सनी देओल का घर किधर है? - sanee deol ka ghar kidhar hai?

सनी देओल का घर हमेशा से उनके प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय रहा है। उनका घर मालाबार हिल इलाके में स्थित है, जो मुंबई के सबसे पॉश इलाकों में से एक है। तमाम आधुनिक सुविधाओं से लैस यह घर किसी राजसी महल से कम नहीं है। इसके अलावा, यह एक बड़े क्षेत्र में फैला हुआ है और परिवार के लगभग 50 सदस्यों को आसानी से समायोजित कर सकता है। सनी देओल का घर वास्तव में विलासिता के साथ घरेलू आराम को जोड़ता है, जो शहर की हलचल से बचने की पेशकश करता है।

यहां सनी देओल के घर , इसकी कीमत, पता, अंदर की तस्वीरें और बहुत कुछ है।

सनी देओल का घर किधर है? - sanee deol ka ghar kidhar hai?
मुंबई के मालाबार हिल्स में सनी देओल हाउस का प्रवेश दृश्य। (स्रोत: मनीष धधोली केयूट्यूब पेज से लिया गया स्क्रीनशॉट)

सनी देओल हाउस पता

सनी देओल के घर का सही पता है

प्लॉट नंबर 22, 10वीं रोड, जुहू योजना,

मुंबई, महाराष्ट्र, भारत।

मालाबार हिल देश के सबसे प्रतिष्ठित आवासीय क्षेत्रों में से एक है। यह आदि गोदरेज, बिड़ला परिवार और जिंदल परिवार सहित कुछ सबसे बड़े टाइकून और मशहूर हस्तियों का घर है। इसके अलावा, यह हैंगिंग गार्डन सहित शहर के लोकप्रिय स्थलों के करीब है। इसके अलावा, मालाबार हिल भी अपस्केल रेस्तरां और कैफे का घर है, जो इसे बॉलीवुड हस्तियों के लिए एक आकर्षक स्थान बनाता है।

यह भी पढ़ें: संजय दत्त हाउस

सनी देओल का घर किधर है? - sanee deol ka ghar kidhar hai?
सनी देओल अपने घर के अंदर, अपनी मां के साथ (स्रोत: सनी देओल का इंस्टाग्राम )

सनी देओल हाउस कीमत

हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों की माने तो सनी देओल के आलीशान घर की कीमत करोड़ों में है। यह देखते हुए कि घर एक प्रमुख स्थान पर स्थित है और शहर के अन्य क्षेत्रों में आसान पहुँच प्रदान करता है, कीमतें उचित हैं!

यह भी पढ़ें: भारत में सबसे महंगे घर

अभिनेता सनी देओल के बारे में

सनी देओल बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े अभिनेताओं में से एक हैं। वह दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के बेटे और हिंदी फिल्म की जानी-मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी के सौतेले बेटे हैं।

सनी देओल ने 80 के दशक में हिंदी फिल्म उद्योग में अपनी यात्रा शुरू की और अचानक स्टारडम तक पहुंच गए। इसके अलावा, उन्होंने कई एक्शन से भरपूर फिल्मों में अभिनय किया और एक घरेलू नाम बन गए। अपने दमदार डायलॉग्स के लिए जाने जाने वाले सनी देओल को आज भी बॉलीवुड फिल्म 'गदर' में उनकी प्रतिष्ठित भूमिका के लिए याद किया जाता है।

एक्शन के अलावा, सनी ने कुछ उल्लेखनीय फिल्मों का निर्देशन और निर्माण किया है। राजनीति में भी उनकी गहरी रुचि है। वर्तमान में, वह पंजाब के गुरदासपुर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं। इसके अलावा, सनी देओल को यात्रा करना बहुत पसंद है। वह देश के विभिन्न हिस्सों की खोज में काफी समय बिताता है।

सनी देओल का घर किधर है? - sanee deol ka ghar kidhar hai?
कैमरे के लिए पोज देते हुए सनी देओल - अपने घर के अंदर सोफे पर बैठे (स्रोत: सनी देओल का इंस्टाग्राम )

सनी देओल न केवल एक लोकप्रिय अभिनेता हैं, बल्कि अपनी भूमिकाओं के लिए महत्वपूर्ण पहचान भी अर्जित की है। कुछ फिल्मफेयर पुरस्कार जीतने के अलावा, सनी देओल 'घायल' और 'दामिनी' में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए दो राष्ट्रीय पुरस्कार भी हासिल करने में सफल रहे।

मुंबई में सनी देओल हाउस

पेश है मुंबई में सनी देओल के घर का वर्चुअल टूर।

सनी देओल हाउस के अंदर

सनी देओल का घर ताड़ के पेड़ों से घिरी चहल-पहल वाली सड़क पर स्थित है। उनका घर प्रौद्योगिकी, विलासिता और आराम का सही मिश्रण प्रदान करता है। उनके घर का राजसी गेट पासकोड से खुलता है। यह न केवल घर की सुरक्षा को मजबूत करता है, बल्कि परिसर में रहने वाले सदस्यों की सुरक्षा भी करता है।

घर के अग्रभाग की एक और अनूठी विशेषता यह है कि इसमें रंगीन चश्मे होते हैं। जैसे ही सूर्य की किरणें इन चश्मों पर पड़ती हैं, वे एक इंद्रधनुषी पैटर्न को दर्शाती हैं। सनी देओल की तकनीक और विज्ञान में गहरी दिलचस्पी घर के दूसरे ऑटोमेटेड सिस्टम में भी झलकती है। इसके अलावा, घर की विशाल बालकनी निश्चित रूप से सबसे शांतिपूर्ण स्थानों में से एक है। यह बगीचे का मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है। आइए सनी देओल के घर के अलग-अलग इलाकों का वर्चुअल टूर करते हैं।

शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

सनी देओल हाउस लिविंग रूम

विशाल बैठक में एक हल्का नारंगी रंग है, जो एक ऊर्जावान और आनंदमय मूड बनाता है। इसके अलावा, लिविंग रूम में फर्श से छत तक की बड़ी खिड़कियां हैं, जो बाहर हरे भरे बगीचे का अबाधित दृश्य पेश करती हैं। डिजाइनर तकियों के साथ मिलकर बेज रंग का सोफा आंतरिक सजावट में अतिरिक्त चमक लाता है।

सनी देओल का घर किधर है? - sanee deol ka ghar kidhar hai?
घर के लिविंग रूम में धर्मेंद्र के साथ सनी देओल (स्रोत: सनी देओल का इंस्टाग्राम )

सनी देओल हाउस जिम

सनी देओल एक फिटनेस उत्साही हैं, और यह उनके द्वारा चुनी गई भूमिकाओं में अच्छी तरह से परिलक्षित होता है। वह एक स्वस्थ दिनचर्या का अभ्यास करता है और उसने अपने घर के अंदर एक आलीशान जिम बनाया है ताकि वह कभी भी अपने प्रशिक्षण को याद न करे।

घर के सबसे अच्छे क्षेत्रों में से एक, उनके होम जिम में मांसपेशियों के निर्माण के लिए आवश्यक सभी विश्व स्तरीय उपकरण हैं। सनी देओल अपनी काया के लिए जाने जाते हैं। कोई आश्चर्य नहीं कि उन्हें आसानी से जिम जाना पसंद है।

सनी देओल हाउस का डाइनिंग एरिया

देओल परिवार एक दूसरे के काफी करीब है। एक साथ रहने से लेकर एक ही फिल्मों का हिस्सा बनने तक, धर्मेंद्र, सनी देओल और बॉबी देओल वास्तव में एक प्रेरक परिवार बनाते हैं। इसलिए वे साथ में डिनर एन्जॉय करना भी पसंद करते हैं। आखिर एक साथ खाने वाला परिवार साथ रहता है! विशाल भोजन क्षेत्र में राजसी खाने की मेज एक बार में 25 लोगों को समायोजित कर सकती है।

सनी देओल का घर किधर है? - sanee deol ka ghar kidhar hai?
सनी देओल अपने घर में बॉबी देओल के साथ (स्रोत: सनी देओल का इंस्टाग्राम )

सनी देओल हाउस का लैंडस्केप गार्डन

सनी देओल के घर के सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से एक इसका लैंडस्केप गार्डन है। हरे-भरे हरियाली के साथ इमारत के चारों ओर, उद्यान क्षेत्र सनी देओल के लिए अपनी ताज़ा सैर का आनंद लेने के लिए एक आदर्श स्थान के रूप में कार्य करता है। विभिन्न प्रकार की वनस्पतियों के बीच, धर्मेंद्र को बगीचे में आराम करने का भी आनंद मिलता है।

सनी देओल हाउस हेलीपैड क्षेत्र

सनी देओल का घर शायद उन कुछ सेलिब्रिटी घरों में से एक है, जिनकी छत पर एक हेलीपैड है। रूफटॉप हेलीपैड परिवार को अपनी मर्जी से यात्रा करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह अच्छी तरह से बनाया गया हेलीपैड क्षेत्र सुरक्षित लैंडिंग की गारंटी देता है।

सनी देओल हाउस में अवकाश सुविधाएं

सनी देओल का घर कई अवकाश सुविधाओं से भरा हुआ है जो उनके आवास में और अधिक आकर्षण जोड़ते हैं। शानदार कमरों के अलावा, ये सुविधाएं इसे वास्तव में एक सपनों का घर बनाती हैं।

मूवी थियेटर : दिल से कट्टर फिल्म, सनी देओल के घर में एक शानदार मूवी थियेटर भी है। कम से कम एक्सेसरीज़ के साथ शानदार ढंग से सजाए गए, सादगी और परिष्कार मूवी थियेटर के हर कोने से निकलते हैं।

पुस्तकालय: सनी देओल एक ग्रंथ सूची प्रेमी होने के साथ-साथ पुस्तकों का एक प्रभावशाली संग्रह भी है। उनका पुस्तकालय घर के सबसे शांत क्षेत्रों में से एक है। जब भी वह आराम करना चाहता है, वह पुस्तकालय में कदम रखता है, अपनी पसंदीदा किताब चुनता है और पढ़ना शुरू करता है।

स्विमिंग पूल: परिसर में एक क्रिस्टल-क्लियर आउटडोर पूल उपलब्ध है। गर्मी को मात देने के लिए, सनी देओल नीला स्विमिंग पूल में ताज़ा डुबकी लगाने और विशाल नीले आसमान को निहारने का आनंद लेते हैं।

सनी देओल का घर किधर है? - sanee deol ka ghar kidhar hai?
रक्षा बंधन के दौरान सनी देओल (स्रोत: सनी देओल का इंस्टाग्राम )

सनी देओल की कुल संपत्ति

सनी देओल लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। इन वर्षों में, उन्होंने एक विरासत का निर्माण किया है। उनकी कुल संपत्ति 120 करोड़ रुपये है। इसके अलावा, वह प्रति फिल्म लगभग 5 से 6 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। सनी देओल विज्ञापन की दुनिया में काफी सक्रिय हैं और प्रति विज्ञापन लगभग 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। सनी देओल रियलिटी शो में गेस्ट के तौर पर आने के लिए अच्छी खासी रकम भी चार्ज करते हैं।

सनी देओल की लग्जरी कारों को इकट्ठा करने में गहरी दिलचस्पी है। एक Range Rover, एक Porsche और एक Audi A8 उनकी सबसे बेशकीमती चीज़ों में से हैं.

सनी देओल के अन्य गुण

सनी देओल संपत्तियों में सक्रिय निवेशक हैं। उनके पास भारत के साथ-साथ यूके में भी घर हैं। मालाबार हिल में अपने भव्य घर के अलावा, बॉलीवुड स्टार के पास 8 करोड़ रुपये से अधिक की कृषि और गैर-कृषि भूमि भी है।

मुंबई में ओशिवारा कॉम्प्लेक्स: सनी देओल का मुंबई में ओशिवारा कॉम्प्लेक्स में एक अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है। घर 1000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ है।

विले पार्ले में धर्मेंद्र हाउस: सनी देओल अक्सर मुंबई के पॉश इलाके विले पार्ले में धर्मेंद्र के भव्य घर में आराम का समय बिताते हैं।

सनी देओल का घर किधर है? - sanee deol ka ghar kidhar hai?
धर्मेंद्र के साथ सनी देओल अपने घर पर (स्रोत: सनी देओल का इंस्टाग्राम )

इन घरों के अलावा पंजाब में सनी देओल की पुश्तैनी संपत्ति है. इसके अलावा, ब्रिटेन में उनकी एक हवेली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेता ने अपनी कुछ फिल्मों की शूटिंग अपने यूके स्थित आवास पर भी की थी।

इन सम - हाउस ऑफ़ सनी देओल

सनी देओल का घर किधर है? - sanee deol ka ghar kidhar hai?
सनी देओल अपना जन्मदिन अपने घर पर मना रहे हैं (स्रोत: सनी देओल का इंस्टाग्राम )

सनी देओल के घर में विशाल कमरे, एक अद्भुत पार्किंग क्षेत्र और एक विशाल बालकनी है। लेकिन उनके घर के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उपलब्ध सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला है। एक शांतिपूर्ण पुस्तकालय से एक आउटडोर स्विमिंग पूल तक, सनी देओल का घर अपस्केल सुविधाओं से भरा हुआ है जो एक लक्जरी रिसॉर्ट का अनुभव देते हैं।

सनी देओल का घर वाकई आंखों के लिए दावत है। सनी देओल यहां अपने परिवार और पालतू जानवरों के साथ शांतिपूर्ण जीवन व्यतीत करते हैं। आधुनिक वास्तुकला से लेकर अत्याधुनिक तकनीक और भव्य फर्नीचर तक, सनी देओल के घर में वह सब कुछ है जो एक सुखी जीवन जीने के लिए आवश्यक हो सकता है। इसके अलावा, उनके घर में एक बहुत ही विशिष्ट भारतीय स्पर्श है, जो इसे आरामदायक और सुखद बनाता है।

अधिक सेलिब्रिटी होम

सनी देओल का घर कहाँ है?

सनी देओल के अन्य गुण उनके पास भारत के साथ-साथ यूके में भी घर हैं। मालाबार हिल में अपने भव्य घर के अलावा, बॉलीवुड स्टार के पास 8 करोड़ रुपये से अधिक की कृषि और गैर-कृषि भूमि भी है। मुंबई में ओशिवारा कॉम्प्लेक्स: सनी देओल का मुंबई में ओशिवारा कॉम्प्लेक्स में एक अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है।

सनी देओल का गांव किधर है?

इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार नामांकन मिला था. इसके बाद, उन्होंने 1980 और 1990 के दशक में कई सफल फिल्मों में अभिनय किया और उन्हें उस समय के शीर्ष सितारों में से एक माना जाता है. सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब राज्य के साहनेवाल गांव में हुआ था (Sunny Deol Age).

सनी देओल कौन से शहर में रहते हैं?

सनी देओल
जीवन संगी
पूजा देओल
बच्चे
2
निवास
मुम्बई, महाराष्ट्र, भारत
व्यवसाय
अभिनेता, राजनेता, निर्देशक
सनी देओल - विकिपीडियाhi.wikipedia.org › wiki › सनी_देओलnull

सनी देओल के घर वाली कौन है?

Sunny Deol New Car: बॉलीवुड एक्टर और वर्तमान में पंजाब स्थित गुरदासपुर के सांसद सनी देओल के घर एक नई एसयूवी की एंट्री हुई है, जो कि गदर 2 स्टार जैसी ही मस्कुलर और पावरफुल है।