एक टेबल पर एक प्लेट में 5 केला है लेकिन खाने वाले 6 लोग हैं तो बताओ बिना काटे कैसे खाएंगे? - ek tebal par ek plet mein 5 kela hai lekin khaane vaale 6 log hain to batao bina kaate kaise khaenge?

विषयसूची

  • 1 एक टेबल पर एक प्लेट में २ सेब रखे हैं आपको तीन लोगों में एक एक सेब बांटना है कैसे बाटेंगे?
  • 2 पहेलियां एक टेबल पर प्लेट में दो सेब हैं और उसे खाने वाले तीन आदमी बताओ कैसे खायेंगे answer?
  • 3 एक टेबल पर एक प्लेट में दो अमरूद रखे हैं आपको 3 लोगों में एक एक अमरूद बांटना है कैसे बाटेंगे?
  • 4 दो सेब को बिना काटे 3 लोगों में कैसे बातें?
  • 5 आपको 6 सेब बिना काटे बिना तोड़े 5 लोगों में बराबर बांटना है कैसे?
  • 6 अमरूद की सबसे अच्छी किस्म कौन सी है?

एक टेबल पर एक प्लेट में २ सेब रखे हैं आपको तीन लोगों में एक एक सेब बांटना है कैसे बाटेंगे?

इसे सुनेंरोकेंIAS इंटरव्यू प्रश्न: एक टेबल पर एक प्लेट में दो (2) सेब (एप्पल / Apple) रखे हैं आपको तीन लोगों में एक एक सेब बांटना है कैसे बाटेंगे? लेकिन सेब कटना नहीं चाहिए। उत्तर: मेरे हिसाब से यह एक बहुत ही दिलचस्प और अनोखा सवाल है, लेकिन वास्तव में इसका जवाब काफी आसान है।

पहेलियां एक टेबल पर प्लेट में दो सेब हैं और उसे खाने वाले तीन आदमी बताओ कैसे खायेंगे answer?

इसे सुनेंरोकेंअगर थोड़ी देर रखना पड़े तो सेव पर नींबू का रस या नमक लगाकर रखें। कहीं कटा हुआ सेब ले जाना पड़े उसके टुकड़ों को अलग न करें,रबड़ बेंड लगा कर रखें ऊपर दिखाई इमेज़ के अनुसार। जिससे किटाणु भी नहीं चिपके और उसका रंग भी नहीं बदले। एक टेबल पर प्लेट में दो सेब है और उसे खाने वाले 3 आदमी तो कैसे खायेंगे?

एक मेज पर एक प्लेट में 2 Apple रखे हैं लेकिन खाने वाले तीन लोग हैं तो बिना काटे कैसे खाएंगे?

इसे सुनेंरोकेंजवाब: तीनों व्यक्ति एक एक केला खाएंगे क्योंकि एक टेबल और दो प्लेट में केले रखे हैं। सवाल थोड़ा घुमावदार है लेकिन थोड़ा दिमाग लगाकर सवाल सुनेंगे तो समझ आएगा कि एक मेज पर दो प्लेट में केले रखे हैं। मतलब तीन लोगों के लिए तीन केले मौजूद हैं। दरअसल ये सवाल एक पहेली है जिसे दिमाग की कसरत करवाने पूछा जाता है।

रखे हैं आपको तीन लोगों में एक एक अमरूद बांटना है कैसे बाटेंगे?

इसे सुनेंरोकेंएक प्लेट पर एक प्लेट में 2 अमरुद रखे हैं आपको तीन लोगों में एक-एक अमरुद बांटना है, कैसे बांटेंगे आईएएस या आईपीएस अधिकारी बनना अधिकांश होनहार छात्र का सपना होता है. उच्च शिक्षा हासिल करने वाले बहुत से छात्र हर साल इस परीक्षा में भाग लेते हैं मगर इसकी परीक्षा इतनी कठिन होती है कि बहुत ही कम छात्र इसमें सफल हो पाते हैं.

एक टेबल पर एक प्लेट में दो अमरूद रखे हैं आपको 3 लोगों में एक एक अमरूद बांटना है कैसे बाटेंगे?

इसे सुनेंरोकेंIAS इंटरव्यू सवाल: एक टेबल पर एक प्लेट में दो (2) अमरूद (Guava) रखे हैं आपको तीन लोगों में एक एक अमरूद बांटना है कैसे बाटेंगे? लेकिन अमरूद कटना नहीं चाहिए। जवाब: पहली बार यह प्रश्न को सुनकर काफी पेचीदा लगता है, लेकिन वास्तव में इसका उत्तर काफी आसान है।

दो सेब को बिना काटे 3 लोगों में कैसे बातें?

इसे सुनेंरोकेंजवाब: बनाना शेक बनाकर ये एक ट्रिकी सवाल है जिसका जवाब कैंडिडेट ने ऐसा दिया कि लोग हंस पड़े उसने दिमाग लगाकर बोला कि बनाना शेक बनाकर एक केला तीन लोगों में बराबर बंट जाएगा।

अमरूद का पौधा कितने दिन में फल देता है?

इसे सुनेंरोकेंफूल आने के लगभग 120-140 दिन बाद फल पकने शुरू हो जाते हैं। जब फलों का रंग हरा से हल्का पीला पडने लगे तब इसकी तुडाई करते हैं। अमरूद की उपज किस्म, देख-रेख और उम्र पर निर्भर होती है। एक पूर्ण विकसित अमरूद के पौधे से प्रतिवर्ष 400 से 600 फल तक प्राप्त होते हैं।

आपको 6 सेब बिना काटे बिना तोड़े 5 लोगों में बराबर बांटना है कैसे बांटोगे answer?

इसे सुनेंरोकेंआप 6 सेब को बिना काटे 5 लोगों में बराबर कैसे बांटेंगे? – Quora. आप 6 सेब को बिना काटे 5 लोगों में बराबर कैसे बांटेंगे? हल करें 6×0+5÷3-6+3=? 6 का 22.50% के बराबर है?

आपको 6 सेब बिना काटे बिना तोड़े 5 लोगों में बराबर बांटना है कैसे?

इसे सुनेंरोकेंआप 6 सेब को बिना काटे 5 लोगों में बराबर कैसे बांटेंगे? , गणित में विद्यार्थी जैसे रुचि. वैसे इलेक्ट्रॉनिक पढ़ाता हु. अगर 1+4=5, 2+5=12 और 3+6=21 तो 5+8=?

अमरूद की सबसे अच्छी किस्म कौन सी है?

अमरूद की मुख्य किस्में

  • ललित –
  • इलाहाबाद सुर्खा :
  • चित्ती दार :
  • धारी दार :
  • श्वेता :
  • सरदार (लखनऊ-49) :
  • अर्का अमूल्या (बेदाना – इलाहाबाद सफेदा) : यह संकर किस्म भारतीय बागवानी अनुसंधान संस्थान, बैंगलोर द्वारा विकसित की गई हैं, इसके वृक्ष अधिक उपज वाले औसत सुडौल होते है।
  • सफेद जाम (इलाहाबाद सफेदा – कोहिर) :

अमरूद में फूल कब आते हैं?

इसे सुनेंरोकेंझारखंड की उपोष्ण जलवायु में अमरूद के पौधों में फूल मध्य मार्च से आने प्रारम्भ हो जाते हैं जो रुक-रुक कर सितम्बर तक आते रहते हैं एवं इसके फल अगस्त के मध्य से मार्च के अंत तक प्राप्त होते रहते हैं।

2 सेबों को बिना तोड़े बिना काटे 3 लोगों में कैसे बाटे?