फोन पर स्टेटस कैसे लगाया जाता है? - phon par stetas kaise lagaaya jaata hai?

नमस्कार मित्रो आज हम आपको WhatsApp Status में वीडियो कैसे लगाए इसके बारे में बताने वाले है आप सभी ने कई बार व्हाट्सप्प पर कई लोगो के अलग अलग प्रकार के स्टेटस देखे होंगे ऐसे में  आपके मन में भी यह ख्याल जरूर आया होगा की हम भी अपने व्हाट्सप्प में कोई भी स्टेटस कैसे डाल सकते है तो इसी से जुडी जानकारी देने के लिए यह आर्टिकल लिखा गया है.

अगर आप अपने व्हाट्सप्प पर कोई भी वीडियो आदि डालना चाहते है तो यह एक बहुत ही आसान तरीका होता है पर सही जानकारी न  होने के कारण आपको वीडियो स्टेटस में डालने से परेशानी हो सकती है इसलिए हम आपको जो तरीका बता रहे है आप उसको ध्यान से पढ़े ताकि आप WhatsApp Status में वीडियो आसानी से डाल पाएंगे.

  • WhatsApp पर कौन कौन ऑनलाइन है कैसे पता करें
  • WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए ऑफलाइन कैसे दिखे आसान तरीका
  • अपने फोन में Free में WhatsApp Download कैसे करें
  • WhatsApp Comedy Video Download कैसे करें आसान तरीके से
  • WhatsApp पर Auto Reply कैसे करें बहुत ही आसान तरीके से

सभी व्हाट्सप्प यूजर अपने फोन में फ्री में स्टेटस लगा सकते है व इसके लिए वहस्टाप्प ने एक गाइडलाइन बनायीं है जिसके कारण हम अब सिर्फ 30 सेकेण्ड तक के वीडियो ही अपलोड कर सकते है पर हम आपको आज 30 से ज्यादा वीडियो अपलोड करने के बारे में भी जानकारी देंगे जिससे की आप कोई भी पसंद का वीडियो स्टेटस के रूप में लगा सकते है.

  • सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में whatsapp open कर लेना है.
  • अब आपको इसमें swipe कर के status वाले विकल्प पर जाना है.
  • अब आपको my status का विकल्प मिलेगा उसमे आपको क्लिक करना है.
  • अब आपके सामने गेलेरी के फोटो और वीडियो दिखाई देंगे उसमे से आप जिसको स्टेटस में लगाना चाहते है उसको सेलेक्ट करें.
  • अब वो वीडियो आपके व्हाट्सप्प में स्टेटस के रूप में सेट हो जायेगा.

इस तरीके से आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में कोई भी फोटो या वीडियो को WhatsApp Status के रूप में लगा सकते है व आप कई वीडियो को एक साथ स्टेटस में लगा सकते है इसके लिए आप जिन जिन वीडियो को स्टेटस में लगाना चाहते है आपको उन सभी को सेलेक्ट करना होता है तभी आप उनको स्टेटस के रूप में लगा सकते है.

30 सेकेण्ड से ज्यादा का स्टेटस कैसे लगाए

अगर आपका वीडियो 30 सेकंड से ज्यादा बड़ा है तो भी आप उसको स्टेटस के रूप में लगा सकते है इसके लिए आपको कुछ आसान सी प्रक्रिया को फॉलो करना होता है जिससे की आप आसानी से बड़े वीडियो को भी स्टेटस में लगा पाएंगे इसके लिए आपको इस तरीके को फॉलो करना होगा ताकि आप बड़े वीडियो को स्टेटस में आसानी से लगा पाएंगे.

  • वीडियो डिवाइड कर के – आप व्हाट्सप्प में 30 सेकेण्ड का वीडियो अपलोड कर सकते है ऐसे में आप बड़े वीडियो को 30 – 30 सेकेण्ड में डिवाइड कर ले इसके लिए आपको प्ले स्टोर में कई app मिल जायेगे उसके बाद आप सभी वीडियो क्लिप को एक एक करके अपलोड कर सकते है यह बहुत ही अच्छा तरीका है बड़े वीडियो को व्हाट्सप्प स्टेटस में लगाने का.
  • GIF में वीडियो अपलोड करना – आपको प्ले स्टोर पर कई app मिल जायेगे जिससे आप अपने वीडियो को gif में बदल सकते है आपको किसी भी वीडियो को पहले gif में बदल देना है उसके बाद आपको उस gif फ़ाइल को स्टेटस में अपलोड कर देना है इस तरीके से आप कितनी भी बड़ी वीडियो को  स्टेटस में डाल सकते है.

इस  तरीके से आप कोई भी बड़े से बड़े वीडियो को अपने whatsapp status में लगा सकते है यह एकमात्र तरीका है जिसके माध्यम से आप अपने 30 सेकेण्ड से बड़े वीडियो को भी स्टेटस में लगा पाएंगे और इसके साथ ही यह एक सुरक्षित तरीका भी है इससे आपके whatsapp account को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा इस कारण से आप बिना किसी चिंता के इस तरीके को फॉलो कर सकते है.

  • Instagram Followers कैसे बढाये हर दिन 1000 Follower बढ़ाये
  • Computer Me Android Apps Kaise Chalaye
  • WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye ( Daily 3000/- Income )
  • बिना Mobile Number के WhatsApp कैसे चलाये
  • FM WhatsApp Download कैसे करे : FMWhatsApp APK File

Calculation – इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको WhatsApp Status में Video कैसे डाले और 30 सेकेण्ड से ज्यादा का वीडियो स्टेटस में कई डालें इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको whatsapp में स्टेटस डालने के बारे में बताई गयी जानकारी  जरूर उपयोगी लगी होगी व अगर आपको स्टेटस अपलोड करने में अन्य किसी भी तरह की परेशानी हो रही है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है और जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर भी जरूर करें ताकि अन्य लोगो को भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके.

फोन पर स्टेटस कैसे डालते हैं?

सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में whatsapp open कर लेना है. अब आपको इसमें swipe कर के status वाले विकल्प पर जाना है. अब आपको my status का विकल्प मिलेगा उसमे आपको क्लिक करना है. अब आपके सामने गेलेरी के फोटो और वीडियो दिखाई देंगे उसमे से आप जिसको स्टेटस में लगाना चाहते है उसको सेलेक्ट करें.

स्टेटस पर फोटो कैसे लगता है?

किसी फ़ोटो के बैकअप का स्टेटस और अपलोड का साइज़ देखना.
अपने Android फ़ोन या टैबलेट पर, Google Photos ऐप्लिकेशन खोलें..
कोई फ़ोटो या वीडियो चुनें..
ज़्यादा चुनें..
स्क्रोल करके, “जानकारी” पर जाएं..
अगर फ़ोटो का बैकअप ले लिया गया है, तो बैकअप का स्टेटस और साइज़, बैकअप लिया गया के नीचे दिखेगा..

स्टेटस सेटिंग कैसे करें?

सबसे पहले WhatsApp को खोलें और नीचे दिए गए 'Status' टैब पर क्लिक करें. यहां आपको टॉप राइट कॉर्नर पर दिए Menu ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. जिसके बाद आपको 'Status Privacy' का ऑप्शन दिखेगा. अब यहां 3 ऑप्शन दिए गए होंगे.

व्हाट्सएप पर स्टेटस कैसे लिखें?

WhatsApp खोलें > स्टेटस पर टैप करें..
अगर आप: फ़ोटो लेना चाहते हैं, वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं या GIF लगाना चाहते हैं या पिकर की मदद से फ़ोटो, वीडियो या GIF चुनना चाहते हैं, तो कैमरा या मेरा स्टेटस पर टैप करें. ... .
भेजें पर टैप करें..

Toplist

नवीनतम लेख

टैग