भारत की सबसे सुंदर महिला कौन सी है? - bhaarat kee sabase sundar mahila kaun see hai?

  • 1/14

हर किसी के खूबसूरती के अपने पैमाने होते हैं पर कुछ लोगों की खूबसूरती के आगे ये पैमाने भी कम पड़ जाते हैं. ये लोग अपनी खूबसूरती की वजह से दुनिया भर में जाने जाते हैं. आइए जानते हैं दुनिया की उन 10 महिलाओं के बारे में जिन्हें सबसे खूबसूरत होने का खिताब हासिल है.

  • 2/14

बेला हदीद

अमेरिकन सुपरमॉडल बेला हदीद को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला चुना गया है. इनके पिता फिलिस्तीनी और मां डच मूल की हैं. बेला को उनकी असाधारण फीचर के आधार पर चुना गया है.

  • 3/14

इस साल उन्हें एक कॉस्मेटिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डी सिल्वा द्वारा "दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला" का खिताब दिया. उन्होंने क्लासिक ग्रीक ब्यूटी के आधार पर बेला की सुंदरता को परिभाषित किया था.

Image Credit: Instagram

  • 4/14

लुपिता न्योंगो

36 साल की लुपिता न्योंगो न केवल ऑस्कर विजेता अभिनेत्री हैं, बल्कि उन्हें उनकी सुंदरता के लिए भी जाना जाता है. इस मैक्सिकन-केन्याई स्टार ने खूबसूरती के मानकों लेकर कई स्पीच दिए हैं.

  • 5/14

जब से वह सुर्खियों में आई हैं, तभी से वो दुनिया की 'बेस्ट-ड्रेस्ड' और 'सबसे खूबसूरत' लिस्ट में बनी रहीं हैं.

Image Credit: Instagram

  • 6/14

दीपिका पादुकोण

भारत में सबसे ज्यादा कमाने वाली अभिनेत्रियों में से एक और कई पुरस्कार जीतने वाली दीपिका पादुकोण इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

  • 7/14

दीपिका ने 2007 में फिल्म ओम शांति ओम में से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. साल 2012 में उन्हें पीपुल्स पत्रिका द्वारा 'इंडियाज मोस्ट ब्यूटीफुल वुमन' का खिताब मिला था. उनकी स्माइल उनकी खूबसूरती को और निखार देती है.

Image Credit: Instagram

  • 8/14

बियॉन्से

गायिका और अभिनेत्री बियॉन्से अपनी सुंदरता के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं. बेला हदीद के बाद 'गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी' की सूची में बियॉन्से दूसरे स्थान पर रहीं. उन्हें पीपुल मैग्जीन द्वारा 'विश्व की सबसे सुंदर महिला' का खिताब दिया गया है.

Image Credit: Instagram

  • 9/14

एम्बर हर्ड

अमिरकन एक्ट्रेस और मॉडल एम्बर हर्ड का नाम बहुत लंबे समय से खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में बरकरार है. नीली आंखों वाली इस अभिनेत्री ने भी डॉक्टर जूलियन डी सिल्वा की 'गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी' में जगह बनाई हुई है.

Image Credit: Instagram

  • 10/14

पिया वर्त्ज़बैक

पिया वर्त्ज़बैक एक फिलिपिन-जर्मन मॉडल, अभिनेत्री और ब्यूटी क्वीन हैं. इन्होनें 20 दिसंबर 2015 में मिस यूनिवर्स 2015 का ताज पहना था.

  • 11/14

दुनिया भर के लोगों का ध्यान इस ब्यूटी क्वीन पर तब गया था जब स्टीव हार्वे ने गलती से इनकी जगह किसी दूसरे प्रतियोगी की घोषणा विजेता के तौर पर कर दी थी.

Image Credit: Instagram

  • 12/14

एरियाना ग्रांडे

सिंगर एरियाना ग्रांडे को उनकी नाजुक फीचर और खूबसूरत फिगर के लिए जाना जाता है. ये डॉक्टर जूलियन डी सिल्वा की सूची में चौथे स्थान पर पर हैं.

Image Credit: Instagram

  • 13/14

गीगी हदीद

बेला हदीद अपने परिवार में अकेली मॉडल नहीं हैं जिन्होंने अपनी सुंदरता के लिए सुर्खियां बटोरी हैं. नीली आंखों वाली गीगी हदीद भी अपने लुक्स के लिए जानी जाती हैं.

Image Credit: Instagram

  • 14/14

कैट्रिओना ग्रे

कैट्रिओना ग्रे फिलिपिन-ऑस्ट्रेलियन मॉडल, सिंगर और ब्यूटी पेजेंट रह चुकी हैं. भूरी आंखों वाली ये मॉडल दुनिया भर में अपनी सुंदरता के लिए मशहूर है.

Image Credit: Instagram

वर्तमान में भारत की सबसे सुंदर स्त्री कौन है?

लेकिन, इससे अलग जब देश की सबसे सुंदर महिला के बारे में लोगों से जवाब मांगा गया तो कुछ अलग ही परिणाम सामने आए। इस लड़की को हिंदुस्‍तान की सबसे खूबसूरत लड़की बताया जा रहा है। इसका नाम हिमांशी खुराना है और इसका जन्‍म 27 नवंबर, 1991 को कीरतपुर साहिब, पंजाब में हुआ था।

सबसे अच्छी सुंदर महिला कौन है?

इसका मतलब यह हुआ कि विज्ञान के मुताबिक एम्बर हर्ड दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं.

भारत में सबसे अच्छी दिखने वाली महिला कौन है?

Aishwarya Rai Bachchan भारत की सबसे खूबसूरत महिला हैं, जो अपने खूबसूरत एक्टिंग और फैशन Skills के लिए लोकप्रिय हैं. इस खूबसूरत भारतीय महिला का जन्म 1 नवंबर 1973 को Mangalore, भारत में हुआ था. इसमें कोई शक नहीं कि ऐश्वर्या राय एक सबसे खूबसूरत महिला हैं जो कई मायनों में खूबसूरत दिखने में सफल रही हैं.

विश्व की सबसे सुंदर महिला कौन है 2022?

जुलाई 2022 में कॉस्मेटिक सर्जन जूलियन डी सिल्वा ने एक स्टडी में बेला हदीद को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला बताया था. सिल्वा ने गोल्डन रेशियो थ्योरी के जरिए खूबसूरत महिलाओं की एक लिस्ट तैयार की थी. इसमें उन्होंने बेला हदीद को टॉप पर रखा था.

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग