प्रिमोलट एन टैबलेट लेने के बाद पीरियड्स कब आएंगे? - primolat en taibalet lene ke baad peeriyads kab aaenge?


Product introduction

प्रिमोलुट-एन टैबलेट का इस्तेमाल मेंस्ट्रुअल प्रॉब्लम्स की कई समस्याओं के इलाज के लिए किया जाता है, जिसमें दर्दनाक, भारी या अनियमित पीरियड्स, प्रीमेंस्ट्रुअल सिंड्रोम (पीएमएस), और एंडोमेट्रिओसिस नामक एक स्थिति शामिल है. यह नेचुरल फीमेल सेक्स हॉर्मोन प्रोजेस्टेरोन का एक मानव-निर्मित रूप है.

प्रिमोलुट-एन टैबलेट को खाने के साथ या उसके बिना लिया जा सकता है लेकिन इसे हर दिन नियमित रूप से एक ही समय पर लेना बेहतर होगा. डोज़ और कितनी बार आपको इसकी ज़रूरत है यह इस बात पर निर्भर करते हैं कि आप इसे किस लिए ले रहे हैं. आपका डॉक्टर यह तय करेगा कि आपको अपने लक्षणों को सुधारने के लिए कितनी आवश्यकता है. टैबलेट को पानी के साथ साबुत निगल लें. जब तक इस दवा को लेने के दिशानिर्देश मिले हों तब तक इस दवा को लें.

इस दवा के सबसे आम साइड इफेक्ट में सिर दर्द, मिचली आना , पेट दर्द, योनि में दाग, चक्कर आना, और स्तन कोमलता शामिल हैं. अगर ये आपको परेशां करते हैं या गंभीर दिखाई देते हैं तो अपने डॉक्टर को बताएं, क्यूंकि इनको कम करने या इनकी रोकथाम के तरीके हो सकते हैं. कुछ साइड इफेक्ट का मतलब है कि अगर आपको यह दवा लेने के बाद पीलिया, माइग्रेन या बोलने या सेंस (आंख, सुनना, गंध, स्वाद और छूना) में बदलाव जैसी समस्या होती है तो इस दवा को तुरंत रोक देना चाहिए. अगर आप गर्भवती हो जाती हैं या अगर आपका ब्लड प्रेशर बहुत अधिक हो जाता है तो भी आपको इसे लेना बंद कर देना चाहिए.

इस दवा को लेने से पहले, अगर आप गर्भवती या स्तनपान करा रहे हैं, डायबिटीज हो, माइग्रेन हो, या कोई लिवर सम्बन्धी रोग या आपके रक्त संचार में कोई समस्या हुई तो अपने डॉक्टर को बताएं. आपके डॉक्टर को अन्य सभी दवाओं के बारे में भी जानना चाहिए जो आप ले रहें हैं क्योंकि इनमें से कई इस दवा को कम प्रभावी बना सकती हैं या इसके काम करने के तरीके को बदल सकती हैं. यह दवा कुछ रक्त और मूत्र परीक्षणों के परिणामों को प्रभावित कर सकती है इसलिए डॉक्टर को बताएं कि आप यह दवा ले रहे हैं.

Show

प्रीमोलुट-एन टैबलेट के लाभ- Primolut-N Tablet benefits in hindi

माहवारी में ज्यादा ब्लीडिंग के इलाज में

प्रिमोलुट-एन टैबलेट एक कृत्रिम हार्मोन है जो प्रोजेस्टेरोन नामक प्राकृतिक फिमेल हार्मोन जैसे प्रभाव दर्शाता है. प्रोजेस्टेरोन, माहवारी से पहले, गर्भाशय की दीवार में वृद्धि को धीमा करता है, जिसके कारण माहवारी के दौरान ब्लीडिंग कम होती है. अगर अधिक महावारी आपके दैनिक जीवन को मुश्किल बना रही है, तो महावारी के दिनों में चीजों को थोड़ा आसान बनाने की कोशिश करें. कुछ महिलाओं के अनुसार रिलैक्सेशन तकनीक या योगा उन्हें अधिक आराम महसूस करने और तनाव को कम करने में मदद करती है. अधिक व्यायाम करने से भी मदद मिल सकती है.

पीरियड या माहवारी में होने वाला दर्द के इलाज में

प्रिमोलुट-एन टैबलेट एक मानव निर्मित हार्मोन है जो प्रोजेस्टेरोन नामक प्राकृतिक फिमेल हार्मोन के समान प्रभाव दर्शाता है. यह एस्ट्रोजन नामक एक अन्य हार्मोन के असर का सामना करता है और पीरियड के दौरान दर्द(ऐंठन) को कम करता है. दर्दनाक मासिकधर्म एक महिला के दैनिक जीवन पर बड़ा प्रभाव डालता है और हमेशा कोई स्पष्ट कारण नहीं होता है. आमतौर पर, यह दवा मासिक चक्र के दौरान किसी भी समय उपयोग की जाती है. तेज दर्द से राहत पाने के लिए आपको पेनकिलर (nsaids) का भी इस्तेमाल करना पड़ सकता है. अपने डॉक्टर से पूछें कि सबसे उपयुक्त कौन सा है.

एंडोमेट्रिओसिस के इलाज में

एंडोमेट्रिओसिस एक ऐसी स्थिति है जिसमें गर्भाशय की दीवार जैसे उत्तक दूसरे स्थानों पर वृद्धि करना शुरू कर देते हैं. मुख्य लक्षणों में आपके निचले पेट या निचली पीठ में दर्द, मासिक धर्म का दर्द, सेक्स के दौरान और बाद में दर्द, कब्ज़, दस्त और बीमार महसूस होना शामिल हैं. यह गर्भधारण को कठिन बना सकता है. प्रिमोलुट-एन टैबलेट एक कृत्रिम हार्मोन है जो प्राकृतिक हार्मोन प्रोजेस्टेरोन जैसा व्यवहार करता है. यह अपने गर्भाशय की दीवार और किसी भी एंडोमेट्रिओसिस उत्तक को बहुत जल्दी बढ़ने से रोककर काम करता है. इससे आपको हो सकने वाले लक्षणों से राहत पाने में मदद मिलेगी. इस दवा को असरदार होने के लिए नियमित रूप से लिया जाना चाहिए और आपको एंडोमेट्रिओसिस को नियंत्रित करने में मदद के लिए अन्य दवाओं या प्रोसीजर की आवश्यकता हो सकती है.

प्रीमेंस्ट्रुअल सिंड्रोम (पीएमएस) के इलाज में

प्रिमोलुट-एन टैबलेट एक कृत्रिम प्रोजेस्टिन है जो प्रोजेस्टेरोन नामक प्राकृतिक फिमेल हार्मोन जैसे प्रभाव दर्शाता है. इसे प्रीमेंस्ट्रुअल सिंड्रोम (पीएमएस) का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन हर मामले में इसे देने की सलाह नहीं दी जाती है. यह पीएमएस के लक्षणों जैसे मूड स्विंग, चिंता, थकान, ब्लॉटिंग, स्तन कोमलता, और सिरदर्द को कम करने में मदद कर सकता है. लाइफस्टाइल परिवर्तन जैसे नियमित व्यायाम, स्वस्थ डाइट, अच्छी नींद लेना, और रिलैक्सेशन तकनीकों का उपयोग भी सहायक हो सकता है.

show more

show less


प्रिमोलुट-एन टैबलेट के साइड इफेक्ट- Primolut-N Tablet side effects in hindi

इस दवा से होने वाले अधिकांश साइड इफेक्ट में डॉक्टर की सलाह लेने की ज़रूरत नहीं पड़ती है और नियमित रूप से दवा का सेवन करने से साइट इफेक्ट अपने आप समाप्त हो जाते हैं. अगर साइड इफ़ेक्ट बने रहते हैं या लक्षण बिगड़ने लगते हैं तो अपने डॉक्टर से सलाह लें

