786 नंबर के नोट को कैसे बेचे?

786 नंबर वाले नोट आपको बना सकते हैं लखपति, ये रहा बेचने का तरीका:-हेल्लो दोस्तों आअज हम बात करेगे कैसे आप अपने पास रखे नोट को ऑनलाइन बेच सकते है साथ ही हम आपको बता दे की अगर आपके पास पुराने या दुर्लभ सिक्के और नोट हैं तो आप लखपति बन सकते हैं। जी हां आपने सही सुना। ऐसे पुराने या दुर्लभ सिक्के और नोट बहुत ज्यादा डिमांड में हैं तो चलिए अब हम इसके बारे में विस्तार से समझते है

786 नंबर वाले नोट को कैसे बेचे

अगर आपके पास 786 नंबर वाला कोई भी नोट है तो आप रातों-रातों लखपति बन सकते हैं दरअसल ऐसे बहुत से लोग होते हैं जो पुराने सिक्के और नोट का कलेक्शन रखने का शौक़ीन होते हैं ऐसे लोग पुराने या दुर्लभ सिक्के और नोटों की अच्छी कीमत देते हैं अगर आपके पास 786 नंबर वाले 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये हों तो इन्हें ई-बे (Ebay Website) पर बेच सकते हैं यह वेबसाइट पुराने नोटों या सिक्कों को बेचने के लिए है।

  • इस नोट को बेचने के लिए आप सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक जाएं।
  • अब होम पेज पर रजिस्टर करें।
  • यहां आप खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करें।
  • अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें।
  • अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।
  • यहां आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं।
  • इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं।

Read Also :- 

  • मख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना का लाभ किसको मिलेगा, जाने आपका नाम है या नही
  • कही आप के पास भी तो नहीं है ये पांच का नोट आप भी बन सकते हो करोड़पति, जानिए कैसे बेंचे इस नोट ?
  • MPL App 2022 : जाने कैसे आप रोज गेम खेलकर पैसे कमा सकते है , वो भी बिना किसी investment के

Conclusion:- दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने 786 नंबर वाले नोट आपको बना सकते हैं लखपति, ये रहा बेचने का तरीका के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह आर्टिकल आवश्यक पसंद आया होगा, और आज के इस आर्टिकल से आपको अवश्य कुछ मदद मिली होगी। इस आर्टिकल के बारे में आपकी कोई भी राय है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

You may also like

बहुत सारे लोग किसी खास रंग को, किसी खास कपड़े को अपने लिए लकी मानते हैं. उसी तरह 786 नंबर को भी बहुत लकी माना जाता है. इसलिए ऐसे नोटों को वे संभाल कर रखना चाहते हैं.

786 नंबर के नोट को कैसे बेचे?

Rare Note: 786 की सीरीज वाले ये नोट दिला सकता है 3 लाख रुपये

(Rare 786 Series Note Price in India): शौक बड़ी चीज होती है, चाहे वह एंटीक चीजों को कलेक्ट करने का ही क्यों न हो. दुनियाभर में बहुत सारे लोग हैं, जिन्हें खास तौर पर स्पेशल सिक्के और नोट कलेक्ट करने का शौक होता है. दुर्लभ सिक्कों (Rare Coins) और लकी नंबर वाले नोटों को लेकर वे बड़े शौकीन होते हैं.

ऐसे सिक्के या नोट आपके पास हों तो आपको बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं. आज हम किसी सिक्के की नहीं, बल्कि एक खास सीरीज के नोट की बात करेंगे. इस नंबर को काफी लकी माना जाता है. जी हां, हम बात कर रहे हैं 786 नंबर की सीरीज वाले नोट (786 series notes) की. इस तरह का एक नोट आपको 3 लाख दिला सकता है.

किस तरह के नोटों के लिए है मौका?

यह मायने नहीं रखता है कि आपके पास कितने रुपये के ऐसे नोट हों, आपके पास 5, 10, 20, 50, 100 रुपये में से कोई भी नोट हों, लेकिन उसकी सीरीज में 786 नंबर दर्ज होने चाहिए. ऐसे नोट(Old 786 Series Notes) अगर आपके पास हों तो आप लखपति बन सकते हैं. ऐसे नोट की सेलिंग के लिए कई वेबसाइट्स मौजूद हैं.

क्यों है डिमांड में और कहां बेच सकते हैं?

दरअसल, भाग्य में बहुत सारे लोगों का विश्वास होता है. बहुत सारे लोग किसी खास रंग को, किसी खास नंबर को, किसी खास कपड़े को अपने लिए लकी मानते हैं. उसी तरह 786 नंबर को भी बहुत लकी माना जाता है. इसे बहुत सारे लोग शुभ मानते हैं. इसलिए ऐसे नोटों को वे संभाल कर रखना चाहते हैं.

786 सीरीज के नोट आप Ebay पर सेल कर सकते हैं. Ebay की वेबसाइट पर आप इस नंबर वाले 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट बेच सकते हैं. आपको पहले ऐसे नोटों की तस्वीर खींचनी है और वेबसाइट पर जाकर प्रोफाइल बनाकर इसे पोस्ट करना होगा. यहां कीमत के अनुसार उसकी लिस्टिंग करनी होगी.

बता दें Ebay वेबसाइट पर गिने चुने नोटों की बोली लगाई जाती है. इसमें कोई भी आम आदमी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले सकता है. (Earn Money online) जब आप सेल पर लगाएंगे, तो उस 786 नोट की बोली लगा सकते हैं आप. इसके लिए आपको आराम से 3 लाख रुपए तक का फायदा हो जाएगा.

786 के नोट की ऐसे करें बिक्री

  •  नोट सेल करने के लिए आप सबसे पहले www.ebay.com पर विजिट करें.
  •  यहां होमपेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर्ड कर लें.
  • अब अपने नोट की तस्वीर लें और इसे साइट पर अपलोड कर दें.
  •  इसके बाद Ebay आपके इस एड को वैसे खरीदारों को दिखाएगा, जो पुराने सिक्के और इस तरह के नोट खरीदने के लिए वेबसाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं.
  • जो लोग नोट खरीदने में इंट्रेस्टेड होंगे, वो आपका ऐड देखेंगे, फिर आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे. आप उनसे संपर्क कर के अपने नोट बेच सकते हैं.

किसी झांसे में न आएं

​पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है. इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता. आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है. ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए.

यह भी पढ़ें: 125 Rupee Coin: जानिए कौन, कैसे और कहां से खरीद सकता है 125 रुपये का सिक्का

786 का नोट बेचना है कैसे बेचे?

अगर आपके पास 786 नंबर वाले 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये हों तो इन्हें ई-बे (Ebay Website) पर बेच सकते हैं। आप ई-बे साइट पर उस नोट को आसानी से बेच सकते हैं। यह वेबसाइट पुराने नोट व सिक्के बेचने के लिए है। आप सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक करें।

786 का नोट कौन खरीदता है?

786 सीरीज के नोट आप Ebay पर सेल कर सकते हैं. Ebay की वेबसाइट पर आप इस नंबर वाले 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट बेच सकते हैं. आपको पहले ऐसे नोटों की तस्वीर खींचनी है और वेबसाइट पर जाकर प्रोफाइल बनाकर इसे पोस्ट करना होगा. यहां कीमत के अनुसार उसकी लिस्टिंग करनी होगी.

786 नोट का क्या वैल्यू है?

ऐसे में, आप भी अपने खास सीरीज 786 वाले नोट को यहां अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. अगर अब तक की कीमत पर नजर डालें तो इस तरह के नोट के लिए अब तक 3 लाख रुपये तक की बोली लगाई जा चुकी है.

786 नोट के क्या फायदे?

बता दें Ebay वेबसाइट पर गिने चुने नोटों की बोली लगाई जाती है. इसमें कोई भी आम आदमी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले सकता है. (Earn Money online) जब आप सेल पर लगाएंगे, तो उस 786 नोट की बोली लगा सकते हैं आप. इसके लिए आपको आराम से 3 लाख रुपए तक का फायदा हो जाएगा.