13 फरवरी को क्या मानते हैं? - 13 pharavaree ko kya maanate hain?

13 फरवरी यानि वेलेंटाइन सप्ताह का सातवां दिन, किस डे। प्यार की अभिव्यक्ति का वह तरीका जो साथी के अंतर्मन को करीब से छूता है, और पहला चुंबन हो तो यह हमेशा के लिए यादगार हो जाता है। तो क्यों न इस खास मौके पर इस अनुभव को बनाया जाए और भी खास! जानिए तरीका - 

1 अगर आप मिलते ही किस करने को लेकर असहज हो रहे हैं, तो कोई बात नहीं। मुलाकात के दौरान एक-दूसरे को सहज फील करने में मदद करें और आपसी अंडरस्टेंडिंग बनाएं। मुलाकात खत्म होने तक किस करने के लिए मानसिक रूप से तैयार हो जाएं।

2  जब प्रेमी मुलाकात खत्म करके अपने-अपने गंतव्य की ओर जा रहे हों तो किस करने का बेहतरीन समय होता है, इसे 'गुडबाय किस' कहते हैं। पहली बार किस करने का इससे बेहतर बहाना दूसरा और कोई नहीं हो सकता।

3  यदि आप पहला किस पहली मुलाकात में ही कर रहे हैं तो यह इस बात का संकेत है कि आपने अपने साथी के साथ मुलाकात का भरपूर मजा लिया। यदि आपने दो-तीन मुलाकातों के बाद भी अपने साथी को किस नहीं किया है, तो वह सोचेगा कि आप उसमें बिलकुल भी दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। इसलिए किस डे पर प्रेमी को किस कर जरूर जताएं अपनी प्यार भरी भावनाएं।

13 फरवरी को कौन दिवस मनाया जाता है?

भारत में राष्ट्रीय महिला दिवस हर साल 13 फरवरी के दिन मनाया जाता है।

13 तारीख को कौन सा डे है?

12 फरवरी (हग डे)- Hug Day के मौके पर लोग अपने प्रिय जनों को गले लगाकर विश करते हैं और खास फिल कराते हैं. 13 फरवरी (किस डे)- Kiss Day पर दोस्त, कपल, भाई-बहन या फिर जिस किसी के साथ भी लोग बेहद क्लोज होते हैं और करीबी फील करते हैं उन्हे किस करते ये दिन बनाते हैं.

14 फरवरी कौन सा दिवस मनाया जाता है?

वैलेंटाइन डे से जुड़ी एक रोचक कहानी है, जो किसी के प्यार और बलिदान को समर्पित है। इस वैलेंटाइन डे के मौके पर जानिए वैलेंटाइन डे का इतिहास, इसे 14 फरवरी के दिन मनाने की वजह और वैलेंटाइन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाने की कहानी।

15 फरवरी को कौन सा दिवस मनाया जाता है?

हर साल फरवरी के तीसरे शनिवार को विश्व पैंगोलिन (World Pangolin Day)दिवस मनाया जाता है।

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग