एमपीएल kaise khelte hain - emapeeel kaisai khailtai hain

एमपीएल एप्लिकेशन भारत देश का सबसे बड़ा ई-स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है, जहां पर आप कई सारे MPL Game खेलने का मज़ा ले सकते है जैसे- MPL Cricket 2021, फ्रूट चॉप, रनर न.1, मॉन्स्टर ट्रक, रन आउट, अंतरिक्ष ब्रेकर, निन्जा जम्पर आदि। एमपीएल एप्लीकेशन में आप गेम्स खेलकर Paytm Cash जमा कर सकते है, लेकिन इन गेम्स में हिस्सा लेने के लिए आपको कुछ पैसे या MPL Tokens देने होते है। तो अगर आप भी इसमें गेम्स खेलकर पैसे कमाना चाहते है और नहीं जानते एमपीएल गेम कैसे खेले, MPL Kya Hai या MPL Kaise Khele तो हम आपको बताएँगे कि MPL Kaise Download Karte Hain और MPL Se Paise Kaise Kamate Hain

आप यह तो जानते ही है कि इंटरनेट पर Entertainment के लिए लाखों Games और Application मौजूद है जिनमें गेम्स खेलने के साथ ही वहां से पैसे कमाये जा सकते है लेकिन क्या वे वेबसाइट या एप्लीकेशन विश्वास करने योग्य होती है नहीं ना, इसलिए आज हम आपको एक बहुत फेमस और Trustable एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे है जिसका नाम है MPL और एमपीएल से पैसे कैसे कमाए और इसके अलावा हम आपको एमपीएल गेम, MPL Kya Hai, MPL Game Kaise Khele की भी पूरी जानकारी देंगे

Table of Contents

  1. MPL App Kya Hai
  2. MPL Se Paise Kaise Kamaye
  3. MPL App Download Kaise Kare
    1. Step 1: Download App
    2. Step 2: Install App
    3. Step 3: Open App
  4. MPL App Me Account Kaise Banaye
    1. Step 1: Open App
    2. Step 2: Enter OTP Code
    3. Step 3: Enter Reward Code
    4. MPL App Kaise Use Kare
    5. All Games
    6. My Tournaments
    7. Leaderboard
    8. Wallet
  5. Types Of MPL Games
    1. Monster Truck
    2. Fruit Chop
    3. Runner No. 1
    4. Run Out
    5. Space Breaker
    6. Jems Crush
    7. Ninja Jumper
  6. MPL Kaise Khele
  7. Paytm Me Paise Kaise Transfer Kare
    1. Click Wallet
    2. Click Withdraw
    3. Enter Amount
  8. Conclusion:

[toc]

इस Refferal Code ND32FQUAसे Sign Up करे और पाए हिंदी सहायता की तरफ से 25 रुपये मुफ्त।

MPL App Kya Hai

MPL App में आप अपने Paytm अकाउंट से पैसे Add कर सकते है और जब आप एमपीएल खेल में हिस्सा लेते है तो उसमें रैंकिंग के हिसाब से आपको पॉइंट्स मिलते है, इस गेम में भाग लेने के लिए MPL Token की जरुरत होती है। प्रत्येक गेम में अलग-अलग टोकन दिए जाते है। अपने दोस्तों के साथ Whatsapp, Facebook या दूसरे सोशल मीडिया पर अगर आप गेम Share करते है तो भी MPL Token मिलता है।  तो अगर आप भी MPL से फ्री Paytm Cash प्राप्त करना चाहते है तो इस Refferal Code ND32FQUA से अपने MPL अकाउंट में Sign Up करे।

MPL Ki Full Form होती है। – MOBILE PREMIER LEAGUE

MPL Se Paise Kaise Kamaye

MPL Se Paise कमाना बहुत ही आसान है, इसमें आपको बहुत सारे गेम खेलने के लिए मिलते है। जिसे खेलकर आप Paytm Cash कमा सकते है। MPL गेम में किसी भी गेम को खेलने के लिए आपको कुछ पैसे या MPL Tokens देने होते है। MPL में पैसे आप Paytm Account से Add कर सकते है जब आप किसी गेम में Participate करेंगे तो उसमें Ranking के हिसाब से आपकी Earning होगी और जब आपके Account में 5 रुपये हो जाते है तो आप इसे Paytm में Withdraw कर सकते है।

साथ ही इसमें आप अपने दोस्तों को Reffer करके भी पैसे कमा सकते है। जब आपका दोस्त MPL App डाउनलोड करेगा और आपके Invite Code या Referral Code का इस्तेमाल करेगा तो आपको और आपके Friend दोनों को 25  रुपये मिलेंगे। साथ ही इसमें आपको Spin का ऑप्शन भी मिलता है जिस पर Daily क्लिक करने पर आपको Points मिलते है।

इस Refferal Code ND32FQUA से Sign Up करे और पाए हिंदी सहायता की तरफ से 25 रुपये मुफ्त।

MPL App Download Kaise Kare

Mobile Premier League App Download करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे जिससे आप भी अपने मोबाइल में एमपीएल गेम डाउनलोड कर पाएँगे।

Step 1: Download App

यदि आप इस लिंक से MPL App डाउनलोड करेंगे तो आपको हिंदी सहायता की तरफ से 25 रूपये मुफ्त में इनाम प्राप्त होगा।

इस लिंक से MPL App डाउनलोड करे और हिंदी सहायता की तरफ से पाए 25 रूपये मुफ्त में इनाम

Step 2: Install App

अब MPL Apk Download डाउनलोड करके अपने मोबाइल में Install कर लीजिये।

Step 3: Open App

इंस्टाल करने के बाद MPL Apk ओपन करके आप इसमें गेम खेल सकते है।

MPL App Me Account Kaise Banaye

MPL Game खेलकर पैसे कमाने के लिए आपको इस पर अकाउंट बनाना होगा। उसके बाद ही आप यह Game खेल सकते है और इससे पैसे कमा सकते है। तो चलिए जानते है MPL App Par Account Kaise Banaye

Step 1: Open App

एप्प को इंस्टाल करके ओपन करे यहाँ पर आपको अपना मोबाइल नंबर Enter करना है। अपना मोबाइल नंबर यहाँ पर Enter करे और Submit पर क्लिक कर दीजिये।

Step 2: Enter OTP Code

अब इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP Code आएगा उसे आपको इस बॉक्स में Enter करना है और इसके बाद Submit Code पर क्लिक कर दीजिये।


अब आप इस एप्प में सफलतापूर्वक Register हो गए है

Step 3: Enter Reward Code

अब यहाँ पर आपको Enter Your To Get Reward का ऑप्शन दिखेगा इसमें आपको रिवॉर्ड कोड या Referral Code Enter करना है। उसके बाद Submit पर क्लिक कर दीजिये फिर आपके Account में 25 रूपये Add हो जाएँगे।

यह Refferal Code ND32FQUA से Enter करे और पाए हिंदी सहायता की तरफ से 25 रुपये मुफ्त।

MPL App Kaise Use Kare

MPL Ki Id बनाने के बाद अब आप सोंच रहे होंगे की MPL Kaise Chalaye तो अगर आप भी MPL कैसे Use करते है के बारे में जानना चाहते है तो इसके बारे में आपको आगे बताया गया है।

All Games

इस ऑप्शन के द्वारा आप सभी गेम को देख सकते है की इसमें कितने तरह के गेम होते है।

My Tournaments

जितने भी गेम आपने अभी तक खेले है उसकी रिपोर्ट इसमें दिखेगी। आपने किस गेम में कितने रूपये जीते है और आपकी रैंक कौन सी रही।

Leaderboard

इस ऑप्शन के द्वारा आप रोज के टॉप Game Players और उनकी Earning देख सकते है। इसके साथ ही Most Game Played, Top Token Winners, Top Refers को भी देख सकते है।

Wallet

Wallet में आप अपनी Earning को देख सकते है और इसके साथ ही अपनी Earning को Withdraw भी कर सकते है।

Types Of MPL Games

एमपीएल एप आप कौन-कौन से गेम्स खेल सकते है इसके बारे में आपको आगे बताया जा रहा है। तो चलिए जानते है कि आप एमपीएल एप्लिकेशन के अंदर कौन से गेम्स खेल सकते है।

Monster Truck

इस गेम में आपको एक Car दी जाती है उसे आपको ड्राइव करना है कार को हानि पहुँचाए बिना।

Fruit Chop

इसमें आपको मोबाइल की स्क्रीन को Touch करके फलों को उछालना है और बम को फोड़ना है।

Runner No. 1

इसमें आपको एक गुफा से निकल कर भालू से बचते हुए भागना होता है। इस गेम को खेलते हुए आपको रास्ते में कठिनाइयों का सामना करना होता है।

Run Out

यह क्रिकेट का गेम है। इसमें गेंद को फेंककर बैट्समैन को Run Out करना है अगर आप बैट्समैन को क्रीज में आने से पहले स्टंप पर मार देते है तो आप गेम जीत जाते है।

Space Breaker

इस गेम में आपको एक गेंद के द्वारा बहुत सारी ईटों को तोड़ना होता है। आप जितनी ईटों को तोड़ेंगे उतने ही ज्यादा पॉइंट्स आपको मिलते है।

Jems Crush

इसमें आपको Jem को तोड़ना होता है। Jems को मिलाकर तोड़ने पर आपको पॉइंट्स मिलेंगे।

Ninja Jumper

इस गेम में एक व्यक्ति उपर की ओर जाता है जिसे बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना होता है जो सबसे ज्यादा उपर जाता है उसे ज्यादा पॉइंट्स मिलते है।

MPL Kaise Khele

तो अगर आप भी MPL में गेम खेलना चाहते है तो आगे आपको MPL Kaise Khelte Hain या मोबाइल में MPL Game Kaise Khela Jata Hai के बारे में बताया गया है।

  • Open App – सबसे पहले MPL App को ओपन करे।
  • Select Game – अब आपके सामने जो स्क्रीन होगी उस पर आपको बहुत से तरह के गेम दिखाई देंगे। इनमें से किसी भी एक गेम पर क्लिक करे जो आप खेलना चाहते है। गेम के सामने ही लिखा होगा की उसे खेलने के लिए कितने टोकन की जरुरत है।
  • Select Game Competition – इसके बाद उस गेम से सम्बन्धित सारे competition आपके सामने होंगे। आपको Game Competition को सिलेक्ट करके उसके Entry Charge पर क्लिक कर देना है।
  • Click Pay With Then Click Pay – अब आपको Play With पर क्लिक करके Play पर क्लिक करना है। जैसे ही आप Play पर क्लिक करेंगे गेम चालू हो जाएगा।

Paytm Me Paise Kaise Transfer Kare

गेम खेलने के बाद आप जो पैसे जीतते है उन्हें Paytm में ट्रान्सफर करना होता है। तो आप किस तरह से पैसो को Paytm में ट्रान्सफर कर सकते है आइये आगे जानते है।

Click Wallet

सबसे पहले आपको Wallet पर क्लिक करना है।

Click Withdraw

Wallet में जाने के बाद Withdraw पर क्लिक करना है।

Enter Amount

अब वहां पर Amount डाले की आपको कितने पैसे Paytm में डालना है।

इसके बाद आपके पैसे Paytm में ट्रान्सफर हो जाएँगे।

Conclusion:

तो दोस्तों आप MPL Game Kya Hai और MPL Kaise Khela Jata Hai के बारे में आपको सब कुछ अच्छी तरह से समझ आ गया होगा। तो अपने फ़ोन में Mobile Premier League Download करके खेले ऑनलाइन गेम और कमाए लाखों रूपये। यह बहुत ही अच्छी एप्लीकेशन है,  MPL Se Best App कोई है ही नहीं जहां पर आपको इतने सारे फीचर्स और सुविधाएँ मिले। MPL Ki Id Kaise Banaye यह जानने के लिए आप हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले और अपने फ्रेंड्स को भी MPL Se Paise Kaise Kamaye In Hindi की जानकारी दे। अगर आपके कोई सुझाव या प्रश्न हो तो आप हमे कमेंट करके बता सकते है, हम आपकी सहायता करने की पूरी कोशिश करेंगे, धन्यवाद!

एमपीएल कैसे खेलें और पैसे कैसे कमाए?

आपको MPL App में रोजाना एक Spin करने का मौका दिया जाता है, आप इसे रोजाना एक बार Spin करके पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको MPL App में कोई भी Game खेलने की जरूरत नहीं होती, आप बिना Game खेलें भी Spin करके पैसे कमा सकते हैं।

एमपीएल गेम को कैसे खेला जाता है?

Open App – सबसे पहले MPL App को ओपन करे। Select Game – अब आपके सामने जो स्क्रीन होगी उस पर आपको बहुत से तरह के गेम दिखाई देंगे। इनमें से किसी भी एक गेम पर क्लिक करे जो आप खेलना चाहते है। गेम के सामने ही लिखा होगा की उसे खेलने के लिए कितने टोकन की जरुरत है।

एमपीएल से कितने रुपए कमा सकते हैं?

आप एमपीएल ऐप का उपयोग करके प्रति दिन 2000 से 3000 रुपये तक कमा सकते हैं

एम पी एल में कौन कौन से गेम होते हैं?

MPL Se Paise Kamane Ka Tarika दूसरा है एमपीएल गेम खेलकर पैसे कमाना। आपको पहले ही बता दिया हु की एमपीएल पर Fantasy Sports, Free Fire, Rummy, Poker, Chess, Quiz, Fruit Chop, 8 Ball, 3D Pool, Carrom आदि जैसे बहोत सारे गेम खेल सकते है। एमपीएल पर 1vs1 और टूर्नामेंट होते रहते है, जिसे खेलकर पैसे कमा सकते है।

Toplist

नवीनतम लेख

टैग