प्रिमोलुट-एन के सामान्य साइड इफेक्ट

  • सिर दर्द
  • चक्कर आना
  • स्तन कोमलता
  • मिचली आना
  • योनि में दाग
  • उल्टी
  • पेट में क्रैम्प


प्रिमोलुट-एन टैबलेट का इस्तेमाल कैसे करें- How to take Primolut-N Tablet in hindi

इस दवा की खुराक और अनुपान की अवधि के लिए अपने डॉक्टर से सलाह लें. इसे साबुत निगल लें. इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं. प्रिमोलुट-एन टैबलेट को खाने के साथ या भूखे पेट भी ले सकते हैं, लेकिन बेहतर यह होगा कि इसे एक तय समय पर लिया जाए.


प्रिमोलुट-एन टैबलेट किस प्रकार काम करता है- How Primolut-N Tablet works in hindi

प्रिमोलट-एन टैबलेट एक सिंथेटिक प्रोजेस्टिन है. यह प्राकृतिक प्रोजेस्टेरोन (फिमेल हार्मोन) के प्रभाव का अनुकरण करके काम करता है. यह गर्भाशय की लाइनिंग के विकास और क्षय को नियंत्रित करने में मदद करता है, इस प्रकार यह माहवारी संबंधित अनियमितताओं का इलाज करता है.


सुरक्षा संबंधी सलाह

अल्कोहल

डॉक्टर की सलाह लें

यह मालूम नहीं है कि प्रिमोलुट-एन टैबलेट के साथ एल्‍कोहल का सेवन करना सुरक्षित है या नहीं. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें.

गर्भावस्था के दौरान प्रिमोलुट-एन टैबलेट का इस्तेमाल अत्यंत असुरक्षित है. अपने डॉक्टर की सलाह लें क्योंकि जानवरों और गर्भवती महिलाओं पर किए गए अध्ययनों में इससे विकसित हो रहे शिशु पर हानिकारक प्रभाव देखा गया है.

स्तनपान

डॉक्टर की सलाह लें

प्रिमोलुट-एन टैबलेट स्तनपान के दौरान इस्तेमाल के लिए संभवतः असुरक्षित है. मानवो पर किए गए अध्ययनों से पता चलता है कि यह दवा मां के दूध में मिश्रित हो सकती है और बच्चे को नुकसान पहुंचा सकती है.

प्रिमोलुट-एन टैबलेट के इस्‍तेमाल से सजगता में कमी आ सकती है, आपकी दृष्टि प्रभावित हो सकती है या आपको नींद और चक्कर आने की शिकायत हो सकती है.. इन लक्षणों के महसूस होने पर वाहन न चलाएं.

ऐसे मरीज जिन्हें किडनी से जुड़ी कोई बीमारी है, उनके प्रिमोलुट-एन टैबलेट के इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी बहुत कम है. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें.

लिवर की बीमारियों से पीड़ित मरीजों में प्रिमोलुट-एन टैबलेट का इस्तेमाल सावधानी से किया जाना चाहिए. प्रिमोलुट-एन टैबलेट की खुराक में बदलाव की आवश्यकता हो सकती है. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें.
लिवर की गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों को प्रिमोलुट-एन टैबलेट का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है. अगर आपमें आंखों और त्वचा का पीला होना, खुजली और मिट्टी के रंग का मल जैसे पीलिया के लक्षण दिखें तो अपने डॉक्टर को बताएं.


अगर आप प्रिमोलुट-एन टैबलेट लेना भूल जाएं तो?

अगर आप प्रिमोलुट-एन टैबलेट निर्धारित समय पर लेना भूल गए हैं तो जितनी जल्दी हो सके इसे ले लें. हालांकि, अगर अगली खुराक का समय हो गया है तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और नियमित समय पर अगली खुराक लें. खुराक को डबल न करें.


सभी विकल्प

यह जानकारी सिर्फ सूचना के उद्देश्य से है. कृपया कोई भी दवा लेने से पहले डॉक्टर से परामर्श लें.

प्रिमोलुट-एन टैबलेट

₹6.35/Tablet


ख़ास टिप्स

  • प्रिमोलुट-एन टैबलेट मासिक चक्रों को नियंत्रित करता है और विभिन्न माहवारी संबंधी विकारों जैसे अधिक ब्लीडिंग वाली तथा दर्दनाक माहवारी और एंडोमेट्रिओसिस का इलाज करता है.
  • इसके कारण मासिक चक्र के बीच ब्लीडिंग या स्पॉटिंग हो सकती है. अगर ये बार-बार हो रहा है तो अपने डॉक्टर को बतायें.
  • अगर आपको तेज सिरदर्द, एक पैर में तेज दर्द या सूजन, सांस लेते समय दर्द होता है, आपकी त्वचा पीली पड़ गई है या आपके देखने और सुनने में बदलाव आ गया है तो प्रिमोलुट-एन टैबलेट लेना बंद करें और तुरंत अपने डॉक्टर को बताएं.
  • अगर आप गर्भवती हैं तो प्रिमोलट-एन टैबलेट न लें. इस दवा को लेते समय प्रेगनेंसी को रोकने के लिए गर्भनिरोधक के नॉन-हॉरमोनल मेथड का इस्तेमाल करें, जबकि यह गर्भनिरोधक नहीं है.


फैक्ट बॉक्स

रासायनिक वर्ग

Progesterone Congeners

चिकित्सीय वर्ग

GYNAECOLOGICAL

एक्शन क्लास

Progestins (First generation)


यूजर का फीडबैक

प्रिमोलुट-एन टैबलेट लेने वाले मरीज

आप प्रिमोलुट-एन टैबलेट का उपयोग किस लिए कर रहे हैं?

अब तक कितना सुधार हुआ है?

प्रिमोलट-एन टैबलेट के सेवन से आपको क्या साइड इफ़ेक्ट हुए ?

आप प्रिमोलट-एन टैबलेट किस तरह से लेते हैं?

कृपया प्रिमोलुट-एन टैबलेट को कीमत के आधार पर रेटिंग दें


अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्र. क्या प्रिमोलुट-एन टैबलेट आपके मेन्स्ट्रूअल साइकल (माहवारी चक्र) को रीसेट करती है?

हां, प्रिमोलुट-एन टैबलेट आपके मेन्स्ट्रूअल साइकल (माहवारी चक्र) को रीसेट कर सकती है. आमतौर पर भारी अवधि का प्रबंधन करने में मदद करने के लिए लगभग 10 दिनों तक दिया जाता है. आमतौर पर, दवा बंद करने के 3 दिनों के भीतर आपकी अवधि दोबारा शुरू हो जाएगी. तीन-चार मासिक चक्र के बाद आपका शरीर अपने आप ठीक हो सकता है और फिर आपके पीरियड साइकल पहले की तरह हो सकते हैं.

प्र. क्या प्रिमोलुट-एन टैबलेट लेने के दौरान भी ब्लीडिंग हो सकती है?

हां, प्रिमोलुट-एन टैबलेट कुछ मामलों में ब्लीडिंग या स्पॉटिंग का कारण बन सकता है. ऐसा तब अधिक होता है जब आप दवा को डॉक्टर के सलाह के अनुसार नहीं लेती हैं जैसे कि निर्धारित खुराक से कम खुराक का सेवन या पीरियड शुरू होने के तीन दिन पहले से इसे ना लेना आदि. इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सलाह अनुसार ही प्रिमोलुट-एन टैबलेट लें.

प्र. प्रिमोलुट-एन टैबलेट ब्लीडिंग कितनी जल्दी बंद करता है?

प्रिमोलुट-एन टैबलेट के सेवन की सलाह उन महिलाओं को दी जाती है जिन्हें हैवी पीरियड होता है या जिनका पीरियड लम्बी अवधि तक चलता है. आम खुराक को 10 दिनों के लिए दिन में 3 बार लेने की सलाह दी जाती है. रक्तस्राव आमतौर पर इसे लेने के 48 घंटे के भीतर बंद हो जाएगा. हालांकि, रक्तस्राव जारी रखने पर डॉक्टर से परामर्श लें.

प्र. क्या प्रिमोलुट-एन टैबलेट लेने के दौरान मैं गर्भवती हो सकती हूँ?

हां, यदि आप प्रिमोलुट-एन टैबलेट ले रही हैं तो भी आप गर्भवती हो सकती हैं. यह जन्म नियंत्रण की गोली नहीं है. इसलिए, आपको प्रिमोलुट-एन टैबलेट पर होने पर गर्भ निरोधक या अन्य जन्म नियंत्रण विधियों का उपयोग करना चाहिए. अगर आपको कोई अन्य संबंधित समस्या है, तो डॉक्टर से सलाह लें.

क्यू. मुझे प्रिमोलुट-एन टैबलेट कितने समय तक लेना होगा?

प्रिमोलुट-एन टैबलेट की खुराक और इस्तेमाल की दिनों की संख्या उस बीमारी पर निर्भर करेगी जिसके लिए आपका इलाज किया जा रहा है. साथ ही, यह इस बात पर निर्भर करेगी कि दवा कितनी अच्छी तरह से काम करती है. उदाहरण के लिए जब एंडोमेट्रिओसिस के लिए लिया जाता है, तो आमतौर पर इसे दिन में एक बार 6 से 9 महीनों तक के लिए या ब्लीडिंग रुकने तक के लिए दिया जाता है. जब प्रिमोलुट-एन टैबलेट का इस्तेमाल माहवारी रुक चुकी महिलाओं में माहवारी सामान्य करने के लिए किया जाता है, तो आमतौर पर इसे नियोजित मासिक चक्र के दूसरे हाफ के दौरान 5 से 10 दिनों में एक बार लिया जाना चाहिए. अपने डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई दवा को हमेशा ले जाएं.

प्र. प्रिमोलुट-एन टैबलेट का इस्तेमाल क्या किया जाता है?

प्रिमोलुट-एन टैबलेट शरीर द्वारा प्राकृतिक रूप से बनाए जाने वाले प्रोजेस्टेरॉन हार्मोन जैसा ही है. यह माहवारी से जुड़े कई समस्याओं का इलाज करने में मदद करती है, जैसे भारी रक्तस्राव, एमेनोरिया (पीरियड न होना) और अनियमित पीरियड. इसके अलावा, यह प्रीमेन्स्ट्रुअल सिंड्रोम का इलाज करने में मददगार है जिसमें पीरियड से कुछ दिनों पहले चिडचिडापन, पेट फूलना और थकान जैसी समस्याएं होती हैं. प्रिमोलुट-एन टैबलेट का इस्तेमाल मासिक धर्म में देरी के लिए भी किया जाता है. किसी भी जटिलता से बचने के लिए प्रिमोलुट-एन टैबलेट शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें.

प्र. मुझे प्रिमोलुट-एन टैबलेट कैसे और किस खुराक में लेना चाहिए?

बेहतर परिणामों के लिए इसे ठीक वैसे ही लें जैसा आपके डॉक्टर ने बताया हो. रोजाना कितनी खुराक और कितने दिनों तक इसे लेना है, यह सब आपकी समस्या पर निर्भर करता है. हालांकि, यह सुझाव दिया जाता है कि आप रोजाना इसे एक निर्धारित समय पर लें. यह आपके शरीर में लगातार दवा के स्तर को बनाए रखेगा.

प्र. अगर मैं प्रिमोलुट-एन टैबलेट लेना भूल जाता हूं तो क्या होगा?

अगर आप कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही याद आए वो खुराक ले लें. आप अगली खुराक को उसी समय पर लें जैसा पहले से निर्धारित है. छूटी हुई खुराक की भरपाई के लिए डबल डोज ना लें. हालांकि, अगर आप अक्सर अपनी खुराक लेना भूल जाती हैं, तो आपको अक्सर ब्लीडिंग और स्पॉटिंग का अनुभव हो सकता है. डॉक्टर से इसके बारे में परामर्श लें.

प्र. क्या प्रिमोलुट-एन टैबलेट से गर्भपात होता है?

नहीं, प्रिमोलुट-एन टैबलेट के कारण गर्भपात का कोई मामला सामने नहीं आया है. हालांकि, गर्भावस्था के दौरान किसी भी दवा का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श लें.

प्र. क्या प्रिमोलुट-एन टैबलेट आपके मेन्स्ट्रूअल साइकल (माहवारी चक्र) को रीसेट करती है?

हां, प्रिमोलुट-एन टैबलेट आपके मेन्स्ट्रूअल साइकल (माहवारी चक्र) को रीसेट कर सकती है. आमतौर पर भारी अवधि का प्रबंधन करने में मदद करने के लिए लगभग 10 दिनों तक दिया जाता है. आमतौर पर, दवा बंद करने के 3 दिनों के भीतर आपकी अवधि दोबारा शुरू हो जाएगी. तीन-चार मासिक चक्र के बाद आपका शरीर अपने आप ठीक हो सकता है और फिर आपके पीरियड साइकल पहले की तरह हो सकते हैं.

अधिक दिखाएं

कम दिखाएं

Disclaimer:

टाटा 1mg's का एकमात्र उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि उसके उपभोक्ताओं को एक्सपर्ट द्वारा जांच की गई, सटीक और भरोसेमंद जानकारी मिले. यहां उपलब्ध जानकारी को चिकित्सकीय परामर्श के विकल्प के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए. यहां दिए गए विवरण सिर्फ़ आपकी जानकारी के लिए हैं. यह संभव है कि इसमें स्वास्थ्य संबधी किसी विशेष समस्या, लैब टेस्ट, दवाओं और उनके सभी संभावित दुष्प्रभावों, पारस्परिक प्रभाव और उनसे जुड़ी सावधानियां एवं चेतावनियों के बारे में सारी जानकारी सम्मिलित ना हो। किसी भी दवा या बीमारी से जुड़े अपने सभी सवालों के लिए डॉक्टर से संपर्क करें. हमारा उद्देश्य डॉक्टर और मरीज के बीच के संबंध को मजबूत बनाना है, उसका विकल्प बनना नहीं.

रिफरेंस

  1. Norethisterone. Wrexham Industrial Estate, Wrexham: Wockhardt UK Ltd.; 1999 [revised 13 Feb. 2017]. [Accessed 04 Apr. 2019] (online) Available from:

    प्रिमोलट एन टैबलेट लेने के बाद पीरियड्स कब आएंगे? - primolat en taibalet lene ke baad peeriyads kab aaenge?

  2. Drugs.com. Norethisterone. [Accessed 03 Apr. 2019] (online) Available from:

    प्रिमोलट एन टैबलेट लेने के बाद पीरियड्स कब आएंगे? - primolat en taibalet lene ke baad peeriyads kab aaenge?

  3. Chaves RG, Lamounier JA. Breastfeeding and maternal medications. J Pediatr (Rio J). 2004;80(5 Suppl):S189-S198. [Accessed 03 Apr. 2019] (online) Available from:

    प्रिमोलट एन टैबलेट लेने के बाद पीरियड्स कब आएंगे? - primolat en taibalet lene ke baad peeriyads kab aaenge?

  4. Central Drugs Standard Control Organisation (CDSCO). [Accessed 04 Apr. 2019] (online) Available from:

    प्रिमोलट एन टैबलेट लेने के बाद पीरियड्स कब आएंगे? - primolat en taibalet lene ke baad peeriyads kab aaenge?

जाइडस टावर, सैटेलाइट क्रॉस रोड,अहमदाबाद – 380015 गुजरात, इंडिया.

मूल देश: भारत
एक्सपायरी डेट: अक्टूबर, 2024

A लाइसेंस वेंडर पार्टनर आपकी सबसे नज़दीकी लोकेशन से प्रिमोलुट-एन टैबलेट डिलीवर करेगा. जैसे ही फार्मेसी आपका ऑर्डर स्वीकार कर लेती है, फार्मेसी का विवरण आपके साथ शेयर किया जाएगा. आपके ऑर्डर की स्वीकृति आपके डॉक्टर की ℞ की वैधता और इस दवा की उपलब्धता पर आधारित है.

In case of any issues, contact us

Email ID: [email protected]
पता: 5th Floor Tower - B of the Presidency Building, 46/4 Mehrauli Gurgaon Road, Sector 14, Gurugram, Haryana-122001, India

₹50.77₹63.4620% की छूट पाएं

₹46.32+ free shipping and 5% Extra cashback with

प्रिमोलट एन टैबलेट लेने के बाद पीरियड्स कब आएंगे? - primolat en taibalet lene ke baad peeriyads kab aaenge?

केयर प्लान के सदस्यों को अतिरिक्त छूट, मुफ्त शिपिंग, मुफ्त स्वास्थ्य जांच, प्रीमियम डॉक्टर परामर्श और बहुत कुछ मिलता है.

सभी कर शामिल

यह ऑफ़र ₹1999. से ऊपर के ऑर्डर पर मान्य है, कार्ट में FLAT20 कूपन लगाएं. मैक्स. coupon discount is ₹400. T&C apply.

1 स्ट्रिप में 10 टेबलेट्स

अतिरिक्त ऑफर

Mobikwik | ZIP (Pay Later): Pay with Mobikwik and get up to ₹500 cashback on allopathy medicines. Get assured cashback of ₹100. Minimum cart value for the offer is ₹1199.

Show more

गोली खाने के बाद कितने दिन बाद पीरियड आता है?

हालांकि हर महिला का शरीर अलग है। इसलिए कुछ लोगों को दवा बंद करने के कुछ घंटों के भीतर ही पीरियड्स शुरु हो जाते हैं। जबकि कुछ लोगों को 10-15 दिनों बाद पीरियड्स शुरु होते हैं। लेकिन अगर 15 दिन के भीतर भी आपके पीरियड्स शुरु नहीं होते तो डॉक्टर से तुरंत सम्पर्क करें।

Primolut N दवा खाने के बाद कितने दिन बाद पीरियड आता है?

राजू झोर कहते हैं, "महिलाएं दवा की पर्ची के बगैर ये गोलियां ख़रीदने हमारे पास आती हैं. आमतौर पर वो इन गोलियों को लेने से पहले किसी डॉक्टर से सलाह नहीं लेतीं.

प्रिमोलुत ं टेबलेट खाने से क्या होता है?

प्रिमोलुट-एन टैबलेट मासिक चक्रों को नियंत्रित करता है और विभिन्न माहवारी संबंधी विकारों जैसे अधिक ब्लीडिंग वाली तथा दर्दनाक माहवारी और एंडोमेट्रिओसिस का इलाज करता है. इसके कारण मासिक चक्र के बीच ब्लीडिंग या स्पॉटिंग हो सकती है. अगर ये बार-बार हो रहा है तो अपने डॉक्टर को बतायें.

नॉरलुट एन टैबलेट कैसे इस्तेमाल करें?

नोरलट-एन टैबलेट का इस्तेमाल कैसे करें इस दवा की खुराक और अनुपान की अवधि के लिए अपने डॉक्टर से सलाह लें. इसे साबुत निगल लें. इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं. नोरलट-एन टैबलेट को खाने के साथ या भूखे पेट भी ले सकते हैं, लेकिन बेहतर यह होगा कि इसे एक तय समय पर लिया जाए.