तुला राशि को कौन सा धातु पहनना चाहिए? - tula raashi ko kaun sa dhaatu pahanana chaahie?

  • राशि के अनुसार कौन सी धातु हैं आपके लिए लाभकारी

    ज्‍योतिष में सभी 12 राशियों का संबंध किसी ने किसी तत्‍व से होता है। जैसे कुछ राशियों का संबंध अग्नि तत्‍व से माना जाता है तो कुछ राशियां जल तत्‍व से जुड़ी होती हैं। सभी मनुष्यों के अंदर भी कई तत्‍व पाए जाते हैं और इन तत्‍वों की कमी और अधिकता होने पर व्‍यक्ति को कई प्रकार की बीमारियां घेरने लगती हैं। वहीं प्रकृति के इस खजाने में सभी राशियों के लिए एक अनुकूल धातु मौजूद है और इन धातुओं को किसी न किसी रूप में धारण करने से व्‍यक्ति को शारीरिक लाभ के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी प्राप्‍त होते हैं। राशि के अनुसार कौन सी धातु हैं आपके लिए लाभकारी आइए जानते हैं…

  • मेष राशि के लिए धातु

  • वृषभ राशि के लिए धातु

    वृषभ राशि वालों के लिए चांदी बहुत शुभ फलदायी होती है। वृषभ राशि के लोगों को यह धातु शुक्रवार के दिन पहननी चाहिए।

  • मिथुन राशि के लिए धातु

    मिथुन राशि के जातकों के लिए कांसा शुभ माना जाता है। इससे इन्हें शुभ फल प्राप्त होते हैं। बुधवार के दिन मिथुन राशि वाले इस धातु को धारण कर सकते हैं।

  • कर्क राशि के लिए धातु

    चंद्र ग्रह के स्वामित्व वाली कर्क राशि वालों को चांदी की अंगूठी या छल्ला धारण करना चाहिए। चूंकि सोमवार को चंद्र ग्रह का वार कहा जाता है इसलिए इसी दिन यह छल्ला धारण किया जाना चाहिए।

  • सिंह राशि के लिए धातु

  • कन्‍या राशि के लिए धातु

    कन्या राशि वालों के लिए चांदी और सोना शुभ धातुएं हैं। इस राशि वाले यदि इन दोनों धातुओं को समान मात्रा में मिलाकर अंगूठी या कोई छल्ला बनाएं और उसे पहनें तो शुभ होता है।

  • तुला राशि के लिए धातु

    तुला राशि के जातकों के लिए चांदी धातु शुभ मानी जाती है। इन्हें शुक्रवार के दिन यह धातु धारण करनी चाहिए। चांदी के धारण करने से आपका दिमाग ठंडा रहता है और आपको मानसिक रूप से सुकून प्राप्‍त होता है।

  • वृश्चिक राशि के लिए धातु

    वृश्चिक राशि के लोगों के लिए चांदी और तांबा धातु अत्यंत फलदायी साबित होती हैं। मंगलवार के दिन इन्हें इन धातुओं में से किसी एक को धारण करना चाहिए। चांदी में आप चाहें तो सच्‍चे मोती की अंगूठी बनवाकर भी धारण कर सकते हैं।

  • धनु राशि के लिए धातु

तुला राशि की अंगूठी कौन सी है?

तुला राशि वालों के लिए भाग्यशाली रत्न हीरा होता है अतः इन्हें शुक्र खराब रहने पर हीरा पहनना चाहिए। शुक्रवार के दिन चांदी या प्लेटीनम की अंगूठी में एक रत्ती का हीरा जड़वाकर शुक्रदेव का ध्यान कर मध्यमा अंगुली में पहनें। यह शुभ एवं फलप्रद होता है।

तुला राशि वालों को कौन सी धातु पहननी चाहिए?

तुला राशि के लिए धातु तुला राशि के जातकों के लिए चांदी धातु शुभ मानी जाती है। इन्हें शुक्रवार के दिन यह धातु धारण करनी चाहिए। चांदी के धारण करने से आपका दिमाग ठंडा रहता है और आपको मानसिक रूप से सुकून प्राप्‍त होता है।

तुला राशि वालों को कौन सा छल्ला पहनना चाहिए?

तुला (Libra): चांदी का छल्ला दाएं हाथ की तर्जनी उंगली में धारण करें. इस छल्ला को शुक्रवार की शाम में पहनना शुभ साबित होगा.

तुला राशि के देवता कौन है?

तुला राशि के जातक शिव का दूसरा रूप कालभैरव या शनिदेव को अपना इष्टदेव मान सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग