कमर में लाल धागा बांधने के फायदे - kamar mein laal dhaaga baandhane ke phaayade

आज हम आपको कमर में काला धागा बांधने से होने वाले लाभ के बारे में बताने वाले है ,हमारे जीवन को चलाने के लिये धन की महत्‍वपूर्ण भूमिका रहती है। धन के बिना आप रोजमर्रा की आवश्‍यकताओं को भी नही पूर्ण कर सकते है। यही वजह है कि हर एक व्‍यक्ति धन अर्जित करने हेतु काफी परीश्रम करता है। इसके अतिरिक्‍त अधिकांश लोग तो नौकरी के पीछे भागते रहते है, इसके बावजूद उनको वह उपलब्धि नही मिल पाती है, जो वह चाहते है, पर कुछ लोग बिना परिश्रम करे ही सफलता हासिल कर लेते है। माना जाता है कि ये सब भाग्‍य का खेल होता है। इन्‍हीं बातों को संज्ञान में रखते हुये आपको आज हम आपको काला धागा बांधने के फायदे के बारे में बताने वाले है !

जैसा की हम सभी अपने समाज में लोगो को कलाई पर लाल ,काला या अन्य किसी रंग का धागा पहने हुए देखते है जो लोग लाल धागा पह्नते है उन लोगो पर हनुमान जी की कृपा होती है और जो लोग काला धागा पहनते है उन पर शनि देव की कृपा बनी रहती है ,काला धागा हम लोग कलाई के अलावा कमर पर भी बांधते है लेकिन ये किसी को भी नहीं पता है की कमर पर काला धागा बांधने से क्या फायदा होता है

तो आपको बता दे की काला धागा हमारे शरीर से जुड़े कई अंगों के लिए लाभकारी है और यह नकारात्मक ऊर्जा को हमसे दूर करता है ,और इसको कमर पर धारण करने से नाभि खिसकने का डर नहीं रहता और नाडियो और हमारे अंडकोष को छटकने से भी बचाता है,ये बहुत ही लाभकारी है ,इसके साथ ही इसको बांधने से भविष्य में कई बड़े लाभ होते है,इससे धन लाभ होता है और सभी मनोकामना पूरी होती है ,आज भी कई लोग इसको अपनी कमर पर बांधते है !

रतलाम। लंबे समय से शनि व मंगल ग्रह साथ चल रहे थे। शनि व मंगल 7 मार्च से साथ थे। ये 2 मई तक साथ रहे। इनके साथ रहने से अनेक प्रकार की उठापटक आम इंसान की जिंदगी में हुई। अब मंगल शनि का साथ छोड़कर अपनी उच्च राशि मकर में आ गए। एेसे में अब एक लाल धागा का उपाय आपको मालामाल कर देगा। ये बात रतलाम के वरिष्ठ ज्योतिषी व केरल की तंडी ज्योतिष विद्या के जानकार वीरेंद्र रावल ने कही। रावल लाल धागा का महत्व विषय पर भक्तों को बता रहे थे।

अगर आप भी नाभि खिसकने से है परेशान तो करें ये उपाय, तुरंत मिलेगा फायदा

यह भी पढ़ें

-इंसान का शरीर पांच तत्वों से बना है जब भी किसी की नजर लगती है तो यह पांच तत्व जो कि शरीर को उर्जा देते हैं काम करना बंद कर देते हैं जिससे कि इंसान की सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है काला धागा धारण करने से यह पांच तत्व पर कभी भी कोई बुरा असर नहीं पड़ता।

-इसे पहनने से हमें यह भी पता चलता है कि हमारे शरीर में मोटापा बढ़ रहा है या कम हो रहा है अगर धागा ढीला हो गया तो वज़न घाट रहा है और कसने लगा है तो यह वज़न बढ़ने का संकेत है

-यह स्पाइन के तरल पदार्थ को बनाए रखकर रीढ़ की हड्डी की समस्या, निचले हिस्से में दर्द इत्यादि को भी नियंत्रित करता है।

-जब शरीर में आतें ढीली होने की शिकायत होती है तब यह धागा भी इस बीमारी को नियंत्रित करने में मदद करता है।


-काला धागा हमारे शरीर से जुड़े कई अंगों के लिए लाभकारी है और यह नकारात्मक ऊर्जा को हमसे दूर करता है ,और इसको कमर पर धारण करने से नाभि खिसकने का डर नहीं रहता और नाडियो और हमारे अंडकोष को छटकने से भी बचाता है। 


-काला धागा बांधने से भविष्य में कई बड़े लाभ होते है,इससे धन लाभ होता है और सभी मनोकामना पूरी होती है ,आज भी कई लोग इसको अपनी कमर पर बांधते है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

कमर में लाल धागा बांधने से क्या होता है?

लाल धागा बांधने से माता लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहती हैं. वहीं हनुमान जी भी व्यक्ति के सभी संकटों को हर लेते हैं. इसी के साथ लाल धागा चूंकि शुभता का प्रतीक होता है. इसलिए लाल रंग का धागा पहनते ही आपके साथ सकारात्मक उर्जा जुड़ जाती है.

कमर में कौन सा धागा बांधना चाहिए?

ज्योतिष के अनुसार ऐसा माना जाता है कि कमर में काला धागा पहनने से बच्चों को एक्टिव बनाया जा सकता है। यह बच्चों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। काले धागे के प्रभाव से बच्चों के शरीर की नीरसता दूर होती है।

कमर पर धागा क्यों बांधा जाता है?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शरीर पर काला धागा पहनने से बुरी नजर के अलावा शनि ग्रह भी मजबूत होता है। क्योंकि शनि का संबंध काले रंग है। ऐसे में अगर कोई जातक अभिमंत्रित करके काला धागा बांधता है तो उसका शनि ग्रह भी मजबूत होता है। इसके अलावा आर्थिक स्थिति सही करने में भी काला धागा मदद करता है।

लाल धागा कौन से दिन बांधना चाहिए?

अब जानते हैं लाल धागा किस दिन बांधना चाहिए- धार्मिक दृष्टि के अनुसार, लाल धागा मंगलवार के दिन पहनना शुभ होता है। हाथ में कलावा या लाल धागा पहनने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। साथ ही बजरंगबली की कृपा भी प्राप्त होती है।

Toplist

नवीनतम लेख

टैग