तुला राशि 2022 में क्या होगा?

मेष- लाभ के प्रयासों में तेजी बनाए रखेंगे. धनधान्य में वृद्धि होगी. विभिन्न योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे. करियर व्यापार पर फोकस बढ़ाएंगे. रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. आय के एक से अधिक स्रोत सृजित होंगे. व्यावसायिक गतिविधियों में बेहतर रहेंगे. कार्य विस्तार के अवसर बढ़ेंगे. पेशेवर कार्यों में गति बढ़ेगी. सफलता अच्छी रहेगी. लाभकारी समय है. उद्योग कार्यों में गति आएगी. आर्थिक पक्ष बेहतर रहेगा. मामले लंबित नहीं छोड़ेंगे. 

वृष- पैतृक पक्ष की सबलता का लाभ मिलेगा. सभी सहयोग होंगे.योजनाओं को गति देंगे. करियर कारोबार में बेहतर करेंगे. पद प्रतिष्ठा के प्रयासों में तेजी आएगी. व्याोवसायिक गतिविधियां बेहतर रहेंगी. सहकर्मी सहायक बने रहेंगे. शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे. कामकाजी सुविधाएं बढ़ेंगी. लाभ विस्तार के प्रयास गति लेंगे. 

मिथुन- भाग्य की प्रबलता और बड़ों के सहयोग से श्रेष्ठ परिणाम बनेंगे. असहजताएं दूर होंगी. कार्य व्यापार में उछाल आएगा. दीर्घकालिक योजनाओं पर अमल बढ़ाएंगे. कार्य व्यापार संवरेगा. संकल्पों को पूरा करेंगे. करियर कारोबार में गति लाएंगे. लंबित मामले गति पाएंगे. धनधान्य में वृद्धि होगी. प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अवसरों का लाभ उठाएंगे. महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाएंगे.

सम्बंधित ख़बरें

कर्क- योजनानुसार आगे बढ़ते रहने का समय है. नवीन प्रयासो में जल्दबाजी न दिखाएं. सफलता का प्रतिशत सामान्य रहेगा. लोभ प्रलोभन प्रभाव में आकर चर्चा समझौते न करें. कार्य व्यापार में निरंतरता बनाए रखें. उद्योग व्यवसाय सामान्य रहेंगे. अपरिचितों से दूरी रखें. अफवाह से प्रभावित न हों. साहस संपर्क बनाए रखेंगे. रूटीन संवारेंगे. आर्थिक पक्ष सामान्य बना रहेगा.

सिंह- उद्योग व्यापार में सकारात्मकता बनाए रखेंगे. पेशेवरता और नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा. बड़े लक्ष्य बनाएंगे. कारोबार बढ़त पर रहेगा. भूमि भवन के मामले बनेंगे. संगठित प्रयास प्रभावी रहेंगे. लाभ प्रतिशत संवार पाएगा. नौकरीपेशा में बेहतर रहेंगे. आर्थिक विषयों में रूचि बढ़ाएंगे. 

कन्या- कर्मठता और लगन से अपनी जगह बनाए रखने में सफल होंगे. लेन देन में सावधानी बढ़ाएंगे. निवेश पर नियंत्रण रखेंगे. बहकावे में नहीं आएंगे. बजट से चलेगे. पेशेवर प्रयास फलेंगे. नौकरी में बेहतर रहेंगे. कामकाज में निरंतरता बनाए रखेंगे. परिश्रम और सूझबूझ से जगह बनाएंगे.उधार का लेनदेन न करें.

तुला- लाभ में वृद्धि होगी. सक्रियता साहस से आगे बढ़ेंगे. मन के मामले बनेंगे. आर्थिक उपलब्धियों को संवारने में सफल होंगे. कामकाजी वार्ताएं बनेंगी. करियर कारोबार में निसंकोच आगे बढ़ेंगे. शुभ समाचार मिलेंगे. लाभ लक्ष्य पर फोकस रखेंगे. सूझबूझ बढ़ेगी. आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. वाणिज्यिक कार्यों में सक्रिय होंगे.

वृश्चिक- भवन वाहन के मामले गति लेंगे. भौतिक सुविधाओं पर जोर रहेगा. निजी संसाधनों पर ध्यान देंगे. पेशेवरता से कार्य करते रहेंगे. करियर व्यापार में प्रभावी रहेंगे. व्यर्थ वार्तालाप से बचें. प्रबंधन को बल मिलेगा. तेजी से काम लेंगे. विभिन्न प्रयासों में गति बनी रहेगी. स्मार्ट वर्किंग अपनाएंगे. अधिकारियों की मदद मिलेगी. योजनाएं आकार लेंगी. इच्छित वस्तु की प्राप्ति होगी. सफलता प्रतिशत बढ़ेगा. संपर्क क्षेत्र बड़ा रखें. पैतृक मामलो में रुचि बढ़ाएं.

धनु- महत्वपूर्ण जानकारी जुटाने में सफल हो सकते हैं. संपर्क संवाद का दायरा बड़ा होगा. प्रभावशाली प्रदर्शन बनाए रखेंगे. सामाजिक विषयों में रुचि बढ़ाएंगे. शुभ सूचनाएं साझा करेंगे. इच्छित उपलब्धि हासिल हो सकती हैं. साहस पराक्रम बना रहेगा. करियर व्यापार में गति बनी रहेगी. सभी का साथ सहयोग पाएंगे. कामकाज से जुड़ी यात्रा संभव है. आर्थिक मामले पक्ष में बनेंगे. लाभ बढ़त पर रहेगा. श्रेष्ठ प्रयास आगे बढाएंगे. पद प्रतिष्ठा को बल मिलेगा. 

मकर- कारोबार में तेजी रखेंगे. यात्रा संभव है. बैंकिंग कार्य बनेंगे. कारोबारी विषयों पर ध्यान देंगे. कार्य कुशलता बल पाएगी. विभिन्न कार्यों को आगे बढ़ाएंगे. आर्थिक प्रयास पक्ष में बनेंगे. योजनाओं पर फोकस रखें. साख सम्मान वृद्धि होगी. पेशेवर मामले बनेंगे.. भव्यता बढ़ाएंगे. संग्रह संरक्षण में रूचि बढ़ाएंगे.

कुंभ- लंबित कार्यों को आगे बढ़ाने का समय है. सकारात्मकता का प्रतिशत बढ़त पर रहेगा. नवाचार बढ़ाएंगे. प्रतिस्पर्धा का भाव रखेंगे. आर्थिक प्रयास संवरेंगे. लाभ प्रतिशत बेहतर बना रहेगा. करियर कारोबार में प्रभाव बढ़ेगा. शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे. उपलब्धियों को बढ़ावा मिलेगा. सबका साथ सहयोग पाएंगे. लाभ प्रतिशत ऊंचा रहेगा. बड़े लक्ष्य साधेंगे. आर्थिक वाणिज्यिक लाभ बेहतर होगा. लोकप्रियता बढ़ेगी. योजनाएं संवरेंगी. 

मीन- कामकाजी मामले लंबित रह सकते हैं. खर्च निवेश में सजगता रखेंगे. सहजता से आगे बढ़ेगे. आर्थिक मामलों में व्यस्तता बढ़ेगी. कारोबारियों का भरोसा बनाए रखेंगे. वैदेशिक कार्य गति लेंगे. विभिन्न मामलों में सजगता रखेंगे. बजट बनाकर कार्य करेंगे. निवेश व विस्तार के कार्यों से जुड़ेंगे. खर्च पर नियंत्रण बढ़ाएंगे. मेहनत से लक्ष्य पाएंगे. वाणिज्य व्यापार में निरंतरता लाएंगे. 

Tula Rashifal july 2022: तुला राशिवालों के लिए जुलाई का महीना शानदार रहने वाला है. तुला राशि के जातकों के लिए करियर के दृष्टिकोण से यह महीना अच्छा रहने वाला है. आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना मिलाजुला रहेगा. प्रेम संबंधी मामले में इस वक्त परेशानी आएगी.

Libra Horoscope July 2022

हाइलाइट्स

  • स्वास्थ्‍य के प्रति सजग रहें.

  • जिद की वजह से नुकसान उठा सकते हैं.

  • जुलाई का महीना मिले-जुले परिणाम देने वाला है.

जुलाई का महीना मिले-जुले परिणाम देने वाला है. दशम भाव में मंगल की पूर्ण दृष्टि से आपको कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे और नौकरी की तलाश करने वालों को सफलता मिलेगी. छात्रों को कुछ समस्याएं हो सकती हैं क्योंकि शनि पंचम भाव में अपनी स्वराशि में मौजूद रहेंगे. इससे आपको कठिन प्रयास करने पड़ सकते हैं. सरकारी नौकरी करने वाले जातक कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. जो लोग अपने कारोबार में विस्तार करने की सोच रहे थे, उनकी यह कामना पूरी होगी.

करियर और नौकरी

छात्रों के लिए यह समय ज्यादा मेहनत करने की ओर इशारा कर रहा है. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हेतु कठिन परिश्रम करना पड़ेगा. मातृ पक्ष से विशेष सहयोग व सानिध्य मिलेगा. नौकरी की तलाश करने वालों के लिए यह समय अच्छा है. इस महीने उन्हें सफलता मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी और सरकारी क्षेत्र से लाभ प्राप्त होगा. 

आर्थिक स्थिति

तुला राशि वालों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना मिला जुला रहने वाला है. द्वितीय भाव के स्वामी मंगल ग्रह के सप्तम भाव में राहु के साथ उपस्थित होने से आर्थिक विकास में रुकावट आ सकती है. खर्चों की अधिकता रहेगी. भाग्य स्थान पर सूर्य की उपस्थिति होने से भाग्य का तो पूरा सहयोग मिलेगा परंतु आप जिद की वजह से नुकसान उठा सकते हैं. इसलिए आर्थिक मामलों में किसी बड़े की सलाह लें. किसी को कर्ज न दें.

प्रेम संबंध

तुला राशि वालों के लिए प्रेम संबंधी मामले में इस महीने परेशानी आ सकती है. तुला राशि के जातकों की लव लाइफ भी परेशानियों से भरी हो सकती है क्योंकि पंचम भाव में शनि के होने से आपस में गलतफहमियां बढ़ेंगी. बात करते समय वाणी पर संयम रखें. किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से अपने परिवार में कलह न करें. सप्तम भाव में मंगल और राहु की उपस्थिति होने से विवाहित जोड़ों के लिए यह मुश्किल समय है. घर में बेवजह लड़ाई झगड़े हो सकते हैं. एक दूसरे के प्रति गलतफहमियां पैदा हो सकती है.

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य की दृष्टि से तुला राशि के जातकों के लिए जुलाई 2022 मिश्रित परिणाम देने वाला होगा. नवम भाव में सूर्य की उपस्थिति से माह के पहले हफ्ते में स्वास्थ्य में सुधार होगा. गुप्त रोग संबंधी परेशानियों से निजात मिलेगी. बावजूद इसके स्वास्थ्‍य के प्रति सजग रहें.  त्वचा संबंधी रोगों से ग्रसित हो सकते हैं.

उपाय: शुक्रवार के दिन छोटी कन्याओं को भोजन कराएं और आशीर्वाद लें.

ये भी पढ़ें

  • Libra June 2022 Horoscope: धन लाभ के साथ तुला राशि के लोगों को मिलेगी नौकरी में तरक्की
  • Vastu Tips For Refrigerator: इस दिशा में भूलकर भी न रखें फ्रीज, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

2022 में तुला राशि के अच्छे दिन कब आएंगे?

तुला राशि के जातक, साल 2022 में आप शनि की ढैय्या से मुक्त होंगे इसलिए अप्रैल के महीने के बाद का समय आपके लिए शुभ फलदायक सिद्ध हो सकता है। हालांकि इस साल गुरु का प्रवेश आपके षष्ठम भाव में होगा जिससे मिले-जुले परिणाम आपको प्राप्त होंगे।

तुला राशि वालों का 2022 में क्या होगा?

इस वर्ष आपके करियर में काफी अनुकूल फल मिलने की उम्मीद से इस वर्ष की शुरुआत हो रही है। जिसके चलते क्षेत्र में आप अपना बेहतर प्रदर्शन दे पाने में सफल होंगे। वर्ष की शुरुआत में कार्य क्षेत्र में आपको भाग्य का साथ मिलेगा जो लोग नौकरीपेशा है उन्हें प्रमोशन के साथ-साथ कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है।

तुला राशि वालों के भाग्य में क्या लिखा है?

इस राशि के लोगों का भाग्योदय प्रायः जीवन के मध्यकाल में होता है। 5 से 20 वर्ष तक की आयु तक यह लोग खेलकूद तथा आनंद में बिताते हैं। 21 से 30 वर्ष की आयु तक इन्हें विभिन्न प्रकार के संकटों एवं खतरों का सामना करना पड़ता है। उसके बाद इनके जीवन का अंतिम भाग अच्छा बीतता है।

तुला राशि की परेशानी कब दूर होगी?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जा रहा है की 2022 के अप्रैल महीने के बाद तुला राशि वाले लोगो की समस्या का खत्म हो सकती हैं.

Toplist

नवीनतम लेख

टैग