व्हाट्सएप पर कौन कौन ऑनलाइन है कैसे पता करें? - vhaatsep par kaun kaun onalain hai kaise pata karen?

आज हम आपको यहां इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp की एक खास ट्रिक के बारे में बताएंगे जिसके जरिए आप यह पता कर सकेंगे आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में कौन-कौन एक्टिव है। आइए जानते हैं इस ट्रिक के बारे में विस्तार से।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मौजूदा वक्त में इंटरनेट पर WhatsApp से संबंधित काफी संख्या में ट्रिक्स हैं। इनके बारे में ज्यादातर यूजर्स को पता है। लेकिन कई व्हाट्सएप ट्रिक्स ऐसी भी हैं, जिनकी जानकारी बहुत कम यूजर्स है। तो आज हम आपको यहां WhatsApp से जुड़ी एक खास ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके जरिए आप खुद ऑनलाइन आए बिना यह जान सकेंगे कि आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में कौन-कौन एक्टिव है। 

आप ऑनलाइन आए बिना यह जानना चाहते हैं कि आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में कौन-कौन ऑनलाइन है, तो आपको सबसे पहले गूगल पर GBWhatsApp सर्च करना होगा और सामने आए पहले लिंक से इसकी एपीके फाइल डाउनलोड करनी होगी। इसके बाद आप एपीके फाइल के जरिए GBWhatsApp ऐप को फोन में इंस्टॉल करें।     

नोट: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक थर्ड पार्टी ऐप है। इसे आप अपने रिस्क पर डाउनलोड करें।  

ऐसे करें इस्तेमाल

  • GBWhatsApp ऐप डाउनलोड करने के बाद सेटिंग में जाएं।
  • आपको यहां Main/Chat screen का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  • Contact Online Toast के विकल्प पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आप उस कॉन्टैक्ट को चुनें, जिसका आप ऑनलाइन स्टेटस की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।
  • अब जब भी आपके द्वारा चुना गया कॉन्टैक्ट ऑनलाइन आएगा, तो आपको तुरंत नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

व्हाट्सएप का लेटेस्ट फीचर

Whatsapp ने पिछले महीने एक खास फीचर पेश किया था, नाम म्यूट वीडियो है। इस फीचर के माध्यम से यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट कर सकेंगे। यानी, जब दूसरे यूजर को वीडियो मिलेगा, तो उसमें कोई आवाज नहीं होगी।

ऐसे करें म्यूट वीडियो फीचर का इस्तेमाल

  • आप जिस यूजर को बिना आवाज वाला वीडियो भेजना चाहते हैं, तो सबसे पहले उसके व्हाट्सएप अकाउंट पर जाएं
  • यहां मैसेज बॉक्स पर क्लिक करके गैलरी में जाएं और उस वीडियो चुनें, जिसे आप भेजना चाहते हैं
  • जैसे ही आप वीडियो पर क्लिक करेंगे, तो आपको टॉप लेफ्ट साइड में स्पीकर का आइकन दिखाई देगा, उस पर टैप करें
  • इतना करते ही वीडियो की आवाज बंद हो जाएगी

Edited By: Ajay Verma

आज हम आपको WhatsApp के बारे में बहुत ही रोचक जानकारी बताने वाले है इस आर्टिकल में हम आपको बतायेगे की आप कैसे पता कर सकते है की हाल में WhatsApp पर कौन कौन ऑनलाइन है और इससे आपको सभी ऑनलाइन लोगो के बारे में पता चल  जाता है जिसके कारण आप आसानी से किसी से भी बाते कर  सकते है.

आप सभी जानते है की WhatsAppआये दिन कोई न कोई नए फीचर लाता रहता है जिसके कारण उपयोगकर्ता अपने मनचाहे तरीके से इसके फीचर का फ्री में इस्तमाल कर सकते है ये फीचर भी उन्ही में से एक है जिसकी मदद से आप सभी ऑनलाइन लोगो के बारे में जानकारी प्राप्त कर पाएंगे.

  • WhatsApp पर Auto Reply कैसे करें आसान तरीके से
  • अपने फोन में Free में WhatsApp Download कैसे करें
  • WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye ( Daily 3000/- Income )
  • बिना Mobile Number के WhatsApp कैसे चलाये
  • FM WhatsApp Download कैसे करे : FMWhatsApp APK File

अगर आप व्हाट्सप्प कर सभी ऑनलाइन लोगो को देखना चाहते है या इसकी जानकारी प्राप्त  करना चाहते है तो बहुत ही आसानी से प्राप्त कर सकते है इसके लिए हम आपको जो तरीका बता रहे है वो आपको follow करना है इसके बाद आपके  फोन पर सभी ऑनलाइन लोगो की सूचि आपको प्राप्त हो जाती है.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में GBWhatsApp डाउनलोड कर लेना है ये आप गूगल से डाउनलोड कर सकते है.
  • अब आपको इसमें मोबाइल आदि डालकर  अकाउंट बनाना होता है अब आपके नंबर WhatsApp शुरू हो जायेगा.
  • अब आपको इसमें ऊपर 3 dots दिखाई देंगे उसके ऊपर क्लिक करना है.
  • अब आपको सबसे ऊपर GBSettings का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है.
  • अब आपको यहाँ पर home screen का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर लेना है.
  • अब आपको Disable Contact Online Toast का विकल्प दिखाई देगा अगर यह on है तो इसको off कर दे.

अब आप जब भी GBWhatsApp  खोलेंगे तो आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा जिसमे आपको आपके सभी ऑनलाइन कॉन्टेक्ट के बारे में जानकारी प्राप्त हो जायेगी व इस  प्रकार से आप बहुत ही आसानी से पता कर पाएंगे की आपके फ़ोन में जो नंबर save है उनमे से कितने लोग हाल में ऑनलाइन है और आप उनसे chatting भी कर सकते है.

WhatsApp Online देखने के फायदे

आप सभी जानते है की हमे किसी से बात करनी हो WhatsApp पर तो हमे उसके नंबर चेक करने होते है की वो ऑनलाइन है या नहीं व ऐसे में हमे काफी समय लग जाता है पर अब हमारे बताये गए तरीके से आप बिना किसी के नंबर को चेक किये भी पता कर पाएंगे की कौन कौन व्यक्ति हाल में ऑनलाइन है और आप आसानी से उनसे बाते कर सकते है.

अगर आप GBWhatsApp का इस्तमाल करते है तो इसमें आपको अन्य भी बहुत से अलग अलग प्रकार के फीचर मिल जाते है जो की WhatsApp के ऑफिसियल app में आपको प्राप्त नहीं होते है इसमें आपको सभी एक से बढ़कर एक फीचर दिए जाते है ये सभी आप बिलकुल फ्री में इस्तमाल कर सकते है.

GBWhatsApp क्या है

ये WhatsApp  की एक copy कह सकते है ये WhatsApp का official application तो नहीं है पर ये इसमें आपको WhatsApp के सभी फीचर मिल जाते है ये app आप बिलकुल फ्री में इस्तमाल कर सकते है इसमें आपको whatsapp की तुलना में बहुत ही अधिक अलग अलग प्रकार के  फीचर मिल जाते है जिसको आप जरुरत के अनुसार इस्तमाल कर सकते है.

हालांकि कई लोगो का कहना है की ये safe नहीं है पर ऐसा कुछ नहीं है आप नॉर्मली इसका इस्तमाल कर सकते है वैसे ऑनलाइन कुछ भी पूरी तरह से safe नहीं रहता आप चाहो तो आराम से GBWhatsApp इस्तमाल कर सकते है ये भी एक safe applicaton है पर ये बात ध्यान रखे की ये play store पर नहीं है इसलिए आपको इसे google से डाउनलोड करना होता है इसलिए आप सुरक्षित वेबसाइट से ही इसको डाउनलोड करने नहीं तो application के साथ virus और malware का भी  खतरा रहता है.

  • मोबाइल का अविष्कार किसने किया था व कब किया था
  • Facebook Video Download कैसे करें सबसे आसान तरीका
  • Hindi को English Translate कैसे करें 5 मिनिट में
  • WhatsApp से ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका
  • ( BEST ) WhatsApp Comedy Video Download कैसे करते है

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको WhatsApp पर कौन कौन ऑनलाइन है इसके बारे में कैसे देखे इसकी जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको ये जानकारी पसंद आयो होगी व GBWhatsApp डाउनलोड करने में आपको किसी प्रकार की परेशानी हो रही है तो आप हमे कमेंट कर के भी बता रहे है और जानकारी अच्छी लगे तो आप इसको सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें.

व्हाट्सएप पर कोणों ऑनलाइन है कैसे पता करें?

ऐसे करें इस्तेमाल आपको यहां Main/Chat screen का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। Contact Online Toast के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद आप उस कॉन्टैक्ट को चुनें, जिसका आप ऑनलाइन स्टेटस की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। अब जब भी आपके द्वारा चुना गया कॉन्टैक्ट ऑनलाइन आएगा, तो आपको तुरंत नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

व्हाट्सएप पर कौन ऑनलाइन है अभी?

WhatsApp खोले बिना जानें कौन-कौन है ऑनलाइन.
एप डाउनलोड करने के बाद इसकी Settings में जाएं.
अब Main/Chat screen के विकल्प को चुनें.
Contact Online Toast ऑप्शन को सेलेक्ट करें.
अब Show contact online toast को चुनें.
इसके बाद आपके द्वारा सेलेक्ट किया गया कॉन्टेक्ट जब भी ऑनलाइन आएगा, आपको तुरंत नोटिफिकेशन मिल जाएगा.

कौन किसको कर रहा है व्हाट्सएप मैसेज ऐसे लगाएं पता?

Start Now के आप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने कई आप्शन दिखाई देंगे ,जिसमे से आपको WhatScan के आप्शन पर क्लिक करना है . अब आप देखेंगे आपके मोबाइल पर एक Barcode आ जायेगा ,जिसे अब आपको Scan करना होगा ,उस मोबाइल से जिसका Whatsapp आप हैक करना चाहते हो . मतलब Girlfriend की मोबाइल से इस Barcode को Scan करना होगा .

दूसरे का whatsapp अकाउंट आपके फोन पर कैसे हो जाएगा ओपन app?

दूसरे का Whatsapp अकाउंट आपके फोन पर कैसे हो जाएगा ओपन: Step1- अपने लैपटॉप या pc में //web.whatsapp.com/ साइट ओपन करे। Step2- अब यहाँ पर आपको एक QR code मिलेगा जिसे आपको अपने फ़ोन से Scan करना है। Step3- अब अपने फ़ोन में व्हाट्सप्प को ओपन करे। Step4- Whatsapp settings को ओपन करे right से 3-Dots पर क्लिक करके।

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग