BOB एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है 2022? - bob eteeem kaard kitane din mein aata hai 2022?

नमस्कार दोस्तो, आप सभी का हिंदी मास्टरजी ब्लॉग पर स्वागत है. आज के इस लेख में हम जानेंगे कि फॉर्म अप्लाई करने के करने के बाद एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है. यदि आपने अभी तक एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई नही किया है तो आप हमारा नीचे दिया गया लेख पढ़ सकते है. जिसमे हमने विस्तार से बताया है कि Atm Form कैसे भरे और एटीएम के लिए अप्लाई कैसे करें.

यह भी पढ़े - किसी भी बैंक का एटीएम फॉर्म कैसे भरे

बिना बैंक जाए अपने बैंक खाता से नगद पैसे निकालने का सबसे आसान तरीका ATM होता है और ATM मशीन से पैसे निकालने के लिए आपके पास ATM Card होना चाहिए. आज के समय मे हर बैंक अपने कस्टमर्स के हर एक खाते का एटीएम कार्ड जारी करती है. यदि आपका ATM Card आपको अभी तक प्राप्त नही हुआ है तो आप अपने बैंक में सम्पर्क कर सकते है.

BOB एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है 2022? - bob eteeem kaard kitane din mein aata hai 2022?
Atm card kitne din me aata hai

जब भी हम नए ATM Card के लिए अप्लाई करते है तो हमारे मन मे एक सवाल जरूर आता है कि आखिर एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है. तो चलो बिना देरी किए इस सवाल का जवाब आपको बताते है. 


मुंख्य तौर पर बैंक दो तरह के एटीएम कार्ड जारी करती है जो की कुछ इस प्रकार से होते है.

1. Instant ATM card – यह सुविधा अभी के टाइम में बहुत ही कम बैंकों में उपलब्ध है. यदि आपके बैंक में यह सुविधा उपलब्ध है तो आप इसका लाभ उठा सकते है. इसके लिए सबसे पहले Instant ATM Form भरे और बैंक में जमा करें. जमा करने के बाद बैंक कर्मचारी आपके डॉक्युमट्स को चेक करके आपको एक एटीएम कार्ड देगा. Instant ATM card पर खाताधारक का नाम नही लिखा हुआ होता है.

2. Personalised ATM card – यह सुविधा अभी के टाइम में सभी बैंकों में उपलब्ध है. कुछ बैंक्स एटीएम कार्ड के प्रकार के आधार पर एटीएम जारी करने का चार्ज भी लेते है. इस तरह के एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई करने के लिए सबसे पहले बैंक जाना  है और फिर Atm Card का फॉर्म भरके बैंक में जमा कराना पड़ता है. Form जमा करने के बाद 7 से 15 दिन के भीतर आपका एटीएम कार्ड आपके एड्रेस पर पहुंच जाएगा.

धीरे धीरे लगभग सभी बैंकों ने Instant ATM card देने की सुविधा चालू कर दी है जिसके तहत आपको एक तुंरत एटीएम कार्ड मिल जाएगा जो आपके बैंक खाते से लिंक होता है.

Atm Card कितने दिन में आता है

यदि आपने अभी तक अपना बैंक खाता नही खोला है तो आप बैंक खाता खुलवाते समय ATM Card Service का ऑप्शन चुन सकते है. ऐसा करने से आपका बैंक खाता खुलते ही आपका ATM Card जारी हो जाएगा. 

लेकिन यदि आपके पास पहले से ही कोई खाता है और आप उसका Atm लेना चाहते है तो ऐसे में आप अपने बैंक में जा सकते है और वहाँ से आप एटीएम कार्ड का फॉर्म भर सकते है. 

एटीएम कार्ड लेने के लिए आपकी कितनी उम्र होनी चाहिए, जानने के लिए हमारा यह लेख पढ़ें - Atm card बनाने के लिए कितनी उम्र (Age) होनी चाहिए

ATM Card का फॉर्म भरते ही आपका एटीएम कार्ड जारी हो जाता है. जारी किया एटीएम कार्ड आपके रजिस्टर्ड एड्रेस पर POST OFFICE के जरिये भेजा जाता है. आमतौर पर अप्लाई करने के बाद 7 से 15 दिनों के अंदर अंदर आपका एटीएम कार्ड आपके एड्रेस पर आ जाता है.

यदि 7 से 15 दिन के अंदर आपको आपका एटीएम कार्ड नही मिलता है तो आप आपने बैंक में सम्पर्क कर सकते है. क्योंकि कभी कभी एटीएम कार्ड सीधे आपके बैंक में ही भेज दिया जाता है जिसे आप बैंक जकार ले सकते है.

आपको बता दे कि हर बैंक का Atm भेजने व एटीएम आने का समय अलग अलग होता है लेकिन लगभग सभी बैंकों में आपको 10 से 15 दिन के भीतर एटीएम कार्ड मिल जाता है. कभी कभी अवकाश कारण एटीएम प्राप्त में थोड़ा ज्यादा समय भी लग जाता है.

Sbi एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है

एटीएम कार्ड का फॉर्म भरने के बाद 7 से 15 दिन के भीतर आपका एटीएम कार्ड आपके एड्रेस पर भेज दिया जाता है. यदि इस अंतराल के बीच आपको आपका एटीएम कार्ड नही प्राप्त होता है तो आप बैंक में जा सकते है या फिर Tollfree नंबर की मदद से बैंक से सम्पर्क कर सकते है.

Pnb एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है

पंजाब नेशनल बैंक अपने कस्टमर्स को Instant Atm card की सुविधा देती है जिसकी मदद से आप फॉर्म भरके तुरन्त एक एटीएम कार्ड प्राप्त कर सकते है. इसके अलावा यदि आप Personalised एटीएम कार्ड (जिस पर आपका नाम होता है) के लिए अप्लाई करते है तो 10 से 15 दिनों के भीतर आपका एटीएम आपके एड्रेस पर भेज दिया जाएगा.

Bob एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है

बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में एटीएम कार्ड का फॉर्म जमा करने के बाद लगभग 7 से 15 दिन के भीतर आपका एटीएम आपके एड्रेस पर Postman के जरिये भेज दिया जाएगा. एड्रेस पर एटीएम न मिलने पर आप बैंक ब्रांच में जा सकते है और वहाँ से अपना एटीएम प्राप्त कर सकते है क्योंकि कभी कभी बैंक आपका एटीएम एड्रेस पर भेजने के बजाय आपके बैंक ब्रांच में भेज देता है.

Bank of india का एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है

इस बैंक में भी Instant atm card की सुविधा उपलब्ध है जिसकी मदद से आप फॉर्म भरकर तुरन्त एटीएम कार्ड प्राप्त कर सकते है. अन्यथा यदि आप Personalised Atm Card के लिए अप्लाई करते है तो आपका एटीएम कार्ड 7 से 10 दिनों के भीतर आपका एड्रेस पर पहुंच जाएगा.

Union bank का एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है

यूनियन बैंक भी अपने कस्टमर्स को Instant Atm Card की सुविधा देती है जिसकी हेल्प आप फॉर्म भरकर तुरन्त एटीएम कार्ड प्राप्त कर सकते है. इसके अलावा Personalised Atm Card के लिए अप्लाई करने पर 10 से 15 दिनों के भीतर आपका एटीएम आपको एड्रेस पर मिल जाएगा. 

यह भी पढ़े - एटीएम कार्ड से एक दिन में कितना पैसा निकलेगा

अभी के टाइम में लगभग सभी बैंक Personalised Atm Card अप्लाई करने के बाद 7 से 15 दिनों के भीतर पोस्ट ऑफिस के जरिये आपके एड्रेस पर भेज देता है. कभी कभी किसी कारणवंश आपका एटीएम आप तक पहुंचने में 30 दिन का समय भी ले सकता है.  

एटीएम कार्ड ने मिलने पर क्या करें

आमतौर पर बैंक आपके एटीएम कार्ड को आपके एड्रेस पर 7 से 15 दिनों के भीतर पोस्ट ऑफिस के भेज देती है. यदि आपको इस समय अवधि के बीच एटीएम कार्ड नही मिलता है तो इसका मतलब आपका एटीएम आपके बैंक ब्रांच में होगा नही तो आपका एटीएम कार्ड कार्ड अभी तक जारी नही हुआ है.

ऐसे में आप अपने बैंक से सम्पर्क कर सकते है. यदि आप बैंक ब्रांच विजिट नही करना चाहते है तो आप बैंक के टोल फ्री नम्बर पर सम्पर्क कर सकते है. और वहां से पता कर सकते है कि आपका एटीएम जारी हुआ है या नही.

एटीएम कार्ड जारी न होने की स्थिति में आप फिर से एटीएम कार्ड का फॉर्म भर सकते है और फिर से अप्लाई कर सकते है. आप यह फॉर्म इंटरनेट बैंकिंग की मदद से ऑनलाइन भी भर सकते है और एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते है.

हम उम्मीद करते कि आपको हमारा यह लेख Atm Card कितने दिन में आता है जरूर से पसन्द आया होगा. यदि अभी भी आपको एटीएम कार्ड प्राप्त करने में किसी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा पहै तो आप हमें कमेंट में बता सकते है.

हमारे इस लेख को अपने दोस्तों व अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर करना ना भूले ताकि और लोगो को भी पता चले की एटीएम कार्ड कितने दिन में मिल जाता है. 

तो चलो टाटा बाय बाय मिलते है जल्द ही एक नई और मजेदार जानकारी के साथ !!

बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कितने दिन में आता है?

बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में एटीएम कार्ड का फॉर्म जमा करने के बाद लगभग 7 से 15 दिन के भीतर आपका एटीएम आपके एड्रेस पर Postman के जरिये भेज दिया जाएगा.

एटीएम आने में कितना समय लगता है?

एटीएम कार्ड आपके अड्रेस पर भेजने के बाद आपके घर पर आने में 9-10 का समय लगता है। अभी ये समय निश्चित नहीं है। कभी कभी ज्यादा भी लगते है मतलब की 14-15 दिन भी लग सकते है एटीएम कार्ड आपके घर तक पहुँचने के लिए। कभी कभी आपके बैंक के ऊपर भी होता है की आपका एटीएम कार्ड कितने दिन में मिलेगा।

कैसे पता करें कि एटीएम बना है कि नहीं?

अगर एटीएम कार्ड बना हुआ होगा तो आपको मैसेज बॉक्स में your atm card is dispatched लिखा हुआ दिखाई देगा जिसका मतलब यह होता है कि आपका एटीएम कार्ड बन चुका है। और वह आपके पास कोरियर के माध्यम से भेजा जा चुका होगा। पर अगर आपका एटीएम कार्ड नहीं बना हुआ होगा तो एटीएम कार्ड से संबंधित कोई भी मैसेज आपको नहीं मिलेगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड कैसे पता करें?

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा के कस्टमर केयर नंबर के द्वारा एटीएम कार्ड से सम्बन्धित जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप Bank Of Baroda Customer Care Number 1800 102 44 55 पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते है।