राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें? - raajasthaan marudhara graameen baink mein mobail nambar kaise link karen?

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें? - raajasthaan marudhara graameen baink mein mobail nambar kaise link karen?

Show

Rajasthan Marudhara Gramin Bank Mobile Number Registration


दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की कैसे आप राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में कैसे आप अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करे. RMGB राजस्थान का एक प्रमुख क्षेत्रीय ग्रामीण ग्रामीण है. इस बैंक का मुख्य काम ग्रामीण अंचलो तक लोगो को बैंकिंग सुविधाए प्रदान करना है.

यदि आपका भी राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में खाता है और आप भी अपने खाते में मोबाइल नंबर कैसे जोड़ना है से सम्बंधित जानकारी खोज रहे है तोह आप बिल्कुल सही जगह पर है. राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर करने से आपको कई सारे फायदे मिलेगें. RMGB बैंक खाते से मोबाइल नंबर लिंक होने से आपको OTP , transactions के sms और बैंक द्वारा भेजे गए alert messages प्राप्त होते रहेंगे. एटीएम कार्ड बनवाने के लिए भी मोबाइल नंबर रजिस्टर करना जरुरी है.

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर कैसे करे


सबसे पहले आपको अपने बैंक की शाखा में अपनी पासबुक लेकर जाना होगा और वहां के बैंक कर्मचारी से मोबाइल नंबर अपडेट का फॉर्म मांगना है. इस फॉर्म को अच्छी तरह भरकर आपको जमा करना होगा. इस फॉर्म में आपको अपना नाम , अकाउंट नंबर जो मोबाइल नंबर रजिस्टर करना है उसकी जानकारी भरनी होगी.

फॉर्म उपलब्ध ना होने पर बैंक आपसे फॉर्म भराने की बजाय एप्लीकेशन लिखने को भी कह सकता है उससे भी आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर कर दिया जायेगा. बैंक आपसे पासबुक दिखाने के लिए बोल सकता है इसलिए इसे साथ जरुर ले जाए.

बैंक में फॉर्म जमा करने के 24 घंटे के अन्दर आपका मोबाइल नंबर अपडेट कर दिया जायेगा जिसकी जानकारी आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर सन्देश के माध्यम से प्राप्त भी हो जाएगी.

तोह दोस्तों इस तरह आप राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में अपना मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन कर सकते है.

Rajasthan Marudhara Gramin Bank Customer Care Number - +91 29125 93100

Email Address -

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें? - raajasthaan marudhara graameen baink mein mobail nambar kaise link karen?

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें? - raajasthaan marudhara graameen baink mein mobail nambar kaise link karen?

इस ऐप्लिकेशन के बारे में जानकारी

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक नया मोबाइल बैंकिंग आवेदन पेश कर रहा है।

निम्नलिखित सुविधाएं मोबाइल आवेदन में उपलब्ध हैं: -
बैंकिंग लेनदेन-खाते के विवरण और वक्तव्य
फंड ट्रांसफर-स्वयं का खाता, बैंक के भीतर तीसरी पार्टी ट्रांसफर
अन्य बैंक के खाता-एनईएफटी के लिए फंड ट्रांसफर-ट्रांसफर
आईएमपीएस स्थानांतरण खाता संख्या और आईएफएससी, मोबाइल नंबर और एमएमआईडी का उपयोग कर।
चैक संचालन

पिछली बार अपडेट होने की तारीख

20 अक्तू॰ 2022

डेटा की सुरक्षा

आपके डेटा की सुरक्षा, इस बात पर निर्भर करती है कि डेवलपर, डेटा को कैसे इकट्ठा और शेयर करते हैं. डेटा को निजी और सुरक्षित रखने के तरीके अलग-अलग हो सकते हैं. ये आपकी जगह, उम्र, और ऐप्लिकेशन के इस्तेमाल के हिसाब से तय किए जाते हैं. यह जानकारी डेवलपर उपलब्ध कराता है और समय-समय पर इस जानकारी को अपडेट भी किया जा सकता है.

तीसरे पक्षों के साथ कोई डेटा शेयर नहीं किया जाता

डेवलपर किस तरह से आपका डेटा शेयर करते हैं, इस बारे में ज़्यादा जानें

कोई डेटा इकट्ठा नहीं किया गया

डेवलपर किस तरह से आपका डेटा इकट्ठा करते हैं, इस बारे में ज़्यादा जानें

रेटिंग और समीक्षाएं

ज्यादा खास नहीं है बस अपना काम चल जाता है

1 व्यक्ति को यह समीक्षा काम की लगी

आजकल आरएमजीबी ऐप को खोलते हैं तो चलती नहीं है

यह ऐप खुल रहा नहीं है

1 व्यक्ति को यह समीक्षा काम की लगी

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। दोस्तों इस बैंक की स्थापना 1 अप्रैल 2014 में मरुधरा ग्रामीण बैंक और मेवाड़ आंचलिक ग्रामीण बैंक के विलय से हुई और इस बैंक का मुख्यालय राजस्थान के जोधपुर जिला में स्थित है।

इस बैंक की काफी सारी शाखाएं हैं और खेत क्षेत्र इस बैंक का मुख्य कार्य क्षेत्र है भारतीय स्टेट बैंक द्वारा यह बैंक प्रायोजित है। उपयोगकर्ताओं के लिए खाता खोलने की सुविधा प्रदान की गई है। और विभिन्न प्रकार की सेवाएं जैसे कि मिस्ड कॉल, सेवा एसएमएस सेवा, एटीएम सेवा आदि को भी उपलब्ध कराया गया है। राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक करने के लिए पढ़ते रहे।

  • राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक कैसे करें
    • मिस कॉल द्वारा राजस्थान मरुधरा बैंक बैलेंस चेक करें
    • कस्टमर केयर नंबर द्वारा राजस्थान मरुधरा बैंक बैलेंस चेक करें
    • मोबाइल एप्लीकेशन द्वारा राजस्थान मरुधरा बैंक बैलेंस चेक करें
    • नेट बैंकिंग द्वारा राजस्थान मरुधरा बैंक बैलेंस इंक्वायरी करें
      • राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी करने के अन्य विकल्प
  • सेवा का लाभ लेने के लिए मरुधरा ग्रामीण बैंक में रजिस्ट्रेशन कैसे करें
    • Rajasthan Marudhara Gramin Bank Balance Enquiry Toll Free Number
  • conclusion

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक कैसे करें

दोस्तों यदि आप राजस्थान मरुधरा बैंक के उपयोग करता है और बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो नीचे बताई गई प्रक्रिया का पालन करके आसानी से कर सकते हैं जिनको निम्नलिखित प्रकार से हमने बताया है।

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें? - raajasthaan marudhara graameen baink mein mobail nambar kaise link karen?

मिस कॉल द्वारा राजस्थान मरुधरा बैंक बैलेंस चेक करें

आप मिस कॉल सेवा का उपयोग करके भी बैलेंस चेक कर सकते हैं इसके लिए आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 87501 87504 पर मिस्ड कॉल करना होगा। मिस्ड कॉल करने के बाद आपकी कॉल स्वचालित रूप से कट जाएगी और एसएमएस के माध्यम से शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी।

कस्टमर केयर नंबर द्वारा राजस्थान मरुधरा बैंक बैलेंस चेक करें

उपयोगकर्ताओं के लिए कस्टमर केयर सुविधा द्वारा बैलेंस के बारे में जानकारी हासिल करने की अनुमति प्रदान की गई है। इसके लिए आपको ग्राहक सेवा केंद्र नंबर 0291 259 3100 पर कॉल करना होगा। कॉल करने के लिए अपना पंजीकृत नंबर का इस्तेमाल करें फिर निर्देशों का पालन करके बैलेंस खाते के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ-साथ अन्य सहायता के विवरण को भी जान सकते हैं।

मोबाइल एप्लीकेशन द्वारा राजस्थान मरुधरा बैंक बैलेंस चेक करें

आप मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड करके भी शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर या फिर एप्पल स्टोर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए फ्री एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। उसके बाद रजिस्टर करके आप लॉग इन करें। फिर उसके बाद अपने अकाउंट में जाकर शेष राशि के बारे में जानकारी पाएं। शेष राशि के बारे में जानकारी पानी के साथ अन्य सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

मोबाइल एप्लीकेशन का लिंक नीचे दिया है इसको आप डाउनलोड कर सकते हैं। [Click Here]

नेट बैंकिंग द्वारा राजस्थान मरुधरा बैंक बैलेंस इंक्वायरी करें

इंटरनेट बैंकिंग द्वारा बैलेंस चेक करने की सुविधा काफी ज्यादा आसान है इसको कहीं से भी इस्तेमाल किया जा सकता है। और यह 24 घंटे उपलब्ध होती है इसके लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी। और आप मोबाइल या फिर लैपटॉप, पीसी पर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और खुद का पंजीकरण करना होगा। यदि आप पहले से पंजीकृत है तब आपको केवल लॉगिन आईडी पासवर्ड डालकर वेबसाइट में लॉगिन है। उसके बाद अकाउंट में जाकर शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करनी है।

उत्कल ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक इंक्वायरी टोल फ्री नंबर : Utkal Grameen Bank

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी करने के अन्य विकल्प

आप किसी अन्य विकल्पों से बैंक बैलेंस चेक करना चाहते हैं तब इसके लिए आपको एटीएम का सहारा लेना होगा। एटीएम में जाने के बाद आप डेबिट कार्ड स्वाइप करें। निर्देशों का पालन करके अब शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

दूसरे विकल्पों में आप अपने निकटतम बैंक शाखा में जाकर अधिकारी से पासबुक अपडेट करवाने की मांग कर सकते हैं। जिसके बाद आपको शेष राशि के बारे में जानकारी मिलने के साथ-साथ ट्रांजिशन की जानकारी भी मिलेगी।

सेवा का लाभ लेने के लिए मरुधरा ग्रामीण बैंक में रजिस्ट्रेशन कैसे करें

जो उपयोगकर्ता इन सभी सेवाओं का लाभ लेना चाहते हैं उनको रजिस्ट्रेशन करना जरूरी होगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको नजदीकी बैंक शाखा में जाना होगा। और अधिकारी से रजिस्ट्रेशन करने की मांग करनी होग।

जिसके बाद आपको एसएमएस के माध्यम से यह जानकारी मिल जाएगी। और आप इसके बाद सभी सेवाओं का लाभ जैसे कि मिस्ड कॉल सेवा, s.m.s. सेवा और कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर सेवा का लाभ उठाकर बैलेंस चेक कर सकते हैं।

Rajasthan Marudhara Gramin Bank Balance Enquiry Toll Free Number

Facility Number
missed calls 8750187504
customer Care Center 0291-259310

conclusion

तो दोस्तों आज के आर्टिकल में हमने आपको राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर इसके बारे में जानकारी प्रदान की है। आशा है आज की यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। यह आर्टिकल अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ जरूर शेयर करें। यदि आपको कोई सवाल पूछना हो तो कमेंट में जरूर पूछ सकते हैं आपका यह पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

राजस्थान ग्रामीण बैंक में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े?

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर कैसे करें?.
सर्वप्रथम आप प्ले स्टोर से राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बेंक का ऑफिसियल एप्प डाउनलोड कर लीजिए |.
एप्प को डाउनलोड करने के बाद आप अपना रजिस्टर करे |.
या इस नंबर पर कोल करे – 1800-532-7444/1800-833-1004/1800-123-6230..

ग्रामीण बैंक में अपना मोबाइल नंबर लिंक कैसे करें?

ग्रामीण बैंक में अपना मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन कैसे करें.
आपने जिस भी ग्रामीण बैंक में अपना खाता खुलवाया है, उसके नजदीकी ब्रांच में चले जाएं।.
यदि आपके आसपास कोई नजदीकी ब्रांच नहीं है तो उस ग्रामीण बैंक की कोई भी शाखा में चले जाएं।.
ब्रांच में जाने के बाद वहां के कर्मचारी से मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन करवाने की जानकारी दे दें।.

मरुधरा ग्रामीण बैंक में बैलेंस कैसे चेक करें?

आप मिस कॉल सेवा का उपयोग करके भी बैलेंस चेक कर सकते हैं इसके लिए आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 87501 87504 पर मिस्ड कॉल करना होगा। मिस्ड कॉल करने के बाद आपकी कॉल स्वचालित रूप से कट जाएगी और एसएमएस के माध्यम से शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी।

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में शिकायत कैसे करें?

लगभग हर बैंकों की तरह Rajasthan Marudhara Gramin Bank missed call service प्रदान करता है, जिससे आप अपने खाते की बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से 8750187504 पर मिस्ड कॉल करना पड़ता है।