संजय दत्त की कितनी पत्नी है - sanjay datt kee kitanee patnee hai

अगर बॉलीवुड के कुछ सफल एक्टर की बात की जाये तो इस लिस्ट में बहुत से नाम आ जायेंगे लेकिन एक ऐसा नाम है जो की लोगो के दिमाग पर आज तक चड़ा हुआ है और उस एक्टर का नाम है संजय दत्त .ये एक ऐसे एक्टर है जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर बहुत ही नाम कमाया है और एक दौर ऐसा था की जब लोग उनके हेयर स्टाइल को कॉपी करते थे और लडकिया उनके हेयर स्टाइल पर मरती थी .अगर संजय दत्त के जीवन की बात की जाये तो वो भी किसी फिल्म से कम नहीं है और उनके जीवन पर फिल्म भी बन चुकी है जो की काफी सफल हो चुकी है .

संजय दत्त ने की अपने बेटी की उम्र की लड़की से शादी

संजय दत्त के जीवन में एक ऐसा दौर भी आया था जो की उनके जीवन का सबसे बुरा दौर था और देश के लोग उनके खिलाफ हो गए थे ,लेकिन फिर उन्होंने अपने को साबित किया और अंत में वो निर्दोष भी साबित हुए .लेकिन हम आज आपको उनकी तीसरी  पत्नी मान्यता दत्त के बारे में बताने जा रहे है जो की आप में से बहुत ही कम लोग जानते होगे .

संजय दत्त की कितनी पत्नी है - sanjay datt kee kitanee patnee hai

आप में से कम लोगो को ही पता होगा की संजय दत्त ने एक शादी नहीं की बल्कि उनकी तीन शादिया हुई है और उनके साथ अब जो मान्यता दत्त है वो उनकी तीसरी पत्नी है .आपको बता दे की जब संजय दत्त ने अपनी पहली शादी की थी तब उनकी तीसरी पत्नी मान्यता दत्त केवल 9 साल की थी यानी की मान्यता दत्त उनकी बेटी की उम्र की है .

अपनी पत्नी से करते है बहुत प्यार

संजय दत्त ने अपने जीवन में ऐसा किया है की वो हमेशा से सुर्खियों में ही रहते है ,एक समय था जब उन्होंने अपना बहुत सा समय जेल में बिताया था लेकिन सुनील दत्त यानी के इनके पिता ने उनको बाहर आने में बहुत ही साहयता की थी .उनकी पहली पत्नी का नाम ऋचा था और अब वो तीसरी पत्नी मान्यता दत्त के साथ रहते है और उनसे उनके दो बच्चे भी है .

संजय दत्त की कितनी पत्नी है - sanjay datt kee kitanee patnee hai

मान्यता दत्त ये नहीं की सुंदर नहीं है बल्कि वो बॉलीवुड की बड़ी से बड़ी अदाकार को भी टक्कर देती है ,संजय दत्त से उनकी शादी 2008 में हुई थी .और जब से उनकी शादी संजय दत्त से हुई है संजय दत्त का जीवन खुशियों में बदल गया है और उनसे दो बच्चे भी एक लड़का है और एक लड़की भी है .

संजय दत्त ने कितनी बार शादी की?

संजय दत्त 11 फरवरी 2008 को मान्यता दत्त के साथ तीसरी बार शादी के बंधन में बंधे थे।

संजय दत्त की दूसरी शादी कब हुई?

संजय दत्त ने 1987 में ऋचा शर्मा से शादी की थी, लेकिन 1996 में ब्रेन ट्यूमर की वजह से अमेरिका में उनकी मौत हो गई। इसके बाद संजय ने मॉडल रिया पिल्लई से शादी की लेकिन 2005 में दोनों का तलाक हो गया। बाद में 2008 में संजय ने मान्यता से शादी की।

संजय दत्त की पहली पत्नी का नाम क्या है?

संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पहली पत्नी रिचा शर्मा (Richa Sharma) की आज 25वीं डेथ एनिवर्सरी है। महज 32 साल की उम्र में रिचा 10 दिसंबर, 1996 को दुनिया छोड़कर चली गई थी। उनकी मौत कैंसर की वजह से हुई थी। उन्होंने कुछ ही फिल्मों में काम किया और फिर संजय दत्त से शादी कर ली थी

संजय दत्त के कितने बच्चे हैं?

संजय दत्त के दो बच्चे मान्यता से संजय दत्त और मान्यता के दो बच्चे हैं। बेटा शाहरान और बेटी इकरा। बता दें कि मान्यता प्रकाश झा की हिट फिल्म 'गंगाजल' (2003) में आइटम नंबर कर चुकी हैं