10 फरवरी को क्या मानते हैं? - 10 pharavaree ko kya maanate hain?

वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन टेडी डे मनाया जाता है. इस खास दिन पर आप अपने पार्टनर या खास दोस्त को टेडी गिफ्ट करते हैं. टेडी इतने प्यारे होते है कि हर किसी को पसंद होते हैं. हालांकि लड़कियां अपने टेडी से बहुत प्यार करती हैं और रात को उसे हग करके सोती हैं. आज के दिन टेडी गिफ्ट कर अपनी दिल की बात कह सकते हैं.

टेडी डे के मौके पर गिफ्ट करने से पहले जरूर जान लें आपको अपने पार्टनर को किस कलर का टेडी बियर गिफ्ट करना है क्योंकि हर कलर के टेडी का मतलब अलग होता है. इसलिए पार्टनर से प्यार का इजहार करने से पहले जाने लें कि कौन से रंग का टेडी गिफ्ट में देना चाहिए.

क्यों मनाया जाता है टेडी डे

यह माना जाता है कि इस खास दिन अमेरिकी राष्ट्रपति थिओडोर 'टेडी' रूजवेल्ट से एक प्यारा सा टेडी मिला था, जिसे उनकी एक शिकार यात्रा के समय किसी भी जानवर की हत्या न करने के फैसले के सम्मान में डिजाइन किया गया था.

1. Blue Teddy Bear– नीले रंग का टेडी गिफ्ट करने का मतलब है कि आप अपने पार्टनर को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं. आपका प्यार अपने पार्टनर के लिए बहुत गहरा है तो अगर आपको सामने वाले को बताना है कि आप उनसे बेहद प्यार करते हैं तो उन्हें ब्लू टेडी गिफ्ट करें.

Blue Teddy

ब्लू टेडी

2. Green Teddy Bear- ग्रीन कलर का गिफ्ट करने का मतलब है कि आपको किसी का अपनी लाइफ में आने का इंतजार है. तो अगर आप अपने पार्टनर को बताना चाहते हैं कि आपको अपनी जिंदगी में उनका इंतजार है तो उन्हें ग्रीन कलर का टेडी भेजें और फिर उनके जवाब का इंतजार करें.

Green Teddy

ग्रीन टेडी

3. Red Teddy Bear– लाल रंग तो प्यार के लिए ही होता है तो अगर आपको प्रपोज करना है तो इसके लिए रेड टेडी बियर गिफ्ट करें.

Red Teddy

रेड टेडी

4. Pink Teddy Bear– पिंक टेडी गिफ्ट करने का मतलब है कि आप जिनसे प्यार करते हैं उनके साथ डेट पर जाना चाहते हैं. अगर आपको किसी से डेट के लिए पूछना है तो उन्हें पिंक टेडी गिफ्ट करें.

Pink Teddy

पिंक टेडी

5. Orange Teddy Bear– ऑरेंज कलर का मतलब होता है खुशी, सनशाइन, क्रिएटिविटी और पैशन. तो अगर आपका किसी को प्रपोज करने का प्लान है तो आप उन्हें ऑरेंज कलर का टेडी गिफ्ट करके उन्हें हिंट दे सकते हैं. वहीं सामने वाला भी आपकी हिंट से तैयार हो जाएगा कि आप उन्हें जल्द ही प्रपोज करने वाले हैं.

Orange Teddy

ऑरेंज टेडी

6. White Teddy Bear– सफेद रंग का टेडी गिफ्ट करने का मतलब है कि आप पहले से किसी और के साथ कमिटेड हैं और सामने वाले से सिर्फ दोस्ती ही रख सकते हैं.

White Teddy

व्हाइट टेडी

7. Yellow Teddy Bear– वैसे तो येलो कलर काफी पॉजिटिव होता है, लेकिन येलो कलर टेडी गिफ्ट करने का मतलब है कि आप अब ब्रेकअप चाहते हैं.

Yellow Teddy

येलो टेडी

8. Brown Teddy Bear– ब्राउन टेडी गिफ्ट करने का मतलब कि आपकी वजह से आपके पार्टनर का दिल टूटा है.

Brown Teddy

ब्राउन टेडी

9. Black Teddy Bear– अगर आपको अपने पार्टनर से काले रंग का टेडी बियर मिलता है तो इसका मतलब है कि उन्होंने आपके प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया है.

Black Teddy

ब्लैक टेडी

10. Purple Teddy Bear– पर्पल टेडी गिफ्ट करने का मतलब है कि अब सामने वाला आप में इंट्रेस्टेड नहीं है और अब वह मूव ऑन करना चाहते हैं.

Purple Teddy

पर्पल टेडी

विषयसूची

  • 1 10 फरवरी को क्या मनाया जाता है?
  • 2 टेडी बियर क्यों कहा जाता है?
  • 3 10 को कौन सा डे मनाया जाता है?
  • 4 टेडी डे के बाद कौन सा डे आता है?
  • 5 हैप्पी टेडी डे कब है?
  • 6 10 जनवरी को कौन सी जयंती है?

इसे सुनेंरोकेंवेलेंटाइन वीक के चौथे दिन यानि 10 फरवरी को टेडी डे सेलिब्रेट किया जाता है।

टेडी बियर क्यों कहा जाता है?

इसे सुनेंरोकेंऐसा माना जाता है कि टेडी डे का नाम अमेरिकी राष्ट्रपति थियोडोर ‘टेडी’ रूजवेल्ट के नाम पर है. एक बार वे भालू का शिकार करने गए थे, लेकिन उसकी मासूमियत देखकर उन्होंने उस पर गोली नहीं चलाई और उसके बाद उन्होंने जानवरों को न मारने का फैसला किया. उनके फैसले का सम्मान करने के लिए एक प्यारा सा टेडी / सॉफ्ट टॉय बनाया गया था.

घर में टेडी बेयर रखने से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंटेडी बियर (Teddy Bear) गिफ्ट करने के कई फायदे होते हैं. ये पार्टनर से प्यार का इजहार करने में आपकी मदद करते हैं. उसके अलावा आपकी अनुपस्थिति में पार्टनर को आपके पास होने का अहसास भी कराते हैं. कितने ही लोग अकेले में टेडी बियर को हग (Hug) करते हैं, उससे बातें करते हैं और उसे हर पल अपने पास रखने की कोशिश करते हैं.

टेडी डे का मतलब क्या है?

इसे सुनेंरोकेंHindi Meaning of Teddy Day – Teddy Day का हिन्दी अर्थ – EngHindi.com. > 10 फरवरी को मनाया जाने वाला एक दिन जो कि वैलेन्टाइन डे के क्रम में होता है । > वैलेन्टाइन डे पर अधिक जानकारी यहाँ देखें ।

10 को कौन सा डे मनाया जाता है?

इसे सुनेंरोकें10 फरवरी को टेडी डे है और इस दिन प्रेमी अपने प्रेमिका को गिफ्ट में Teddy देते है. इसीलिए इसे Teddy Day के नाम से जाना जाता है.

टेडी डे के बाद कौन सा डे आता है?

इसे सुनेंरोकेंरोज डे के बाद प्रपोज डे आता है, उसके बाद चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे , हग डे, किस डे और आखिर में वेलेंटाइन डे आता है। प्रॉमिस डे 11 फरवरी को पड़ता है।

टेडी डे कैसे बनाते हैं?

इसे सुनेंरोकेंवैलेंटाइन डे से पहले 7 फरवरी से लेकर 13 फरवरी तक वेलेंटाइन वीक मनाया जाता है. इन सात दिनों में रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी बियर डे, प्रॉमिस डे, हग डे और किस डे मनाया जाता है. वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन 10 फरवरी को टेडी डे सेलिब्रेट किया जाता है. टेडी बियर इस पूरे सप्ताह में बेहद खास माना जाता है.

टेडी की स्पेलिंग क्या होती है?

इसे सुनेंरोकेंTeddy meaning in Hindi – टेडी मतलब हिंदी में – Translation.

हैप्पी टेडी डे कब है?

इसे सुनेंरोकेंयानी 10 फरवरी को लोग टेडी डे के तौर पर मनाते हैं। इस मौके पर कपल अपने पार्टनर को स्टफ्ड खिलौने देकर अपने इश्क का इजहार करते है।

10 जनवरी को कौन सी जयंती है?

इसे सुनेंरोकें2006 : तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रति वर्ष 10 जनवरी को विश्व हिंदी दिवस के तौर पर मनाने का ऐलान किया।

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग