आज तक लाइव न्यूज़ 100 खबर 2022 - aaj tak laiv nyooz 100 khabar 2022

दिल्ली: बिहार BJP कोर कमेटी की बैठक, शाह-नड्डा भी मौजूद

17 अगस्त 2022

दिल्ली में बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई. अमित शाह और जे पी नड्डा भी इस बैठक में मौजूद रहे. बता दें कि करीब 3 घंटे तक बैठक चली जिसमें बिहार में नए राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई. बैठक के बाद बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि ये नया गठबंधन जनता को धोखा देने वाला गठबंधन है. संजय जायसवाल ने कहा कि हम मोदी जी के नेतृत्व में चुनाव लडेंगे और 35 से अधिक सीट जीतेंगे। इस वीडियो में देखें कि इस बैठक में और कौनसी बातें रखी गईं.

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा और अन्य खबरें, देखिए नॉनस्टॉप 100

16 अगस्त 2022

जम्मू कश्मीर के चंदनवाड़ी में बड़ा सड़क हादसा हो गया. नदी के करीब गहरी खाईं में ITBP के जवानों से भरी बस जा गिरी जिसमे 7 जवान शहीद हो गए हैं. बस में ITBP के 39 जवान सवार थे. हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए. कई जवान घायल हो गए जिन्हे अस्पताल पहुंचाया गया. बस में कुल 41 जवान सवार थे. इनमें 39 जवान ITBP के और 2 जवान जम्मू कश्मीर पुलिस के शामिल थे. आशुतोष चतुर्वेदी के साथ देखिए 100 बड़ी खबरें नॉनस्टॉप.

आज होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार, बिहार सरकार में 28 नए मंत्री लेंगे शपथ

16 अगस्त 2022

आज सुबह साढ़े 11 बजे नीतीश कैबिनेट का विस्तार होना है. आज बिहार सरकार में 28 नए मंत्री शपथ लेंगे. बिहार में आज यानी मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार की नई सरकार का कैबिनेट विस्तार होना है. कैबिनेट में तेजस्वी यादव की पार्टी RJD का दबदबा दिख सकता है. कांग्रेस और जीतन राम मांझी की पार्टी को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी. मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी की बात करें तो RJD 'बड़े भाई' की भूमिका में दिख रही है. उसके 15 मंत्री कैबिनेट में हो सकते हैं. वहीं सीएम नीतीश कुमार की पार्टी JDU से 10 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है. देखें ये वीडियो.

छुआछूत की वजह से दलित बच्चे की जानलेवा पिटाई, देखें नॉनस्टॉप 100

14 अगस्त 2022

राजस्थान के जालोर में छुआछूत की वजह से 9 साल के एक मासूम दलित बच्चे की जान चली गई. मामला जालोर जिले के सायला उपखंड क्षेत्र के सुराणा गांव का है. यहां 9 साल के एक बच्चे ने जब स्कूल के मटके को पानी पीने के लिए छुआ, तो उसे स्कूल टीचर ने इतना पीटा कि उसकी कान की नस फट गई. इसके बाद बच्चे को इलाज के लिए उदयपुर रेफर किया और फिर उदयपुर से अहमदाबाद भेजा गया. शनिवार को अहमदाबाद में शाम चार बजे के आसपास उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई. इस मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है. देखें नॉनस्टॉप 100 का ये एपिसोड.

मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स के खिलाड़ियों से की मुलाकात और अन्य खबरें

13 अगस्त 2022

पीएम मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स और चेस ओलंपियाड के खिलाड़ियों से मुलाकात की. PM ने कहा कि खेल के क्षेत्र में देश ने दो बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. पीएम मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में खिलाड़ियों के प्रदर्शन और पहली बार चेस ओलंपियाड के आयोजन को बड़ी उपलब्धि बताया. पीएम मोदी ने कहा कि पिछली बार की तुलना में इस बार भारत ने 4 नए खेलों में शिरकत की है और इससे देश में नए खेलों के प्रति रुझान बढ़ेगा. राजीव ढौंडियाल के साथ नॉनस्टॉप में देखिए 100 खबरें.

सलमान रुश्दी पर हमला, न्यूयार्क में कार्यक्रम के दौरान चाकू से वार

13 अगस्त 2022

Attack on Salman Rushdie: अमेरिका के न्यूयॉर्क में मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला हुआ है. सलमान रुश्दी पर ये हमला उस वक्त किया गया जब रुश्दी एक कार्यक्रम में शामिल होकर मंच से बोल रहे थे. तभी हमलावर सामने से आया और उसने चाकू से और मुक्के से हमला कर दिया. घटना के तुरंत बाद वहां मौजूद दूसरे लोग मंच से भागते हुए नज़र आ आए. पुलिस ने न्यूयॉर्क में हमलावर को पकड़ लिया है. बुकर पुरस्कार विजेता सलमान रुश्दी सैटनिक वर्सेस लिखने के बाद विवादों में आए. भारत समेत कई देशों में सलमान रुश्दी की ये किताब बैन है. पैगबंर मोहम्मद के अपमान का आरोप सलमान रुश्दी पर इसी किताब की वजह से लगा था. यहां तक कि ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला रुहोल्ला खोमैनी के फतवे का सामना करना पड़ा था.

CBI-ED की कार्रवाई पर बोले नीतीश और अन्य खबरें, देखिए नॉनस्टॉप!

12 अगस्त 2022

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2024 लोकसभा चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह अभी पीएम पद के उम्मीदवार तो नहीं हैं, लेकिन विपक्षी दलों को एकजुट करने का काम जरूर करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो ईडी-सीबीआई का दुरुपयोग करेगा, जनता उसे समझ लेगी. सीएम नीतीश ने बताया कि विपक्षी दलों से अभी बहुत लोगों के फोन आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम चाहेंगे सभी विपक्षी दल एकसाथ आएं. आशुतोष चतुर्वेदी के साथ देखिए 100 बड़ी खबरें नॉनस्टॉप. 

2024 की जंग पर बोले CM नीतीश, विपक्ष एकजुट रहे इसके हो रहे प्रयास

12 अगस्त 2022

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2024 को लेकर बड़ा बयान दिया है. नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्ष को एकजुट करने के लिए उनके पास कई नेताओं के फोन आ रहे हैं. वहीं नीतीश ने ईडी-सीबीआई के दुरुपयोग पर भी बड़ा बयान दिया है. नीतीश ने कहा - जो इनका दुरुपयोग करेगा, जनता उसे समझ लेगी. इस बीच 10 लाख नौकरी को लेकर गिरिराज सिंह और तेजस्वी यादव के बीच ट्विटर वॉर छिड़ गया, जो गिरिराज सिंह की चोटी तक जा पहुंचा है. तेजस्वी ने कहा है कि एक फुट लंबी चोटी रखने से कोई ज्ञानी नहीं बना जाता, तो गिरिराज ने इसे हिंदू प्रतीक पर सेकुलर सरकार का हमला बता दिया है. देखें

जामनगर के एक होटल में लगी आग, सुरक्षित निकाले गए 7 लोग

12 अगस्त 2022

गुजरात के जामनगर के एक होटल में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने 7 लोगों को सुरक्षित निकाला. शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत कर बुझाई आग. पुणे के मुठा नदी में छोड़ा गया 26 हजार क्यूसेक पानी, तेज धार में बह गई कार. हिमाचल के चंबा में बादल फटने से भारी नुकसान, नदियों में बहे कई पशु, हिमाचल के सोलन में भारी बारिश से सड़कें टूटी, एनएच-5 को जोड़ने वाला फ्लाइओवर क्षतिग्रस्त. देखें नॉनस्टॉप 100

जालना में प्रॉपर्टी कारोबारी के घर मिले 52 करोड़ कैश, देखें नॉनस्टॉप

11 अगस्त 2022

बंगाल में टीचर घोटाले के बाद कैश का अकूत भंडार महाराष्ट्र के जालना से मिला है. बड़े कारोबारी के ठिकानों पर रेड में 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना समेत 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली है. 13 घंटे तक छापेमारी की कार्रवाई जारी रही. राज्य भर के 260 अधिकारी और कर्मचारी कार्यवाही में शामिल थे. 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तिमाल हुआ. यह सब अधिकारी 5 टीम में बंटे थे. देखें

नॉनस्टॉप: राजौरी में आर्मी कैंप पर अटैक, दो आतंकी ढेर

11 अगस्त 2022

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आर्मी कैंप पर हमला हुआ है. दो आत्मघाती आतंकियों ने सेना के कैंप में घुसने की कोशिश की. इस दौरान दहशतगर्दों ने गोलीबारी की. लेकिन मुस्तैद जवानों ने उन्हें कैंप में घुसने नहीं दिया, जवाबी कार्रवाई की. दोनों ओर से हुई फायरिंग में 3 जवान शहीद हो गए. जवानों ने भी दोनों आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया है. आतंकी 2016 के उरी जैसे हमले की फिराक में थे. लेकिन जवानों ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया है. जवानों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या में शामिल आतंकी लतीफ राठेर को मार गिराया. लश्कर ए तैयबा के कुल तीन आतंकी मारे गए। इसके साथ ही जवानों ने राहुल भट का बदला ले लिया.

बिहार में लोगों की पहली पसंद तेजस्वी, इंडिया टुडे के सर्वे में खुलासा, देखें नॉनस्टॉप

11 अगस्त 2022

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद इंडिया टुडे ग्रुप और सी वोटर के सर्वे में 43 फीसदी लोगों ने तेजस्वी यादव को बेहतर सीएम माना है, 24 फीसदी के साथ नीतीश नंबर 2 पर हैं जबकि बीजेपी नेता 19 फीसदी लोगों की पसंद हैं. अगर अभी लोकसभा चुनाव हुए तो NDA को 14 सीट मिलेंगे,जबकि महागठबंधन के 26 सीट आने की संभावना है. बिहार में आज लोकसभा चुनाव होने पर NDA को 41 फीसदी वोट मिल सकते हैं, जबकि महागठबंधन के खाते में 46 फीसदी मत जा सकते हैं. इंडिया टुडे ग्रुप और सी वोटर के सर्वे में बिहार के 44 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी को बतौर पीएम अपना पसंदीदा उम्मीदवार माना, नीतीश कुमार को 22 फीसदी और राहुल गांधी को सिर्फ 18 प्रतिशत ने अपनी पसंद माना. देखें नॉनस्टॉप 100.

आज 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, देखें नाॅनस्टाॅप 100

10 अगस्त 2022

बिहार में सरकार बदल गई है, आज दोपहर 2 बजे नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नई सरकार में तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बनेंगे, राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा. महागठबंधन का नेता चुने जाने के बाद नीतीश ने 164 विधायकों के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया. शपथ से पहले मंत्रालयों की डिमांड तेज हो गई, तेजस्वी ने डिप्टी सीएम के साथ गृह विभाग मांगा, तेज प्रताप भी मंत्री बन सकते हैं. नीतीश अब तक 7 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं, इस बार 8वीं बार मुख्यमंत्री पद पर ताजपोशी होगी. आज पीएम मोदी हरियाणा के दौरे पर रहेंगे, पानीपत में इथेनॉल प्लांट का उद्घाटन करेंगे. देखें नाॅनस्टाॅप 100.

आज होगा शिंदे सरकार का कैबिनेट विस्तार, संजय राउत की कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ी, देखें नाॅनस्टाॅप

09 अगस्त 2022

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का शानदार प्रदर्शन, 22 गोल्ड के साथ भारत ने 61 पदक जीते. बर्मिंघम में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन भारतीय़ खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया, भारत के खाते में चार गोल्ड आए. महाराष्ट्र में शिंदे सरकार आज कैबिनेट विस्तार करेगी. सूत्रों के मुताबिक सात शिंदे और सात बीजेपी से मंत्री बन सकते हैं, देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्रालय मिल सकता है. महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद मानसून सत्र की तारीख सामने आई है, 10 अगस्त से 17 अगस्त के बीच मानसून सत्र के आसार हैं. मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत की मुश्किलें बढ़ गईं हैं, कोर्ट ने कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ा दी है. देखें नाॅनस्टाॅप 100.

बुलडोजर से तोड़ा गया नोएडा के गालीबाज नेता का अवैध निर्माण, देखें नॉनस्टॉप

08 अगस्त 2022

Shrikant Tyagi News: उत्तर प्रदेश की नोएडा अथॉरिटी की टीम ने ओमैक्स सोसाइटी पहुंचकर महिला से बदसलूकी करने वाले नेता श्रीकांत त्यागी के अवैध निर्माण पर हथौड़ा चलाना शुरू कर दिया. आरोपी त्यागी ने अपने फ्लैट के आस-पास अवैध निर्माण कर रखा था. आरोप है कि खुद को बीजेपी नेता बताने वाला श्रीकांत त्यागी सोसाइटी का मेटेनेंस चार्ज भी नहीं देता था और अथॉरिटी के नोटिस को अपने रसूख से रुकवा देता था. आरोपी ने अपने फ्लैट के आस-पास अवैध निर्माण कर रखा था. जिसे हथौड़े और बुलडोजर की मदद से तोड़ दिया गया. गैंगस्टर लगाकर श्रीकांत त्यागी की तलाश की जा रही है, लेकिन वह अबतक पुलिस के हाथ नहीं लगा है. देखें नॉनस्टॉप 100 का ये एपिसोड.

नाॅनस्टाॅप 100: CWG में रविवार को 5 गोल्ड जीतकर पदक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचा भारत

08 अगस्त 2022

कॉमनवेल्थ में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सिल्वर मेडल मिला, टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई. आखिरी ओवर तक मुकाबला चला, इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया के 162 रन के लक्ष्य के हासिल नहीं कर सकी. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को शानदार कामयाबी मिली, भारत रविवार को 5 गोल्ड जीतकर पदक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचा. बॉक्सिंग में भारत का धमाकरेदार प्रदर्शन जारी है, अमित पंघाल और नीतू घंघस ने स्वर्ण पदक जीता. फ्लाईवेट कैटेगरी में वर्ल्ड चैंपियन निखत जरीन ने गोल्ड पर पंच मारा, फाइनल में विरोधी को 5 शून्य से हराया. भारतीय महिला हॉकी टीम को भी बड़ी कामयाबी मिली, न्यूजीलैंड को हराकर कॉमनवेल्थ में कांस्य पदक जीता. देखें नाॅनस्टाॅप 100.

बीजेपी नेता जीतेंद्र रस्तोगी पर पड़ोसी महिला को पीटने का आरोप, देखें नॉनस्टॉप

07 अगस्त 2022

यूपी के बरेली में बीजेपी नेता जीतेंद्र रस्तोगी और उनके साथियों पर पड़ोसी महिला और उसकी बेटी को पीटने का आरोप है. कैमरे में इस मामले की कई तस्वीरें कैद हुईं हैं. नेता और उनके समर्थकों पर महिला और उसकी बेटी से मारपीट का आरोप लगाया गया है. बेटी को घर की दहलीज से गुंडों ने घसीट लिया. ये तस्वीर कैमरे में कैद हुई है. बीजेपी नेता की पड़ोसी महिला को जान का खतरा सताया. दरसल, घर में भरा पानी निकाल रही थी महिला और इसी दौरान बीजेपी नेता जीतेंद्र रस्तोगी और उनके समर्थकों से विवाद हो गया था. देखें नॉनस्टॉप 100 का ये एपिसोड.

सजा की फाइल लेकर कोर्ट से भागे यूपी के मंत्री राकेश सचान! देखें नॉनस्टॉप 100

07 अगस्त 2022

Rakesh Sachan News: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर राकेश सचान के खिलाफ अपनी सजा की फाइल लेकर कोर्ट से भागने का गंभीर आरोप लगा है. कानपुर की एक अदालत ने शनिवार को सचान को एक मामले में दोषी ठहराया था. लेकिन अदालत सजा सुनाती, उससे पहले ही मंत्री महोदय अपने वकील की मदद से दोषसिद्धि आदेश की मूल प्रति लेकर ही फरार हो गए. यही नहीं, वह जमानत मुचलका भरे बिना ही अदालत कक्ष से भाग निकले. दरअसल, साल 1991 में तत्कालीन समाजवादी पार्टी के नेता राकेश सचान से पुलिस ने एक अवैध हथियार बरामद किया था. देखें नॉनस्टॉप 100 का ये एपिसोड.

नाॅनस्टाॅप: महंगाई-भ्रष्टाचार के खिलाफ आज सड़क पर उतरेगी RJD, RCP सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा

07 अगस्त 2022

बिहार के मुंगेर में RPF की सतर्कता से महिला की जान बची, चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान हादसा होते-होते बचा. महाराष्ट्र के भिवंडी में चलती कार में आग लग गई, जिसकी वजह से मुबंई नासिक हाइवे पर लंबा जाम लग गया. दिल्ली के सीलमपुर में बर्थ डे पार्टी में फायरिंग की है, जिसमें तीन बच्चों को गोली लग गई. प्रशांत कोल्हे हत्याकांड के तार विदेशों से जुड़ रहे हैं, NIA सूत्रों ने कहा कि कतर और कुवैत कनेक्शन सामने आया है. महंगाई और भ्रष्टाचार के विरोध में आज आरजे़डी सड़क पर उतरेगी, पटना में तेजस्वी प्रदर्शन करेंगे. तेजस्वी यादव पर बीजेपी और जेडीयू ने हमला बोला, कहा - तेजस्वी ध्यान भटकाने के लिए विरोध कर रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया, भ्रष्टाचार के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी हुआ था. देखें नाॅनस्टाॅप 100.

बीजेपी नेता पर महिला से बदसलूकी का आरोप और अन्य खबरें

06 अगस्त 2022

नोएडा में नेता श्रीकांत त्यागी ने महिला के साथ की बदसलूकी की है जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. पीड़ित महिला के मुताबिक, पेड़ लगाने को लेकर उसकी नेता से कहासुनी हुई थी. पुलिस कार्रवाई में जुटी है. नेता पर पार्क में अवैध कब्जे का भी आरोप है. 15 दिन के अंदर कब्जा हटाने का नोटिस दे दिया गया है. नेता श्रीकांत त्यागी पर केस दर्ज कर लिया गया लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. राजीव ढौंडियाल के साथ देखिए नॉनस्टॉप 100.

कॉमनवेल्थ गेम्स में कुश्ती में भारत को 3 गोल्ड मेडल, देखें नॉनस्टॉप 100

06 अगस्त 2022

कॉमनवेल्थ गेम्स में कुश्ती में भारत को 3 गोल्ड मेडल, दीपक पुनिया और बजरंग पुनिया ने लगाया सोने वाला दांव. पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किलो वर्ग के फाइनल में बजरंग पूनिया की जीत, कनाडा के एल. मैकलीन को 9-2 से दी मात. दीपक पुनिया ने फ्री स्टाइल कुश्ती में पाकिस्तान के मुहम्मद इनाम को हराया, 86 किलोवर्ग का था मुकाबला. 62 किलो वर्ग में साक्षी मलिक ने भी साधा गोल्ड पर निशाना, कनाडा की रेसलर को हराकर जीता गोल्ड मेडल, अपना पहला कॉमनवेल्थ गेम्स खेल रहीं अंशु मलिक की भी बड़ी कामयाबी, 57 किलो वर्ग में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल. देखें नॉनस्टॉप 100.

Toplist

नवीनतम लेख

टैग