सलमान खान के पत्नी का क्या नाम है? - salamaan khaan ke patnee ka kya naam hai?

50 और 60 के दशक में हिंदी सिनेमा पर राज करने वाली हेलन 21 नवंबर को 82 साल की हो गई हैं। हिंदी सिनेमा की सबसे पॉपुलर कैबरे क्वीन रहीं हेलन अपने डांस के जरिए ना सिर्फ लोगों के दिलों पर छाई रहीं, बल्कि मशहूर लेखक सलीम खान को भी अपना दीवाना बना लिया और वो भी इस कदर कि शादीशुदा होते हुए भी सलीम ने हेलन से शादी कर ली।

शादी से खुश नहीं था परिवार

सलीम खान ने 5 साल तक सुशीला चरक को डेट करने के बाद 1964 में उनसे शादी कर ली थी। शादी के बाद सुशीला चरक ने अपना नाम बदलकर सलमा खान रख लिया। सलीम और सलमा खान के तीन बेटे - सलमान, अरबाज और सोहेल और एक बेटी अलविरा हुई, लेकिन हेलन के प्यार में सलीम ऐसा गिरफ्तार हुए कि दोनों ने 1980 में शादी कर ली।

शादी के बाद खान परिवार में खूब मनमुटाव हुए। सलमान सहित तीनों भाई हेलन के बिल्कुल विरुद्ध थे। खुद सलमा खान भी इस शादी से दुखी थीं। इसका खुलासा एक इंटरव्यू में करते हुए सलमा ने कहा भी था कि इस शादी की वजह से बहुत ही डिप्रेस और डिस्टर्ब हुईं। सलमान, अरबाज और सोहेल तो हेलन से बात तक नहीं करते थे।

इस बारे में सलीम खान ने एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में कहा भी कि उनकी मां (सलमा खान) इसके विरुद्ध है इसलिए उन्हें देखकर उनके बच्चे भी। लेकिन वो कहावत है ना कि समय से बड़ा मरहम कोई नहीं। धीरे-धीरे तीनों भाईयों और खुद सलमा खान को महसूस हुआ कि हेलन उतनी बुरी नहीं हैं जितना वो समझते हैं। बल्कि वो तो बहुत ही अच्छी हैं और सभी का ख्याल रखती हैं।

फिर तो जैसे सलीम खान और हेलन को कायनात ही मिल गई। पूरा परिवार एकजुट हो गया और हर फंक्शन सभी को लोग मिल-जुलकर मनाने लगे। कुछ ऐसे वाकये हुए थे जिनकी बदौलत पूरा खान परिवार हेलन पर मर-मिटने लगा था...और रही बात हेलन की तो वो तो सलीम खान पर तब से फिदा थीं जब से उन्होंने हेलन की आर्थिक तंगी के दिनों में मदद की थी।

अर्पिता को लिया गोद

शादी के बाद हेलन और सलीम खान की कोई संतान नहीं हुई इसलिए उन्होंने अर्पिता खान को गोद लिया। अर्पिता खान परिवार की जान बन गईं। तीनों भाई उन्हें जान से भी ज्यादा प्यार करते हैं। खासकर सलमान खान से अर्पिता की बॉन्डिंग बेहद खास है।

8 नवंबर 2014 को अर्पिता आयुष शर्मा के साथ हैदराबाद के होटल फलकनुमा पैलेस में शादी के बंधन में बंधी थीं। मार्च 2016 में उनके बेटे आहिल का जन्म हुआ। वहीं, 2019 में वह बेटी आयत की मां बनीं। अर्पिता कभी अर्जुन कपूर को भी डेट कर चुकी हैं।

सलमान खान के लव अफेयर के चर्चे तो काफी सुने होंगे, पर अब एक यूजर ने उन्हें ट्रोल करने के लिए एक कदम आगे बढ़कर नया पैंतरा आजमाया है. अरबाज खान के शो पिंच का सेकेंड सीजन रिलीज हो गया है. इसके पहले एप‍िसोड में अरबाज के भाई और एक्टर सलमान खान बतौर पहले गेस्ट नजर आए. इस दौरान अरबाज ने यूजर्स के कमेंट्स पढ़े और सलमान ने उनपर रिएक्शन दिया. ट्रोल्स की इस कड़ी में एक यूजर ने सलमान की हिडेन वेड‍िंग पर लिखा था. 

यूजर ने लिखा कि सलमान ने अपनी पत्नी नूर और 17 साल की बेटी को छिपाकर रखा है. इसपर सलमान बिना हैरान हुए सारकास्ट‍िक अंदाज  कहते हैं 'इन लोगों को बहुत ही वेल-इन्फॉर्मड (अच्छी जानकारी) हैं.' आगे सलमान इसपर रिएक्ट करते हुए कहते हैं 'ये सब बेफिजूल की बाते हैं, किसके बारे में लिखा है और कहां पे पोस्ट किया है, क्या इंप्रेशन देना चाह रहे हैं.' 

राज कुंद्रा ने यूट्यूबर पुनीत कौर को किया था मैसेज, बोलीं- ये इंसान जेल में सड़े 

9 साल से पर‍िवार के साथ यहां रहते हैं सलमान 

'इनको क्या ऐसा लगता है भई मैं इनको इनके नाम से जवाब दूं कि मेरी कोई पत्नी नहीं है, मैं हिंदुस्तान में रहता हूं. 9 साल की उम्र से गैलेक्सी अपार्टमेंट में अपने पर‍िवार के साथ रहता हूं, ऊपर मेरे पिता रहते हैं. मैं इनको जवाब तो देने वाला हूं नहीं, पूरे हिंदुस्तान को पता है हम कहां रहते हैं.'

Actress Monalisa Photos Viral: मोनालिसा की ग्लैमरस तस्वीरों पर फिदा हुए फैंस, फोटो वायरल

सलमान ने यूजर की इस बात पर जताई सहमती 

इस एप‍िसोड में सलमान ने कई यूजर्स के ट्रोल पर जवाब दिया है. बातचीत के दौरान एक यूजर ने कहा कि सलमान के फार्महाउस को जिला घोष‍ित कर देने की बात कही. इसपर सलमान ने कहा कि ये फार्महाउस उनका नहीं बल्क‍ि उनकी बहन अर्प‍िता का है और हम सबका है. और चूंकि उनके पर‍िवार में 250-300 लोग हैं, इसल‍िए इसे जिला घोष‍ित कर सकते हैं.  

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

नमस्कार दोस्तों का स्वागत सलमान खान की बीवी का नाम क्या है तो आपकी जानकारी बता दूंगी सलमान खान की अभी तक शादी नहीं हुई है इसलिए उनकी अभी कोई भी नहीं है जब उनकी शादी हो जाएगी तो आप उनकी बीवी का नाम भी बताते जाएगा धन्यवाद दोस्तों

namaskar doston ka swaagat salman khan ki biwi ka naam kya hai toh aapki jaankari bata dungi salman khan ki abhi tak shaadi nahi hui hai isliye unki abhi koi bhi nahi hai jab unki shaadi ho jayegi toh aap unki biwi ka naam bhi batatey jaega dhanyavad doston

नमस्कार दोस्तों का स्वागत सलमान खान की बीवी का नाम क्या है तो आपकी जानकारी बता दूंगी सलमान

  59      

 1309

This Question Also Answers:

Vokal App bridges the knowledge gap in India in Indian languages by getting the best minds to answer questions of the common man. The Vokal App is available in 11 Indian languages. Users ask questions on 100s of topics related to love, life, career, politics, religion, sports, personal care etc. We have 1000s of experts from different walks of life answering questions on the Vokal App. People can also ask questions directly to experts apart from posting a question to the entire answering community. If you are an expert or are great at something, we invite you to join this knowledge sharing revolution and help India grow. Download the Vokal App!

सलमान खान की पत्नी कौन है रियल में?

सलमान खान बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर हैं. सलमान खान के अफेयर्स की चर्चा खूब रही हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की. खबर है कि सलमान खान इन दिनों रोमानियन सिंगर यूलिया वंतूर को डेट कर रहे हैं. दोनों को अक्सर साथ में देखा जाता है.

सलमान खान की कितनी पत्नी थी?

बात करें उनके वर्तमान उम्र की तो सलमान खान आज के समय में 56 साल के हो चुके हैं। लेकिन उन्होंने अब तक शादी नहीं की है।

सलमान खान के कितने बच्चे हैं?

Salman Khan's heir: बॉलीवुड स्टार सलमान खान देश के सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं. लेकिन उन्होंने ना तो शादी की ना ही बच्चे हैं.

सलमान खान के पास कितनी संपत्ति है?

Salman Khan Net Worth: 3000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं सलमान खान, मुंबई से लेकर दुबई तक में है आलीशान प्रॉपर्टी

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग