जिओ मोबाइल में संदेश कैसे भेजते हैं? - jio mobail mein sandesh kaise bhejate hain?

आप 'संदेश' के ज़रिए दोस्तों और संपर्कों को मैसेज भेज सकते हैं और उनके मैसेज पा सकते हैं.

बातचीत शुरू करें

मैसेज भेजना

सलाह: अपने मैसेज में संपर्कों को शेयर करने का तरीका जानें.

ऑडियो मैसेज भेजना

  1. मैसेज बॉक्स पर टैप करें.
  2. माइक्रोफ़ोन पर टैप करें.
  3. अपना ऑडियो मैसेज रिकॉर्ड करें.
    • ऑडियो मैसेज को ड्राफ़्ट के तौर पर अपने-आप सेव कर लिया जाता है, ताकि मैसेज भेजने से पहले उसे सुना जा सके.
    • ऑडियो मैसेज तब तक भेजा नहीं जा सकता, जब तक कि आपने भेजें
      पर टैप नहीं किया हो.
  4. भेजें
    पर टैप करें.

मैसेज फ़ॉरवर्ड करना

बातचीत शुरू करने के बाद, आप उसे  उसे किसी भी समय नए संपर्क को भेज सकते हैं.

मैसेज पढ़ना

अभी-अभी मिला कोई मैसेज पढ़ने के लिए, अपनी स्क्रीन पर ऊपर से नीचे की ओर स्वाइप करें और नया मैसेज

पर टैप करें.

आप मैसेज की किसी भी बातचीत को दोबारा पढ़ने के लिए भी उसे खोल सकते हैं.

सलाह: सूचना सेटिंग बदलने का तरीका जानें.

क्या यह उपयोगी था?

हम उसे किस तरह बेहतर बना सकते हैं?

नमस्कार मित्रो आज के आर्टिकल में हम आपको mobile से Unlimited Free SMS कैसे भेजते हैं इसके  बारे में बताने वाले हैं अगर आप किसी को मैसेज भेजना चाहते हैं तो आपने देखा होगा की या तो आपको आपको sms pack करना होता हैं या आपके main balance से sms के भेजने के पैसे cut होते हैं पर आज हम आपको जो तरीका बतायेगे उससे आप किसी भी mobile या sim card से बिना पैसे खर्च किये जितने चाहो उतने massage भेज सकते हैं इसके  लिए आपको कोई sms pack कराने की भी जरुरत नही हैं व इसकी ख़ास बात ये हैं की ये एकदम सुरक्षित तरीका होता है.

कई बार आपने देखा होगा की अगर आप sms pack करवा भी लेते हैं पर अगर कोई त्यौहार हो तो company वाले आपके main balance से पैसे काट देते हैं क्यों की sms pack fastival में काम नही करता  इससे हमे काफी परेशानी होती हैं क्युकी इससे हम कई बार अपने सभी मित्रो या रिस्तेदारो को किसी भी त्यौहार आदि की सुभकामना मेसेज के द्वारा भेज नही पाते पर हमारे द्वारा बताये गए तरीके से आप होली, दिवाली, नया साल आदि बड़े त्योहारों में भी फ्री में किसी को भी जितने चाहो उतने free sms send कर पाएंगे.

आपने कई लोगो को देखा होगा की वो किसी भी प्रकार का  रिचार्ज नहीं कराते फिर भी वो जितने लोगो को काहैं उतने लोगो को free में unlimited sms भेज सकते हैं तो आपने ये जरूर सोचा होगा की आखिर ये सब होता कैसे हैं तो आज हम आपको इसी के बारे में details से बता रहे हैं जिनको  follow कर के आप भी किसी को भी unlimited sms भेज सकते हैं व इसके लिए आपको कोई पैसे खर्च नहीं करने होंगे व आपको किसी भी प्रकार का रिचार्ज कराने की भी कोई आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

  • Mobile Balance Transfer Kaise Kare ( All Sim Balance Transfer Code )
  • मोबाइल में पीडीएफ कैसे बनाते है ( Mobile Me PDF Kaise Banaye )
  • Android Mobile में कोई भी नंबर Block & Unblock कैसे करें
  • Android Mobile Me Recycle Bin App Kaise Use Kare
  • Jio Phone में नंबर Block कैसे करें { Lastest Jio Mobile Tricks }

App से Free SMS Send कैसे करें

free sms send करने के लिए पहला तरिका application का होता हैं पहले हम आपको apps के माध्यम से sms send करने का तरिका बता  रहे हैं अगर आपको application के माध्यम से send free sms  भेजने हैं आपको अपने फ़ोन में कुछ process को follow करना होता हैं उसी से आप किसी को भी free massage भेज सकते हैं free massage भेजने के लिए क्या क्या करना होगा इसके बारे में हम आपको निचे step by step बता रहे है.

  • सबसे पहले आपको अपने Android mobile में एक way2sms free sms application download करना होगा.
  • अब इस application को install करने के बाद open कर ले.
  • अब आपको language select करने के लिए कहा जाएगा आप इसमें कोई भी भाषा select कर के next पर click कर दे.
  • अब आपको Left side में menu का option मिलेगा उसपर click कर देना है.
  • अब आपको Send Free SMS का option दिखाई देगा आप उसपर click कर दे.
  • अब आपको Mobile Number Verify करने का एक Option मिलेगा आप उसपर click कर के उसमे अपना mobile number डाल के verify कर ले.
  • अब सारी Process पूरी हो चुकी हैं अब आप किसी भी मित्र या रिस्तेदार को free में संदेस भेज सकते हैं इसके लिए आप जिसे भी massage करना चाहते हैं उसका number लिखे व नीचे आपको massage का box दिखाई देगा वहा पर आप अपना massage type कर के send पर click कर दीजिये अब आप देखेंगे की आपका massage आपके डालें हुए number पर send हो चुका हैं व आपका balance भी बिलकुल नही कटेगा.

यह एक apps हैं जो की आपको बहुत आसानी से playstore आदि में मिल जाता हैं व आप उसकी free में download कर के इस्तमाल भी कर सकते हैं इसका इस्तमाल करने पर आपके काफी समय की बचत होती हैं क्युकी इससे आप कभी  भी sms भेजना चाहो तो आपको सिर्फ app open करना होगा उसके बाद आपको इसमें नंबर डालने हैं जिसे आप massage भेजना चाहते हैं व आपको massage type कर के भेज देना है.

Website से Free SMS कैसे भेजे

पहले जो तरीका बताया हैं उससे आप Application download कर के free sms online भेज सकते हैं पर अगर आप चाहते हैं की आप बिना कोई app download किये free में massage भेज पाए तो उसके लिए आपको हम एक website के बारे में बतायेगे जहा पर आप direct बिना application के किसी को भी massage भेज पाएंगे.

  • सबसे पहले आपको way2sms free sms पर click कर के इसकी official website जाना होगा.
  • अब आपको यहाँ पर ragister now का option मिलेगा वहा पर click कर दे.
  • अब आप यहाँ पर अपना account बना ले.
  • अब आपको यहाँ पर अपना mobile number या email डालना होगा.
  • अब आप जो mobile number या email डालेगे उसमे verify link या code आएगा उससे आप अपने account को verify कर ले.
  • अब आप login पर click कर के अपना account login कर ले.
  • अब आपको यहाँ पर mobile number व massage type करने का ऑप्शन मिलेगा वहा पर आप जिसे massage करना चाहते हैं उसके mobile यहाँ पर डाल कर massage type कर के send कर दे व उसके बाद send पर click कर दे व उसके बाद आपका massage आपके डालें गए number पर send हो जाएगा.

यह तरिका भी बहुत आसान हैं क्युकी इसमें आपको सिर्फ इसकी official website में जाकर account बनाना हैं बादमे आप इससे किसी को भी sms भेज पाएंगे व उसके बाद आप कभी भी इस तरीके से फ्री में massage भेजना चाहो तो आपको बस इसकी official website पर जाना हैं व उसके बाद आपको login में जाकर अपना account login कर लेना हैं उसके बाद आप इसका इस्तमाल कर के massage send कर पाएंगे.

इस प्रकार से आप बहुत आसानी से किसी को भी बिलकुल फ्री में sms भेज सकते हैं व अगर आप चाहो तो free sms भेजने के लिए अन्य कई सारे apps हैं जिनका इस्तमाल कर सकते हैं व बहुत से app आपको free sms भेजने की सुविधा देते हैं जिसके माध्यम से आप किसी भी व्यक्ति को बिना पैसे खर्च किये massage भेज सकते है.

Free SMS भेजने के फायदे

आपको इसके बारे में तो पता ही होगा की अगर आप किसी को भी फ्री में एसएमएस भेजते है तो आपको क्या क्या फायदे होते है क्युकी इससे सबसे बड़ा फायदा तो ये है की इसका इस्तमाल करने से आपको किसी भी व्यक्ति को कोई भी एसएमएस भेजने के लिए पैसे खर्च नहीं करने होते.

फ्री में आप किसी को एसएमएस भेजते है तो आपको इसके लिए किसी भी प्रकार के एसएमएस पैक की जरुरत नहीं होती व आपको अपने main balance को खर्च कर के भी किसी को sms भेजने की जरुरत नहीं है इन तरीके को अपनाकर आप किसी भी नंबर पर unlimited free sms भेज सकते है.

  • Mobile Number Tracker से Phone की Location Track कैसे करे
  • Bank में Registered Mobile Number Change कैसे करें।
  • Mobile से Delete Photo & Video Recover कैसे करें?
  • Mobile में Document Scan कैसे करते हैं? ( Document Scanner )
  • EPF क्या है व EPF Account में Mobile Number Registration कैसे करे

मित्रो हमारे बताये ए तरीके से आप जितने  लोगो को free में sms भेजना चाहते हैं उतने लोगो को massage भेज सकते हैं व इसकी ख़ास बात ये हैं की ये 24 घंटे आपको free sms send की सुविधा देता हैं व इससे आप होली दिवाली नए साल या अन्य किसी त्यौहार पर भी किसी को भी फ्री में massage भेज सकते हैं इसके लिए आपको कोई भी पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं हैं हमे उम्मीद हैं की  आपको हमारी बतायी गयी जानकारी पसंद आयी होगी व अगर आप इससे सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहो तो आप हमे comment कर सकते हैं व इसको अपने मित्रो के साथ share भी जरूर करे ताकि अन्य लोगो को भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके.

जिओ फोन से मैसेज कैसे भेजें?

"प्रति" फ़ील्ड में, वे नाम, फ़ोन नंबर या ईमेल पते डालें, जिन्हें आप मैसेज भेजना चाहते हैं. आप अपने चुनिंदा संपर्कों में से या फिर अपनी पूरी संपर्क सूची से भी चुनाव कर सकते हैं.

मैसेज कैसे उठाया जाता है?

WhatsApp खोलें और उस चैट पर जाएँ जिसमें से आप मैसेज डिलीट करना चाहते हैं. मैसेज पर टैप करके दबाए रखें. डिलीट करें > सभी के लिए डिलीट करें > ठीक है पर टैप करें.

जियो फोन में मैसेज हिंदी में कैसे लिखें?

अपने contact को हिंदी में message करने के लिए , सबसे पहले आप jio Phone में messages पर click करे। आपके सामने messages का homepage आ जायगा। यहाँ पर आपको वह contact select करना है जिसको आपको आप message करना चाहते है। अब आपको हिंदी टाइपिंग करने के लिए हैश तब तक दबाना है जब तक हिंदी ना आ जाए।

जियो फोन में दूसरे की कॉल कैसे सुन सकते हैं?

जिओ फ़ोन में किसी की भी कॉल कैसे सुनें.
सबसे पहले आप अपना जिओ फ़ोन लें और और 198 को डायल करें. ... .
नंबर दबाते ही आपकी कॉल कनेक्ट हो जायेगी फिर आपसे जिस नंबर की कॉल सुनना है उसके बारे में पूछा जायेगा तो बता दें..
अब आपसे कस्टमर केयर उस मोबाइल की डिटेल पूछेगा जैसे सिम किस नाम से है, पता क्या है तो बता दें सब सही सही..

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग