मिथुन राशि वालों का कौन सा दिन शुभ है? - mithun raashi vaalon ka kaun sa din shubh hai?

मिथुन राशि ज्यौतिष के राशिचक्र में की तृतीय राशी है। इसका उद्भव मिथुन तारामंडल से माना जाता है। राशि चक्र की तीसरी राशि है राशि का प्रतीक युवा दंपति है यह दूरी सभा वाली राशि है नक्षत्र के तीसरे चरण के मालिक मंगल शुक्र है मंगल और शुक्र माया है जातक के अंदर माया के प्रति भावना पाए जाते हैं जीवनसाथी के प्रति हमेशा शंकर प्रतीत होता है.

अपने जीवनसाथी के प्रति हमेशा ही शक्ति बनकर प्रस्तुत होते हैं. साथ ही घरेलू कारणों के चलते कई बार आपस में तनाव भी हो जाता है. मंगल और शुक्र की युति के कारण जातक में स्त्री रोगों को परखने की अद्भुत क्षमता होती है. वाहनों की अच्छी जानकारी रखते हैं नए नए वाहनों और सुख के साधनों के प्रति इनका आकर्षण अत्यधिक होता है.

इनका घरेलू साज-सज्जा के प्रति झुकाव देखा जाता है मंगल के कारण जातक वचनों के पक्के होते हैं गुरु आसमान का राजा है. तो राहु गुरु का दोनों मिलकर जातक में ईश्वरीय तत्व बढ़ाते हैं. इस राशि के लोगों में ब्रह्मांड के बारे में पता करने की योग्यता जन्मजात होती है. इनका वायुयान और सेटेलाइट के बारे में जानने का सादा होता है. राहु शनि के साथ मिलने से जातक के अंदर शिक्षा और शक्ति उत्पन्न होती है. जातक का कार्य शिक्षा स्थानों में या बिजली पेट्रोल या बाहर वाले कामों की ओर होता है.

एक बारे में रहकर कार्य कर पाता है और पूरा जीवन कार्य करना इनके लिए फल दिन रहता है मर्यादा होती है. जो उसे घर में करती है और सामाजिक और धार्मिक कार्यों में अपने को रमा लेते हैं गुरु जो ज्ञान का मालिक है उसे मंगल का साथ मिलने पर कुछ प्रदान करने के लिए और रक्षा आदि विभागों की ओर ले जाता है. जातक अपने ही विचारों अपने ही कारणों से उलझा रहता है.

मिथुन राशि पश्चिम दिशा की घोतक है जो समय में जन्म लेते हैं. वह मिथुन राशि के कहे जाते हैं. बुध की धातु पारा है इन जातकों का स्वभाव गर्मी में ऊपर नीचे होने वाला होता दूसरों की मन की बातें पढ़ने दूरदृष्टि बहुमुखी प्रतिभा अधिक चतुराई से कार्य करने की क्षमता होती है. या को बुद्धि वाले कामों में ही सफलता मिलती है अपने आप पैदा होने वाली माता से इस राशि के लोग कुशल कूटनीतिक और राजनीतिक बन जाते हैं हर कार्य में जिज्ञासा और खुशी दिमाग होने के कारण इस राशि के लोग अन्वेषण में ही सफलता लेते रहते हैं.

और पत्रकार लेखक मीडिया कर्मी भाषाओं की जानकारी योजनाकार भी बन सकते हैं तो दोस्तों आज मैंने आपको मिथुन राशि के बारे में बताया है. अपने राशिफल के बारे में विस्तार से जानने के आचार्य के इस पेज पर जरूर जाएँ -

विद्यार्थियों को किसी प्रोजेक्ट में विफलता मिलने के कारण उनके आत्मबल में कमी आ सकती है. माता-पिता का दायित्व है कि कुछ समय बच्चों के साथ जरूर व्यतीत करें.

आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. मिथुन राशि के लोगों को आज के दिन क्या-क्या उपाय करने चाहिए, जिससे उनका दिन शुभ रहे. इसके अलावा वे कौन-सी बातें हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर आप आज होने वाले नुकसान से बच सकते हैं. इसके साथ ही आज आपको किन चीजों से सावधान रहना चाहिए. आज के दिन आपके लिए कौन-सा रंग, कौन-सा नंबर और कौन-सा अक्षर शुभ है, ये भी जानेंगे. आइए, जानते हैं आज का मिथुन राशिफल.

भाग्य से अधिक अपने कर्म पर विश्वास रखें. कर्म करने से भाग्य खुद ही आपके पक्ष में कार्य करना शुरू करेगा. किसी भी परिस्थिति में आत्मविश्वास और धैर्य बनाए रखने से परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी. वरिष्ठ लोगों के सलाह को नजरअंदाज ना करें.

विद्यार्थियों को किसी प्रोजेक्ट में विफलता मिलने के कारण उनके आत्मबल में कमी आ सकती है. माता-पिता का दायित्व है कि कुछ समय बच्चों के साथ जरूर व्यतीत करें. अपने व्यक्तिगत कार्यों में भी ध्यान अवश्य दें.

व्यवसाय में आपके उचित योगदान और मेहनत से उत्पादन क्षमता में वृद्धि होगी. स्टाफ तथा कर्मचारियों का भी भरपूर सहयोग बना रहेगा. मार्केटिंग संबंधित कार्यों पर अधिक ध्यान दें. रुकी हुई या कोई अटकी हुई पेमेंट आज वापस मिल सकती हैं.

लव फोकस- दांपत्य संबंध खुशनुमा रहेंगे. प्रेम संबंधों में अहम की वजह से कुछ अलगाव आ सकता है.

सावधानियां- पेट से संबंधित कुछ समस्या परेशान कर सकती है. मौसम के बदलाव से अपना बचाव करें तथा व्यवस्थित दिनचर्या रखें.

लकी कलर- हरा

लकी अक्षर– प

फ्रेंडली नंबर- 3

सभी राशियों के आज का राशिफल यहां देखें

लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.

Gemini Horoscope 2022, Mithun Rashifal 2022: जनवरी में विदेश संबंधी कार्यों से लाभ होगा, पारिवार उलझनें सुलझेंगी, नौकरी करने वाले लोगों को धन प्राप्ति के नए अवसर मिलेंगे, परिश्रम का अच्छा फल प्राप्त होगा. फरवरी और मार्च में भाग्य का साथ मिलेगा, धन की प्राप्ति होगी, आपका मान-सम्मान बढ़ेगा, आपकी चिंता दूर होगी. अप्रैल और मई सरकार से संबंधित काम बनेगा, आपके खर्चों में वृद्धि होगी, बाधाएं दूर होंगी, कार्य में सफलता मिलेगी. जून और जुलाई व्यापार में सफलता मिलेगी, धनलाभ होगा, घरेलू समस्याएं हल होंगी. सितंबर और अक्टूबर क्रोध से बचना होगा, अपनी वाणी का प्रयोग सोच समझ कर करें, घर में खुशहाली बढ़ेगी, रिश्तेदारों से मुलाकात होगी, पराक्रम और बढ़ेगा. नवबंर और दिसंबर उन्नति के अवसर मिलेंगे, दौड़-भाग के बाद कार्य सफल होंगे, आपकी इनकम बढ़ेगी. शुभ रंग- हरे रंग का प्रयोग पूरे साल ज्यादा करें. उपाय- पूरे साल गणेश जी की पूजा करें. वीडियो में देखें पूरे साल का हाल.

मिथुन राशि के लिए कौन सा दिन शुभ रहता है?

मिथुन राशि का 'बुध' ग्रह से निकट का संबंध है। इस कारण इस राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली दिन बुधवार होता है। इसके अलावा मिथुन राशि के लिए गुरुवार का दिन शुभ और सोमवार अशुभ है।

मिथुन राशि को धन लाभ कब होगा?

आर्थिक स्थिति- साल 2023 में मिथुन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो सकती है। लेकिन जनवरी महीने के बाद आपको आर्थिक मोर्चे पर लाभ होगा। अप्रैल से अगस्त के बीच आपको बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है।

मिथुन राशि के लकी नंबर कौन से हैं?

मिथुन राशि के जातकों के लिए 5 का अंक भाग्यशाली होता है अतः 5 अंक की श्रृंखला 5, 14, 23, 38, 41, 68... शुभ होती है।

मिथुन राशि किसकी पूजा करनी चाहिए?

इसलिए मिथुन राशि वालो को प्रतिदिन सुबह माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए