फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है? - phree veediyo koling aip kaun sa hai?

इसमें 100 से अधिक लोग एक साथ ग्रुप चैट कर सकते हैं। वीडियो कॉल में 10 लोग एक साथ बात कर सकते हैं। हैंगआउट से पूरे वर्ल्ड में कॉलिंग की जा सकती है। इस ऐप को अब तक 5 अरब लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

वीडियो कॉलिंग के लिए उपलब्ध हैं ये एेप्स...


स्मार्टफोन यूजर्स में यह ऐप काफी पॉपुलर है। शेक फीचर के साथ इस ऐप में फ्री कॉलिंग, ग्रुप चैटिंग, मैसेजिंग के साथ-साथ वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी है। यह ऐप इंग्लिश, हिंदी, चाइनीज, अरेबिक और जर्मन सहित कई भाषाओं को सपोर्ट करता है।

नोट: यहां दिए गए सभी ऐप्स गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किए जा सकते हैं।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए अन्य 5 ऐप्स के बारे में...

||Top 5 Video calling Apps :- वीडियो कॉल नंबर, वीडियो कॉल करने वाले ऐप्स, वीडियो कॉल एप्स फ्री, वीडियो कॉल ऐप डाउनलोड, वीडियो कॉल सेटिंग, ऑनलाइन वीडियो कॉल, वीडियो कॉलिंग बात करने वाला, लाइव वीडियो कॉल ||

बहुत से लोग आय दिन गूगल पर Best Video Call kare wala App कौन सा है? Video calling App kaise kare? Video call कैसे करे इन सब के बारे में सर्च करते रहते है। वीडियो कॉल के बारे में तो आप सभी जानते होंगे। इसमे जब हम किसी व्यक्ति को वीडियो काल करते है तो हमे सामने वाले व्यक्ति दिखाई देता है और साथ ही उसकी अबाज भी सुनाई देती है।

आज के समय में इंटरनेट पर वीडियो कॉल करने के लिए बहुत से ऐप आपको आसानी से मिल जाएंगे। लेकिन इनमें से वीडियो कॉल करने के लिए सबसे अच्छा ऐप कौन सा है, यह सवाल आपके मन में भी जरूर होगा। यदि आप किसी अच्छे वीडियो कॉल करने वाला ऐप तलाश रहे हैं तो हम आपके लिए नीचे Top 5 video call karne wale Apps की जानकारी लेकर आये हैं।

जिनकी मदद से आप अपने फ्रेंड गर्लफ्रेंड या रिश्तेदारों से Face to Face कॉल करके बात कर पाएंगे। वीडियो कॉल करने के लिए दोनों व्यक्ति के मोबाइल में भी same App का होना जरूरी होता है। और साथ मे 4G इंटरनेट  कनेक्शन और स्मार्टफोन का होना भी जरूरी होता है। तो चलिए शरू करते हैं-

Main Points

  • 1 वीडियो कॉल करने वाले एप्प डाउनलोड करें? | Top Video calling Apps
    • 1.1 Top Video calling Apps
    • 1.2 Google deo Video Call App
    • 1.3 WhatsApp Messanger App
    • 1.4 Facebook massanger App
    • 1.5 Zoom cloud meeting
    • 1.6 Skype Lite
    • 1.7 IMO App
    • 1.8 jio Chat Video Calling App
    • 1.9 live Video Calling app
    • 1.10 viber Video Call app
      • 1.10.1 Wechat App
    • 1.11 वीडियो कॉल करने वाले कौन-कौन से ऐप है?
    • 1.12 फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है?
    • 1.13 लड़कियों से फ्री में बात करने वाला एप्स कौन सा है?
    • 1.14 लड़कियों से वीडियो कॉलिंग कैसे होती है?
    • 1.15 वीडियो कॉलिंग के लिए सबसे अच्छा ऐप कौन सा है?

वीडियो कॉल करने वाले एप्प डाउनलोड करें? | Top Video calling Apps

फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है? - phree veediyo koling aip kaun sa hai?

आज ज्यादातर लोग वॉइस कॉल करने के स्थान पर एक दूसरे से वीडियो कॉल यानी Face to Face बात करना ज्यादा पसंद करते हैं। इसलिए लोग इंटरनेट और प्लेस्टोर में जाकर video कॉल करने वाले Apps को सर्च करते हैं। लेकिन प्लेस्टोर पर ऐसे बहुत सारे App है जिनसे आप वीडियो कॉल कर सकते हैं। लेकिन आप इन सभी Apps को आप डाऊनलोड करके use नही कर सकते हैं

इसलिए आपको एक बेस्ट App की खोज रहती है। जिसकी सहायता से आप अपनी किसी भी दोस्तों के साथ वीडियो कॉलिंग का मजा ले सके। आपकी इस समस्या को देखते हुए हम आपके लिए Top 5 video calling Apps in Hindi की पूरी लिस्ट नीचे दे रहे हैं। इन App में आप न केवल विडियो कॉलिंग की सुविधा ही नही बल्कि Voice Call, Chating की सुविधा मिलती है।

Top Video calling Apps

अगर आप बेस्ट वीडियो कॉलिंग करने वाले आप को खोज रहे हैं तो हमने नीचे आपके लिए कुछ Top video call krne wale App के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जो निम्न प्रकार है-

Google deo Video Call App

फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है? - phree veediyo koling aip kaun sa hai?

अगर वीडियो कॉल करने वाले एप्प की सूची पर नजर डाले तो Google deo Video Call App का नाम सबसे पहले आता हैं। इसका उपयोग वीडियो कॉल करने के करने के लिए सबसे ज्यादा किया है क्योकि इस एप्प पर आप high Quality के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं।

  • ट्रेन देखने वाले एप डाऊनलोड करें? | Best train track Apps

इसके साथ ही Google duo App गूगल का एप्प है जिसके कारण लोग इसे उपयोग करना सबसे ज्यादा पसन्द करते हैं। अगर इस एप के फीचर की बात करे तो गूगल डुओ एप्प में 12 लोगो के साथ वीडियो कॉल की जा सकती हैं। इस एप्प के फ़ीचर के कारण ही 1 बिलियन मोबाइल यूजर इस एप्प को डाउनलोड कर कि चुके हैं। आप भी इसे नीचे दिए गए लिंक से क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

Download Google deo Video Call App

WhatsApp Messanger App

फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है? - phree veediyo koling aip kaun sa hai?

अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल जरूर करते होंगे यह दुनिया का सबसे अच्छा और लोकप्रिय massage and Video calling App है। whatsapp को आप प्लेस्टोर से फ्री में डाऊनलोड कर सकते हैं। Whatsapp के द्वारा आप किसी भी व्यक्ति जिसके मोबाइल में whatsapp और आपके पास उसका नंबर हो तो आप इस App की मदद से उस व्यक्ति को हाई quilty में वीडियो कॉल कर सकते हैं।

  • ट्रेन देखने वाले एप डाऊनलोड करें? | Best train track Apps

यदि बात करे whatsapp के फीचर्स की तो इसमे आप Group Video Calling, Chat, Create Group, Free voice & video call और अपने दोस्तों को photo, video, music, file आदि भी शेयर कर सकते हैं। इस App से किसी भी व्यक्ति के पास वीडियो कॉल करने के लिए उस व्यक्ति के फ़ोन में भी व्हाट्सएप्प होना चाहिए।

Downlaod WhatsApp Messanger App

Facebook massanger App

फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है? - phree veediyo koling aip kaun sa hai?

Facebook massanger दम फ्री और high quality video calling App है। जिससे प्लेस्टोर ने 4.2 की बेहतरिन रेटिंग दी है। आप इससे प्लेस्टोर या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आसानी से डाऊनलोड कर सकते हैं। Facebook massanger को facebook के द्वारा बनाया गया है

। इस App में आपको Live video chat & video calling, Chat with facebook friends, Share photo, video, emoji, files with live chat, Free voice call or video call, Send Voice And Video Message आदि फीचर्स मिलते हैं।

जिनका इस्तेमाल करके आप High Quality अपनी girlfriend, frinds सभी के साथ Video Calling कर सकते हैं। इसमे आप केवल अपने फेसबुक के दोस्तो के साथ ही video कॉल कर सकते हैं।

  • पढ़ने वाले एप्प डाउनलोड करें? | Download Best Study App For Student

Downlaod Facebook massanger App

Zoom cloud meeting

फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है? - phree veediyo koling aip kaun sa hai?

यह इस लिस्ट का तीसरा सबसे वेस्ट वीडियो कॉलिंग App है। यह एक फ्री App है। जिसकी मदद से आप पूरी दुनिया मे कही भी office में मीटिंग कर सकते हैं। Zoom App उन लोगो के लिए है जो Video Conferencing या meeting करते है। इससे Zoom.us के द्वारा Devloap किया गया है इसीलिए इस App में आपको ज्यादा Security मिलती है।

इससे अभी तक 1 मिलियन से ज्यादा लोग के द्वारा डाऊनलोड किया गया है। Zoom App में आपको Share your Android Screen, High quality with crystal-clear face-to-face video Share photo, video, files के फीचर्स मिलते है इन फीचर्स की मदद से आप इस एक बार मे 100 लोगो से भी अधिक लोगो के साथ एक साथ विडियो कॉल कर सकते है।

साथ ही आप इसमे अन्य meetings को attend भी कर सकते हैं। और अगर आपको सामने वाले व्यक्ति से कोई सवाल हो तो अब बोलकर या cheat फीचर का यूज़ करके पूछ सकते हैं।

Downlaod Zoom cloud meeting

Skype Lite

फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है? - phree veediyo koling aip kaun sa hai?

Skype lite एक ऐसा video calling App है जिसमें आप low इंटरनेट कनेक्शन पर भी high quality में वीडियो कॉल कर सकते हैं। और इसमे आपके लिए Free video group calling, Chat your friends and family और Share photos and files के फीचर्स मिलते हैं।

  • फ़ोटो साफ करने वाले एप्प डाउनलोड करें? | 5 Best Photo Cleaner App

इसका यूज़ bussiness Confrence के लिए अधिक किया जाता है। आप इससे फ्री में प्लेस्टोर से डाऊनलोड कर सकते हैं। आज Skype lite के पूरी दुनिया में 10 मिलियन से भी ज्यादा यूज़र्स है।

Download Skype App

IMO App

फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है? - phree veediyo koling aip kaun sa hai?

इस App को Imo.im के द्वारा लांच किया गया था जिससे आप फ्री में अपने दोस्तों के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं। वर्तमान समय में IMO App को 500 मिलियन से भी ज्यादा बार डाऊनलोड किया जा चुका है।

  • कॉल रिकॉर्डिंग एप्प डाउनलोड करें? | Top 5 Best Automatic Call Recorder App In Hindi

इसमे आप दुनिया के किसी भी हिस्से से एक साथ 9 लोगो के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं और साथ ही 100000 लोगो का ग्रुप भी बना सकते हैं। प्लेस्टोर पर इससे 4.3 की रेटिंग दी गयी है। Skype App की तरह आप इसमें भी कम नेटवर्क में High quality video call का मजा ले सकते हैं।

Downlaod IMO App

jio Chat Video Calling App

फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है? - phree veediyo koling aip kaun sa hai?

जिओ कंपनी आज भारत के मोबाइल यूजर के दिल मे एक अलग जगह बना चुकी हैं। जिओ यूजर को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए अनेक तरफ योजनाओ के साथ अपना कार्य कर रहे हैं। जैसे कि जिओ ने वीडियो कॉल करने के लिए jio Chat Video Calling App को लांच किया हैं।

इस एप्प में भी आपको वीडियो कॉल करने के कई अच्छे फीचर मिल जाते हैं। अगर आपके पास जिओ का सिम है तब यह वीडियो कॉल करने के लिये लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। को डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप सिर्फ मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

Download jio Chat Video Calling App

live Video Calling app

फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है? - phree veediyo koling aip kaun sa hai?

live Video Calling app है जिसमे आपको मेसेज, फ़ोटो, वॉइस भेजने के विकल्प मिल जाते हैं। इस एप्प को भी आप नींचे दिए गए लिंक से क्लिक करके हाई क्वालिटी के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं।

Download live Video Calling app

viber Video Call app

फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है? - phree veediyo koling aip kaun sa hai?

viber Video Call app अपने यूजर को फ्री वीडियो कॉल, ऑडियो कॉल करने की सुविधा प्रोवाइड करता हैं। वीडियो कॉल करने के साथ – साथ इस एप्प में आप 250 लोगो का ग्रुप बना सकते है और इस ग्रुप के एक साथ 250 लोगो तक एक msg को भेज सकते हैं।

viber Video Call app अपने फीचर के कारण काफी पॉपुलर चुका है इसे अब तक गूगल प्ले स्टोर से 500 मिलिएन से भी ज्यादा यूजर अपने मोबाइल में डाउनलोड कर चुके हैं।

Download viber Video Call app

Wechat App

Wechat App भी हाई क्वालिटी वीडियो कॉल करने के लिए अच्छा विकल्प हैं। बैसे तो मुख्य रूप से इस एप्प को चैट करने मतलब की एक दूसरे को msg करने के लिए बनाया हैं। लेकिन आज msg चैट करने के साथ – साथ वीडियो कॉल करने के लिए भी Wechat App काफ़ी पॉपुलर हो रहा हैं।

Download Wechat App

वीडियो कॉल करने वाले कौन-कौन से ऐप है?

वीडियो कॉल करने के लिए आप गूगल डुओ, व्हाट्सएप मैसेंजर, फेसबुक मैसेंजर, जूम, स्काइप, आईएमओ आदि ऐप का उपयोग कर सकते हैं ।

फ्री वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है?

फ्री वीडियो कॉल करने के लिए आप व्हाट्सएप, फेसबुक, गूगल डुओ, आदि में से किसी भी ऐप का उपयोग कर सकते हैं ।

लड़कियों से फ्री में बात करने वाला एप्स कौन सा है?

लड़कियों से फ्री में बात करने के लिए आप ओमेगल, टिक लाइव, ग्लो, वीडियो विगो आदि ऐप का उपयोग कर सकते हैं ।

लड़कियों से वीडियो कॉलिंग कैसे होती है?

लड़कियों से वीडियो कॉल पर बात करने के लिए आप किसी भी वीडियो कॉलिंग ऐप का उपयोग कर सकते हैं ।

वीडियो कॉलिंग के लिए सबसे अच्छा ऐप कौन सा है?

वीडियो कॉलिंग करने के लिए सबसे अच्छा ऐप व्हाट्सएप है । इसके साथ ही आप गूगल डुओ, फेसबुक मैसेंजर और जूम मीटिंग का भी उपयोग कर सकते हैं ।

टॉप वीडियो को ऑडियो में बदलने वाले एप डाउनलोड करें. Top Video to Audio convert Apps

DNS क्या है? | DNS Full Form In Hindi

Virat Kohli Motivational Biography In Hindi

वीडियो प्ले करने वाले एप डाउनलोड करें. Top 10 Video Player App

इस दिन से होगी 5G की आपके शहर मैं शुरुआत, जाने कब

टॉपर कैसे बने? टॉपर बनने के आसान तरीके?

हरियाणा आत्मनिर्भर लोन योजना | ऑनलाइन आवेदन | Hariyana Atmnirbhar Yojana

किसान क्रेडिट कार्ड योजना ऑनलाइन आवेदन| Kisan credit card Yojana 2023 In Hindi

निष्कर्ष

तो यह थी Top 5 Best Video Calling karne Wala Apps की सारी जानकारी अब आप इनfree Video Apps को अपने फ़ोन में install करके अपने Friend, Girlfriend, किसी के साथ भी Face To Face Video Calling कर सकते है। अगर आपको हमारी आज की यह पोस्ट पसन्द आयी हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

लड़कियों से वीडियो कॉल करने के लिए कौन सा ऐप डाउनलोड करें?

7. Peachat – Live Video Chat – Ladki Se Baat Karne Wala Apps. यदि आपको नए नए friends बनाना और ऑनलाइन लड़कियों से बात करना बहुत पसन्द है तो आपको एक बार इस ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करके जरूर use करना चाहिए। इस Application के माध्यम से आप भारत के ही नहीं बल्कि कई देशों की लड़कियों से आसानी से video chat कर सकते हैं।

फ्री में लड़कियों से बात करने वाला कौन सा ऐप है?

Tinder Appladkiyon se baat karne wala app इस ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। इस ऐप को 100 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया है और 3.5 रेटिंग दी गई है. Tinder App को ऑनलाइन बात करने का बेस्ट ऐप माना जाता है।

फ्री में लड़कियों से वीडियो कॉल कैसे करें?

लड़की से ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग फ्री करने वाला ऐप्स.
Tango: लड़कियों से वीडियो कॉल करने वाला ऐप ... .
Fachat: लड़की से Video Chat करने का ऐप ... .
Wink: Online Talk With Girls. ... .
Glow Video chat: Ladkiyon Se Video Calling App. ... .
JusTalk: लड़कियों से वीडियो कॉल करने का ऐप ... .
Holla: लड़की से वीडियो कालिंग करने वाला ऐप.

वीडियो कॉलिंग फ्री ऐप कौन सा है?

वीडियो कॉलिंग करने के लिए सबसे अच्छा ऐप व्हाट्सएप है । इसके साथ ही आप गूगल डुओ, फेसबुक मैसेंजर और जूम मीटिंग का भी उपयोग कर सकते हैं ।