कन्नड़ शब्द का क्या अर्थ है? - kannad shabd ka kya arth hai?

Hindi Dictionary. Devnagari to roman Dictionary. हिन्दी भाषा का सबसे बड़ा शब्दकोष। देवनागरी और रोमन लिपि में। एक लाख शब्दों का संकलन। स्थानीय और सरल भाषा में व्याख्या।


Tags: Kannad, Kannad meaning in English. Kannad in english. Kannad in english language. What is meaning of Kannad in English dictionary? Kannad ka matalab english me kya hai (Kannad का अंग्रेजी में मतलब ). Kannad अंग्रेजी मे मीनिंग. English definition of Kannad. English meaning of Kannad. Kannad का मतलब (मीनिंग) अंग्रेजी में जाने। Kannad kaun hai? Kannad kahan hai? Kannad kya hai? Kannad kaa arth. Hindi to english dictionary(शब्दकोश).कन्नड़ को अंग्रेजी में क्या कहते हैं.

इस श्रेणी से मिलते जुलते शब्द:

ये शब्द भी देखें:

synonyms of Kannad in Hindi Kannad ka Samanarthak kya hai? Kannad Samanarthak, Kannad synonyms in Hindi, Paryay of Kannad, Kannad ka Paryay, In “gkexams” you will find the word synonym of the Kannad And along with the derivation of the word Kannad is also given here for your enlightenment. Paryay and Samanarthak both reveal the same expressions. What is the synonym of Kannad in Hindi?

कन्नड़ (Kannada) meaning in English (इंग्लिश मे मीनिंग) is (कन्नड़ ka matlab english me hai). Get meaning and translation of Kannada in English language with grammar, synonyms and antonyms by ShabdKhoj. Know the answer of question : what is meaning of Kannada in English? कन्नड़ (Kannada) ka matalab Angrezi me kya hai ( कन्नड़ का अंग्रेजी में मतलब, इंग्लिश में अर्थ जाने)

Tags: English meaning of कन्नड़ , कन्नड़ meaning in english, कन्नड़ translation and definition in English.
English meaning of Kannada , Kannada meaning in english, Kannada translation and definition in English language by ShabdKhoj (From HinKhoj Group). कन्नड़ का मतलब (मीनिंग) अंग्रेजी (इंग्लिश) में जाने |

संज्ञा

स्त्री.

अनुवाद

यह भी देखिए

प्रकाशितकोशों से अर्थ

शब्दसागर

कन्नड़ संज्ञा पुं॰ [प्रा॰ कण्णड़]

१. दश्रिण भारत का एक प्रदेश ।

२. एक भाषा का नाम जो कन्नड़ प्रदेश में बोली जाती है ।

३. कन्नड़वासी व्यक्ति ।

दक्षिण कन्नड़ जिले में शुक्रवार को एक व्यक्ति को चाकू मारने की घटना के बाद हिंसा की वारदात हुईं थीं। इससे एक दिन पहले एक अन्य व्यक्ति की चाकू मारने की घटना में मौत हुई थी जबकि उसका दोस्त घायल हुआ था लेकिन पुलिस ने इस बात से इंकार किया ... «दैनिक जागरण, नवंबर 15»

असिहष्णुता के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी …

नयी दिल्ली ! कन्नड़ के मशहूर लेखक एम एम कलबुर्गी, अंधविश्वास के खिलाफ लड़ने वाले नरेन्द्र दाभोलकर और गोविंद पनसारे की हत्या के विरोध में आज यहां देशभर से आए बुद्धिजीवियों ने असहिष्णुता तथा धार्मिक कट्टरता के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी ... «देशबन्धु, नवंबर 15»

कांग्रेस हाईकमान का आदेश, एक्ट्रेस को बनाओ …

बेंगलूरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री के सिद्धारमैया इन दिनों अपनी केबिनेट में फेरबदल को लेकर परेशानी में आ गए हैं। पार्टी में उठते विरोध के सुरों को शांत करने के लिए सिद्धारमैया केबिनेट में फेरबदल करने जा रहे हैं लेकिन कन्नड़ एक्ट्रेस रम्या ... «Patrika, अक्टूबर 15»

गोमांस का समर्थन करने पर कन्नड़ फिल्म निर्माता …

गोमांस का समर्थन करने पर कन्नड़ फिल्म निर्माता को धमकी. Publish Date:Sun, 25 ... बेंगलुरु। कन्नड़ फिल्म की एक निर्माता को गंभीर परिणाम भुगतने धमकी दी गई है। ... लेकिन कन्नड़ लेखक एमएम कलबर्गी की हत्या को देखते हुए वह पुलिस के पास गईं। गौरतलब है ... «दैनिक जागरण, अक्टूबर 15»

आखिरकार साहित्य अकादमी ने भी कन्नड़ लेखक एमएम …

आखिरकार साहित्य अकादमी ने भी कन्नड़ लेखक एमएम कलबुर्गी की हत्या की निंदा की. नई दिल्ली, अक्टूबर। अंततः देश की सबसे बड़ी साहित्यिक संस्था साहित्य अकादमी ने भी कन्नड़ लेखक एमएम कलबुर्गी की हत्या की निंदा की है। अकादमी की आज हुई ... «hastakshep, अक्टूबर 15»

'सही कर रहे हैं लेखक, विरोध का यही तरीक़ा है'

प्रतिष्ठित कन्नड़ लेखक केएस भगवान का कहना है कि साहित्य अकादमी के ख़िलाफ़ लेखकों का विरोध 'प्रशंसनीय' है और अभिव्यक्ति की आज़ादी और भारत में लोकतंत्र को बचाने के हित में है. केएस भगवान हाल के समय में उन चंद पहले साहित्यकारों में से ... «बीबीसी हिन्दी, अक्टूबर 15»

आगरा के होटल में प्रेमी युगल के शव मिले, सुसाइड …

आगरा : ताज नगरी आगरा के होटल ताज पैलेस के एक कमरे में सोमवार सुबह एक प्रेमी युगल का शव बिस्तर पर पड़ा मिला। पुलिस का कहना है कि दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या की है। पुलिस को कन्नड़ भाषा में लिखा एक सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस के अनुसार ... «एनडीटीवी खबर, अक्टूबर 15»

कन्नड़, पंजाबी लेखकों ने 'साहित्य सम्मान' लौटाया

नयनतारा सहगल, अशोक वाजपेयी, शशि देशपांडे, सारा जोज़ेफ़, सच्चिदानंदन और कुछ अन्य साहित्यकारों के बाद, रविवार को कन्नड़ साहित्यकार अरविंद मालागट्टी और कुम वीरभद्रप्पा ने साहित्य अकादमी पुरस्कार वापस करने की घोषणा की है. दो पंजाबी ... «बीबीसी हिन्दी, अक्टूबर 15»

हज यात्रियों से ठगी करती थी यह कन्नड़ अभिनेत्री …

मुंबई के टेलीविजन कार्यक्रम निर्माता नीरज ग्रोवर हत्या कांड में जेल में की सजा काट चुकी कन्नड़ अभिनेत्री मारिया सुसयराज को हाज यात्रियों से बडोदरा में कथित तौर पर 2.68 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। मारिया ने इससे ... «Jansatta, अक्टूबर 15»

कन्नड़ फिल्म अभिनेता शिवराज कुमार अस्पताल में …

प्रसिद्ध कन्नड़ फिल्म अभिनेता शिवराज कुमार को सीने में दर्द की तकलीफ के बाद मंगलवार को यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। माल्या हॉस्पिटल के हृदय रोग विशेषज्ञ वी के श्रीनिवास ने कहा कि शिवराजकुमार को सीने में दर्द की ... «Samachar Jagat, अक्टूबर 15»

कन्नड़ भाषा का जन्म कब हुआ?

कन्नडा भाषा का अस्तित्व कोई 2500 वर्ष पूर्व से है तथा कन्नडा लिपि का प्रयोग कोई 1900 वर्ष से हो रहा है। कन्नड अन्य द्रविड़ भाषाओं की तरह है और तेलुगु, तमिल और मलयालम इस भाषा से मिलली-जुलती हैं। कन्नडा संस्कृत भाषा से बहुत प्रभावित है और संस्कृत के बहुत सारे शब्द कन्नड में भी उसी अर्थ में प्रयुक्त होते हैं।

कन्नड़ भाषा में कितने अक्षर होते हैं?

कन्नड़ भाषा में 13 स्वर होते हैं, जिनमें अनुस्वार और विसर्ग शामिल नहीं हैं। वहीं व्यंजनों की संख्या 36 होती है। हिंदी वर्णमाला भी स्वरों और व्यंजनों में विभाजित है। इनमें से 11 स्वर होते हैं और ऋ को भी मिला दें तो यह संख्या 12 हो जाती है।

Kannad भाषा की लिपि क्या है?

कन्नड लिपि ब्राह्मी से व्युत्पन्न एक भारतीय लिपि है जिसका प्रयोग कन्नड लिखने में किया जाता है।

कन्नड़ में गिनती कैसे लिखते हैं?

Counting in Kannada | कन्नड़ में गिनती.