नोटिफिकेशन में अपना फोटो कैसे लगाएं।

तो आज मैं आपको बताऊंगा कि कैसे आप आसानी से अपने फोटो को अपने मोबाइल के Notification Bar में लगा सकते हैं ?



ये भी पढ़ें - 

Whatsapp होम स्क्रीन पर फोटो कैसे लगाएं ?

Tecno Phone Notification Bar कैसे बदलें ?


Notification Bar Me Photo Kaise Lagaye | How to Set Photo in Notification Bar

दोस्तों कई लोगों की शिकायत होती है कि उनके फोन के Notification Bar में फोटो सेट नहीं हो रही है या उनके फोन में ऐसी कोई Trick सपोर्ट नहीं कर रही है। तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही खास है; क्योंकि यहां मैं आपकी हर समस्या का समाधान करने वाला हूं और साथ ही सबसे आसान तरीके से बताने जा रहा हूं कि आप अपने फोन के नोटिफिकेशन बार में फोटो सेट कैसे कर सकते हैं ?



तो इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक ध्यान से पढ़ें ताकि आप भी अपने मोबाइल के Notification Bar को पहले से ज्यादा खूबसूरत बना सकें।



How to set photo in notification bar

अगर आप अपने मोबाइल के Notification Bar में अपनी फोटो लगाना चाहते हैं तो फोन की डिफॉल्ट सेटिंग से यह काम नहीं कर सकते। इसके लिए आपको अपने मोबाइल में एक सिंपल App डाउनलोड करना होगा।


इस ऐप को आप Play Store से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। क्योंकि अगर आप इस ऐप को वहां से डाउनलोड करते हैं तो आपको कुछ पैसे देने होंगे और उसके बाद आप इस ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे।


लेकिन आज मैं आपको एक ऐसा तरीका बताऊंगा, जिसकी मदद से आप इस ऐप को डाउनलोड कर पाएंगे और साथ ही आपको कोई पैसा/चार्ज भी नहीं देना होगा। इस ऐप में आपको वो सभी फीचर भी देखने को मिलेंगे जो आपको Premium Virsion में मिलते हैं। तो ऐप कहां और कैसे डाउनलोड करें, आइए जानते हैं...



Notification Bar Photo Set App (ONE SHADE APP)

तो हम यहां जिस ऐप की बात कर रहे हैं उसका नाम है... 'ONE SHADE'। यह वही ऐप है जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल के Notification Bar में आसानी से फोटो सेट कर सकते हैं।



दोस्तों, यहां हमने इस ऐप का APK Link Generate करने और आपको इस ऐप की सभी सुविधाओं का मुफ्त में आनंद लेने की बहुत कोशिश की है। और अंत में यह प्रयास सफल भी हुआ है। इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे एक DOWNLOAD बटन दिया गया है। वहां से आप इस ऐप को फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे।



DOWNLOAD 



Notification Bar Me Photo Kaise Lagaye 

ऐप डाउनलोड करने के बाद नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें और आर्टिकल को ध्यान से पढ़ते रहें।


• सबसे पहले ऊपर दिए गए Download बटन से ऐप को डाउनलोड करें और फिर उसे ओपन करें।


• ऐप को ओपन करते ही आपके सामने एक Page खुलेगा जहां आपको 3 - Settings दिखाई देंगी। Dual Sim, Accessibility & Notifications. आपको इन तीन सेटिंग्स को ठीक से अनुमति देनी होगी।





• Settings को Allow करने के बाद, आप सीधे इस ऐप के होमपेज पर आ जाएंगे। यहां आपको 'Colors' का ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें।



• क्लिक करने के बाद आपके सामने अगला पेज खुल जाएगा। इस ऐप की सभी settings इस पेज पर हैं। आपको सभी सेटिंग्स को ठीक से Allow करना है।


• इस पेज पर आपको 'Custom Backround Image' विकल्प दिखाई देगा, आपको उस पर क्लिक करना है।


• क्लिक करने पर एक नया पॉप-अप खुलेगा, आपको Select बटन पर क्लिक करना है।




• अब इसके बाद आप अपने फोन के नोटिफिकेशन बार में जो भी Photo Set करना चाहते हैं उसे Select करें।


• उसके बाद Selected Photo का Size Adjust करें और Save बटन पर क्लिक करें।




अब आपकी चुनी हुई फोटो Notification Bar में सेट हो गई है। जैसे ही आप नोटिफिकेशन स्क्रीन को नीचे की तरफ ड्रॉप कर देंगे। ऊपर Image की तरह आपके सामने व्यू खुल जाएगा।

Notification Bar में अपना फोटो कैसे लगाएं? नोटिफिकेशन पर फोटो लगाने वाला ऐप कौन सा है? How to put your photo in Notification Bar In Hindi?

दोस्तों क्या आप नोटिफिकेशन बार में अपना फोटो लगाना चाहते हैं। या कस्टमाइज करना चाहते हैं! तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं! आज हम आपको Notification me apna photo kaise laga सकते हैं, कि बारे में जानकारी देंगे।

दोस्तों आप जो भी फोन यूज करते हैं। आपने देखा होगा कि, आपका नोटिफिकेशन बार सिंपल है! और कई यूजर्स एक ही नोटिफिकेशन बार को देखते देखते बोर भी हो जाते हैं।

ऐसे में आज हम आपके सामने ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे। जिसके बाद आप अपनी नोटिफिकेशन बार के आइकन को चेंज कर सकेंगे! और बैकग्राउंड में फोटो भी ऐड कर सकेंगे।

इसके बाद आप कभी नोटिफिकेशन बार को देख कर बोर नहीं होंगे। आपका नोटिफिकेशन बार बहुत ही attractive लगेगा! जब आप अपनी फोटो वहां पर ऐड करेंगे।

यह ट्रिक कौन सी है? इसको जानने के लिए आप ये आर्टिकल लास्ट तक पढ़ें। क्योंकि इस trick को इस्तेमाल करने के बाद, आप अपने फोन के नोटिफिकेशन को अट्रैक्टिव बना सकेंगे! और दोस्तों के बीच वाहवाही बटोर सकेंगे।

चलिए दोस्तों हम आपको Notification Bar में अपना फोटो कैसे लगाएं? बारे में बताना शुरू करते हैं।

ये पढ़ें –

> फोन की कॉल डिटेल कैसे निकाले

> Meesho par order cancel kaise kare

Page Contents hide

1. RelatedPosts

2. Clickbank से पैसे कैसे कमाए? 5 टिप्स ज्यादा कमाने के

3. Dailyhunt से पैसे कैसे कमाए? कितना ज्यादा कमा सकते हैं

4. Notification Bar में अपना फोटो लगाने का बेस्ट तरीका

4.1. Notification Bar में अपना Photo लगाने के लिए ये ट्रिक करें

5. नोटिफिकेशन पर फोटो लगाने वाला ऐप कौन सा है?

5.1. 1. Layout: Notification Bar में अपना फोटो लगाएं

5.2. 2. Colors: One Shade से सेट करें

5.3. 3. Data usage: Notification Bar पर फोटो लगाने का ऐप

5.3.1. सलाह:

RelatedPosts

Clickbank से पैसे कैसे कमाए? 5 टिप्स ज्यादा कमाने के

December 23, 2022

Dailyhunt से पैसे कैसे कमाए? कितना ज्यादा कमा सकते हैं

December 23, 2022

Notification Bar में अपना फोटो लगाने का बेस्ट तरीका

Notification Bar me Apna Photo Kaise Set Kare

दोस्तों आपको Notification Bar में अपना फोटो लगाने के लिए, हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा! उसके बाद आसानी से आप अपना फोटो नोटिफिकेशन बार के बैकग्राउंड में ऐड कर सकते हैं।

1. प्लेस्टोर में जाएं: सबसे पहले आपको अपने प्ले स्टोर पर जाना है! और प्ले स्टोर में जाने के बाद, आपके सामने प्ले store का होम पेज ओपन हो जायेगा।

यहां पर आपको ऊपर सर्च करने का ऑप्शन मिल जायेगा। वहां परआपको सर्च करना है one shade. इसे सर्च कर लेने के बाद, आपको इसे वहां से डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना है।

2. One Shade ऐप को करें ओपन: प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के बाद, आपको इस ऐप को ओपन करना है! यह थोड़ी देर loading लेगा,तो आपको थोड़ी देर wait करना होगा।

इसके बाद आपको कुछ permissions को allow करना पड़ेगा। तो आप यहां पर मांगी गई सभी परमीशंस को allow कर दें! इसके बाद इस ऐप का होम पेज ओपन हो जाएगा! जहां पर आपको बहुत सारे ऑप्शंस मिल जाएंगे।

3. फोटो ऐड करने के लिए colors के option पर करें क्लिक: इसके बाद अगर आप अपनी फोटो नोटिफिकेशन बार में ऐड करना चाहते हैं! तो इसके लिए आपको colors वाले सेक्शन में चले जाना है! और वहां पर आपको क्लिक कर देना है।

जैसे ही आप वहां पर क्लिक करेंगे। आपको पहला ऑप्शन custom background image का मिल जाएगा! इसमें आपको क्लिक कर लेना है।

यहीं से आप अपनी फोटो को notification बार में लगा सकेंगे। जैसे ही आप इसमें क्लिक करेंगे! उसके बाद select के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

ये भी पढ़ें –

> मोबाइल फोन बैटरी का बैकअप कैसे बढ़ाए?

> Best Photo Edit Karne Wala App Download

Notification Bar में अपना Photo लगाने के लिए ये ट्रिक करें


4. फोटो को कर ले सिलेक्ट: इसके बाद आप के फोन की गैलरी ओपन हो जाएगी। और वह फोटो आपको select करनी है।

जिस फोटो को आप notification bar बार के background में ऐड करना चाहते हैं। तो आपको फोटो को सेलेक्ट कर लेना है! और फ़ोटो को सलेक्ट कर लेने के बाद, आप उसे edit भी कर सकते हैं।

अगर आपको लगता है कि, फोटो में कुछ सुधार करना है! फोटो एडिट करने के बाद, आपको ऊपर select वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

5. Notification बार में जाएं: इसके बाद जैसे ही आप फोटो को सेलेक्ट करते हैं। आप notification बार को स्लाइड करेंगे! तो आप पाएंगे कि, आपकी फोटो वहां add हो चुकी है! जो फोटो अभी आपने एडिट करके सेलेक्ट की थी।

अब आपका नोटिफिकेशन बार भरा भरा लगने लगेगा। इसके बाद अगर आप फोटो को और भी edit करना चाहते हैं! जैसे अगर फोटो के ऊपर clock का साइज बड़ा हो गया है! या आइकन से सम्बन्धित कुछ।

इसके लिए आप layout के सेक्शन में जाकर फोटो को customize कर सकते हैं! चलिए, नोटिफिकेशन बार में फोटो लगाने वाला ऐप जानते हैं।

Read Also –

> फोटो पर गाना सेट करने वाला ऐप डाउनलोड करें

> अपने नाम का रिंगटोन बनाने वाले एप्स

नोटिफिकेशन पर फोटो लगाने वाला ऐप कौन सा है?


आप बड़े आसानी से नोटिफिकेशन पर फोटो लगाने वाला ऐप One Shade है! दोस्तों बात करें इस ऐप के कुछ main functions की जो आपको use करने है! तो mainly 3 functions यहां आपको देखने को मिल जाते हैं।

आपको यही ज्यादातर यूज करने को मिलते हैं! तो हम आपको इन्हीं main features या functions के बारे में डिटेल में बताते हैं।

1. Layout: Notification Bar में अपना फोटो लगाएं


इसका इस्तेमाल आप जो आपने नोटिफिकेशन बार में फोटो ऐड की है। उसे आप कस्टमाइज कर सकते हैं, और एडिट कर सकते हैं। इतना ही नही! बल्कि आप notification bar के और भी functions को customize और एडिट कर सकते हैं।

2. Colors: One Shade से सेट करें


इस ऑप्शन को सिलेक्ट करके, आप जिस फोटो को नोटिफिकेशन बार में ऐड करना चाहते हैं! वह आप इस ऑप्शन के साथ कर सकते हैं।

इसमें क्लिक करने के बाद, आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आते हैं। तो आप यहां से चाहें तो notification बार का color भी एडिट कर सकते हैं! और अपनी फोटो लगाने के लिए, आपको हमेशा पहले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

3. Data usage: Notification Bar पर फोटो लगाने का ऐप


इसे इस्तेमाल करके आप नोटिफिकेशन बार में data usage show कर सकते हैं! जितना भी नेट आप खर्च खर्च वह नोटिफिकेशन बार में show होगा।

और आपको पता लगते रहेगा कि आपने कितना डेटा यूज कर लिया है! इसके लिए आपको इस ऑप्शन में क्लिक कर, सभी सेटिंग्स को enable पर देना है।

इस तरह बहुत ही आसानी से, आप अपनी नोटिफिकेशन बाहर में फोटो को ऐड कर, कस्टमाइज कर सकते हैं! बैकग्राउंड में अपना फोटो सेट कर सकते हैं! साथ ही बैकग्राउंड को चेंज कर सकते हैं।

आइकन की shape को भी आप इस ऐप की मदद से चेंज कर सकते हैं! आपको यहां पर ढेर सारे customization ऑप्शंस मिल जाते हैं।

Clock की पोजिशन और shape आप यहां से change कर सकते हैं! इस तरह से बहुत सारे फीचर्स आपको यहां मिल जाते हैं।

सलाह:


Notification Bar में अपना फोटो कैसे लगाएं? How to put your photo in Notification Bar In Hindi? आशा है, आपको पसंद आया होगा।

दोस्तों इस प्रकार से आप अपने notification बार में अपनी फोटो ऐड कर सकते हैं! और इसके लिए आपको ऊपर बताए गए स्टेप्स को अच्छे से फॉलो करना होगा।

नोटिफिकेशन में अपना फोटो कैसे लगाएं Veestrit app?

Veestrit App Download नोटिफिकेशन में अपना फोटो कैसे लगाएं या तो आप सर्च कर लीजिये या फिर उस पोस्ट के ऊपर टैप कीजिये जिस App को download करना चाहते हैं. फिर थोड़ा पोस्ट के नीचे जाईये, लाल कलर का डाउनलोड बटन दिखेगा, तो उस डाउनलोड बटन पर क्लिक कीजिए और आप सभी उस एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

किसी भी पिक्चर में अपना फोटो कैसे लगाएं?

अगर आपके पास पहले से ही फोटो हे तो निचे के स्टेप को देखे. स्टेप 2 - अपने मोबाइल मे Photo Editor Pro App को Google Play Store इन्सटोल कर लेना है आप चाह तो निचे के बटन पर क्लिक करके इन्सटोल कर सकते हो. स्टेप 3 - उसके बाद Photo Editor Pro App को Open करना है और Photo पर क्लिक करके पर्मिसन को Allow करना है.

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग