर्ष – what’s up meaning in hindi

तो दोस्त मैं उम्मीद करता हूँ की आपको व्हाट्स अप से रिलेटेड सभी डाउट clear हो गए होंगे . और आपके सभी सवालों के जवाब व्हाट्स अप का मतलब दे दिया होगा . आज आपने सिखा की what’s up का reply क्या और कैसे देते है . हमने आपका what’s up meaning hindi in chat भी बताया . जिससे कभी भी अपने फ्रेंड्स से chat करते टाइम कोई भी कनफूजन नहीं होगा .

आप इसी तरह हमारे साथ जुरे रहे , हम आपको इससे भी बेहतर जानकारी प्रदान करेंगे और आपको हेल्प करेंगे इंग्लिश भाषा को समझने में .

व्हाट्स अप का रिप्लाई क्या होगा?

क्या हाल है? क्या चल रहा है? और क्या हाल है?

व्हाट्सएप का हिंदी मीनिंग क्या है?

Whatsapp ka matalab hindi me kya hai (Whatsapp का हिंदी में मतलब ). Whatsapp meaning in Hindi (हिन्दी मे मीनिंग ) is मोबाईल पर संदेश भेजने की एप्प.

डू नॉट रिप्लाई का मतलब क्या होता है?

मान लीजिए आपसे सोमवार को कोई पूछता है- "How are you"तो आप जवाब में- 'Gearing up for the week'. इस वाक्य का मतलब है कि मैं आने वाले हफ्ते की तैयारी कर रहा/रही हूं या तैयारी हो रहा/रही हूं.

ऑल द बेस्ट का रिप्लाई क्या करें?

थैंक्स जिसका हिंदी में अर्थ है धन्यवाद। यह ऑल द बेस्ट का सबसे कॉमन रिप्लाई है।